Dainik Navajyoti Logo
Thursday 29th of October 2020
 
राजस्थान

जीता जोधपुर, हारा कोरोना: MDM में इलाज के बाद पाली ढोला गांव का युवक संक्रमण मुक्त

Sunday, March 29, 2020 00:55 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जोधपुर। कोविड-19 जैसी जानलेवा बीमारी के संक्रमण से पॉजिटिव होकर अस्पताल पहुचा 35 वर्षीय ढोला गांव पाली का माधोसिंह दुबई से आकर अपने घर पर रहने लगा था। बांगड़ अस्पताल पाली में दो दिन तक उपचार करने के बाद पॉजिटिव को बिना किसी पूर्व सूचना के एमडीएम अस्पताल भेज दिया था। जिसका एमडीएम के जेरेटिक विभाग में उपचार शुरु किया गया, रविवार को उसकी फाइनल रिपोर्ट में उसे कोविड-19 मुक्त बताया गया हैं।

एमडीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. महेन्द्र कुमार आसेरी ने बताया, रविवार को माधोसिंह का फाइनल कोविड-19 का टेस्ट किया। जिसमें उसकी रिपोर्ट में उक्त संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। जिसे अगले कुछ दिनों तक इंफेक्शन डिजीज सेंटर में फिजिशियन की टीम की निगरानी में रखा जाएगा उसके बाद ही घर भेजा जाएगा। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुलजारी लाल मीणा ने बताया, एमडीएम अस्पताल के जेरेटिक विभाग में भर्ती हुए दुबई हिस्ट्री के बाद पाली के के युवक माधोसिंह को करीब एक सप्ताह या दस दिन तक कमला नेहरू नगर स्थित इंफेक्शन डिजीज सेंटर में  फिजिशियन की निगरानी में रखा जाएगा उसके बाद ही उसे घर भेजा जाएगा।

शनिवार को भर्ती 8 संदिग्ध नेगेटिव, 11 अन्य भर्ती
एमडीएम अस्पताल के जेरेटिक विभाग में शनिवार को आठ संदिग्धों को भर्ती कर उनका सैंपल मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायालॉजी विभाग में भेजा गया था। जिनकी रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि नहीं होने पर उन्हे होमक्वारेंटाइन किया गया। वहीं रविवार को पीपाड़ सिटी के तीन संदिग्ध, ईरान से लौटै तीन यात्री के साथ ही एक अन्य का संदिग्ध मानकर भर्ती किया हैं। जिनका सैंपल मेडिकल कॉलेज की लैब में भिजवाया है। जिसमें से ईरान की महिला व तीन पीपाड़ के संदिग्धों के साथ ही एमडीएम अस्पताल के डॉ. रविन्द्र परमार की भी रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं सात संदिग्धों की रिपोर्ट वेटिंग में है।   

यह भी पढ़ें:

दांतली आरओबी से मिलेगा लाखों लोगों को फायदा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया जनता को समर्पित

आगरा रोड को टोक रोड से जोड़ने के लिए जयपुर दिल्ली रेल मार्ग पर बनाए गए दांतली आरओबी से हजारों स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा। इस आरओबी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जनता को समर्पित कर दिया।

29/09/2020

बाड़मेर के भांडियावास में सड़क हादसा, जोधपुर के 3 व्यापारी जिंदा जले

जोधपुर नेशनल हाईवे पर पचपदरा के पास सुबह एक ट्रक व कार में भीषण भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी तेज थी कि कार व ट्रक में आग लग गई। पास के ही होटल की व्यवसायी कंवरराम ने होटल पर खड़े ट्रैक्टर की टंकी व बाल्टियों से पानी डाल आग पर काबू पाया।

12/11/2019

10 प्रोजेक्ट चिन्हित, 6500 गांव में मिलेगा नल से पानी

जल जीवन मिशन के तहत जलदाय विभाग ने दस बड़े प्रोजेक्ट चिन्हित किए हैं। इसके तहत दो हजार गांवों एवं 4500 ढाणियों में हर घर को नल से पानी मुहैया करवाया जाएगा।

31/10/2019

छात्राओं ने कहा, प्रिंसिपल और शिक्षक को झूठे केस में फंसाया गया है

छात्र और छात्राओं ने विद्यालय को ताला लगाकर नारेबाजी की। छात्र प्रिंसिपल और अध्यापक को बहाल करने की मांग कर रहे है।

22/08/2019

सचिन पायलट सहित कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई

लोकसभा चुनावों में कई नेताओं की जान को खतरा बढ़ गया है। इसके चलते उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कुछ नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

23/04/2019

नीट-2019 काउंसलिंग : सीट आवंटन प्रक्रिया पर विधिक जांच के आदेश

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने नीट-2019 काउंसलिंग में अभ्यर्थियों के हंगामे को गंभीरता से लेते हुए सीट आवंटन प्रक्रिया की विधिक जांच के बाद आने वाली राय लेकर उसके अनुसार आगामी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

14/08/2019

'पानीपत' से हटाए जाएंगे महाराजा सूरजमल से जुड़े सीन, निर्माता ने सरकार को दी जानकारी

फिल्म पानीपत को लेकर बड़ा जानकारी मिली है। फिल्म निर्माता कहा कि फिल्म से सूरजमल की छवि से जुड़े सीन हटाएं जाएंगे।

11/12/2019