Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

पांच हजार की रिश्वत लेते झल्लारा का सीबीईओ गिरफ्तार

Monday, December 23, 2019 22:15 PM
सीबीईओ को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया


-मिड-डे मील और वार्षिक अनुदान  राशि के बदले ली राशि
उदयपुर। जिले के झल्लारा ब्लॉक में नियुक्त सीबीईओ को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते डंगरपुर की एसीबी टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया। सीबीईओ ने यह राशि मिड-डे-मील, अन्नपूर्णा दूध योजना और वार्षिक अनुदान को स्वीकृत करने के बदले ली थी। आरोपी सीबीईओ की सेवानिवृति दो साल बाद होने वाली है।
एसीबी में डीएसपी गुलाबसिंह ने बताया कि रावड़ी जोधपुर खुर्द के वरिष्ठ अध्यापक पंूजीलाल मीणा ने ब्यूरो में शिकायत दी कि उनके स्कूल में मिड-डे मील, अन्नपूर्णा दूध योजना और समग्र शिक्षा अभियान में मिलने वाले वार्षिक अनुदान के 75 हजार रुपए स्वीकृत कराने के बदले झल्लारा सीबीईओ कुलभूषण शर्मा निवासी नीम का थाना उससे 20 हजार रुपए मांग रहा है। ब्यूरो ने शिकायत की पुष्टि की जिसमें आरोपी की ओर से दस हजार रुपए मांगने की बात आई। बाद में आरोपी ने कहा कि वह अभी पांच हजार दे दे, बाकी बाद में दे दे। इसके बाद ब्यूरो ने सोमवार को आरोपी सीबीईओ को पांच हजार रुपए लेते उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया। आरोपी को मंगलवार को उदयपुर एसीबी न्यायालय में पेश किया जाएगा।  

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ग्रामीण क्षेत्रों में ई-मित्र सेवाएं शुरू, राज्य सरकार की गाइडलाइन की करनी होगी पालना

राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में ई-मित्र सेवाओं के संचालन की मंजूरी दे दी है। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यरत ई-मित्र परियोजनाओं के कियोस्क धारकों की ओर से ई-मित्र सेवाएं शुरू की जा सकती हैं।

20/04/2020

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

महेश नगर थाना इलाके में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की पुलिस को भनक तक नहीं लगी और परिजन पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव को छुपाकर गांव ले गए।

11/06/2019

एटीएम में कैश डालने जा रही वैन से लूटे 71 लाख

रीको औद्योगिक क्षेत्र बिदियाद के लिए जाने वाले मार्ग पर सोमवार शाम करीब साढ़े 4 बजे एक जीप में सवार लगभग आधा दर्जन बदमाशों ने बैंकों के एटीएम में कैश डालने वाली सीएमएस वैन को टक्कर

23/04/2019

सभी निकायों में कांग्रेस के बोर्ड बनेंगे, स्थानीय स्तर पर लिए जाएं निर्णय: सचिन पायलट

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पूरा फोकस नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने पर है। भाजपा विपक्ष में है इसलिए विरोध करना स्वाभाविक हैं।

31/10/2019

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच: समर्पित जोशी शतक से चूके

उदयपुर। जिले के वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के करणपुर में पेसिफिक स्पोर्ट्स व जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में बुधवार को कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी का मेजबान राजस्थान व गुजरात के बीच चार दिवसीय मैच शुरू हुआ।

29/01/2020

एलीवेटेड रोड पर कटेगा स्पीड का चालान, हैंड स्पीड मशीन के साथ तैनात होंगे पुलिसकर्मी

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सरकार ने मार्च माह में लॉकडाउन लगाया था। इसके चलते सड़कों पर भीड़ नहीं थी।

13/05/2020

नई आबकारी नीति घोषित: ऑनलाइन नीलामी से अधिकतम बोली के आधार पर मिलेगा शराब की दुकान का लाइसेंस

प्रदेश में अब शराब की दुकानों की नीलामी अधिकतम बोली के आधार पर ऑनलाइन होगी। राज्य सरकार ने शनिवार को वर्ष 2021-22 के लिए आबकारी नीति घोषित कर दी है। इसमें वित्तीय वर्ष में 13 हजार करोड़ रुपए की आय का लक्ष्य तय किया गया है। नई नीति के अनुसार मदिरा की सभी दुकानें कम्पोजिट श्रेणी की होगी।

07/02/2021