Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

जयपुर में बदमाशों का तांडव: कैशवैन से 31.5 लाख रुपए लूटे, शोरूम से लूटी 1 करोड़ की ज्वैलरी

Sunday, October 18, 2020 11:55 AM
दोनों लूट की वारदात सीसीटीवी में कैद।

जयपुर। शहर में शनिवार का दिन अशुभ रहा। हथियारों से लैस बदमाशों ने 10 मिनट में दिनदहाड़े ताड़व मचाया और दो बड़ी घटनाओं में एक करोड़ से अधिक रुपए लूटकर ले गए। पहली घटना में शिप्रापथ मानसरोवर स्थित आईसीआईसीआई बैंक की कैशवैन के दो गार्ड पर फायरकर 31.50 लाख की लूट को अंजाम दिया। दूसरी घटना बैनाड़ रोड, मुरलीपुरा स्थित श्री बालाजी ज्वैलर्स के मालिक के साथ हुई, जिसे बंधक बनाकर 1 करोड़ की ज्वैलरी को लूटकर बदमाश फरार हो गए। वारदात के बदमाशों की प्री-प्लानिंग इतनी मजबूत निकली कि पुलिस को वारदात के बाद की गई कड़ी नाकेबंदी के बाद सिर्फ गाड़ियां और कुछ झूठे सबूत ही मिले। उन सबूतों के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की दी है।

पुलिस को दोनों ही वारदात में सीसीटवी फुटेज मिले हैं, जिनके हुलिए के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का मानना है कि वारदात में किसी स्थानीय बदमाश का बड़ा सहयोग है। लोगों का कहना था कि त्योहार का समय है यदि बदमाश इस तरह वारदात को अंजाम देंगे तो ऐसे कैसे व्यापार हो सकेगा। सड़क पर वारदात से पहले पुलिस नहीं थी चंद सैकण्ड में ही चारों और पुलिस ही पुलिस नजर आने लगी। बदमाशों को पकड़ने के लिए 70 से ज्यादा जगहों पर नाकाबंदी कराई गई।

पहली वारदात: थाना शिप्रापथ
शिप्रापथ इलाके में शनिवार दोपहर कार सवार बदमाशों ने बैंक परिसर में फायरिंग कर दी। बैंक के दो सुरक्षा गार्ड को गोली मारकर बदमाशों ने 31.5 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर पुलिस ने शहर में ए श्रेणी की नाकाबंदी कराई। गोली लगने से घायल बैंक के दोनों सुरक्षा गार्ड भीमसेन और कमल का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शिप्रापथ इलाके में रीको इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आईसीआईसीआई बैंक परिसर के बाहर कैशवैन में रुपए भरने की तैयारी चल रही थी। इस दौरान गार्ड कमल और भीमसैन के अलावा एक ड्राइवर, एक लोडर और एक कस्टोडियन मौजूद था। इन्होंने एक बाक्स कैशवैन के अंदर रख दिया। तभी एक क्रेटा गाड़ी में सवार होकर करीब आधा दर्जन बदमाश आए और रुपयों से भरे बॉक्स को छीनने का प्रयास किया। जब गार्ड ने बचाव के लिए फायरिंग की तो बदमाशों ने भी फायर किए। इसमें एक गोली कमल को लगी। उसके बाद बदमाशों ने लोहे के बक्सों को उठाया और गाड़ी में रखकर भागते समय गार्ड भीमसैन पर गाड़ी चढ़ा दी। कमल गोली लगने से और भीमसैन टक्कर लगने से गंभीर घायल हो गए। उसके बाद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए प्रयास शुरू किए।

दूसरी वारदात: मुरलीपुरा
मुरलीपुरा थाना इलाके में बदमाशों के हौसलों के सामने पुलिस बेबस नजर आई। यहां पर स्कूटी पर हैलमेट लगाकर आए तीन बदमाशों ने ज्वैलर के शोरूम में घूसकर रिवॉल्वर तान दी। इस दौरान ज्वैलर दिनेश उसका बेटा रोशन और कारीगर कान्हा मौजूद था। अचानक हुए इस हमले में तीनों घबरा गए। बदमाशों ने तीनों को साइड में कर दिया और शोरूम में रखी एक करोड़ रुपए कीमत की सोने-चांदी की रखी ज्वैलरी को बैग में भर लिया। उसके बाद ज्वैलर समेत अन्य के मोबाइल फोन ले लिए। उसके बाद ज्वैलर की स्कॉर्पियो गाड़ी की चाबी लेकर दो बदमाश स्कॉर्पियो लेकर और एक बदमाश स्कूटी से फरार हो गया। ये बदमाश अजमेर दिल्ली हाईवे से होकर फरार हुए। बदमाशों ने सफेदा फार्म के पास पहले मोबाइल फेंक दिए, उसके एक किलोमीटर बाद  स्कूटी छोड़ी और उसके बाद स्कॉर्पियो को छोड़कर फरार हो गए। स्कूटी मानसरोवर से सुबह चोरी हुई थी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अजय पाल लाम्बा ने बताया कि मुरलीपुरा इलाके में नाड़ी का फाटक के पास शोरूम मालिक के यहां से करीब एक करोड़ रुपए की लूट की है। इसके अलावा शिप्रापथ इलाके में गार्ड पर फायरिंग कर करीब 32 लाख रुपए रखे कैशवैन लूट की है। दोनों ही वारदात अलग-अलग हैं। दोनों वारदात में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

227 शराबी वाहन चालकों पर कार्रवाई

यातायात पुलिस द्वारा शराबी वाहन चालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। यातायात पुलिस ने 227 शराबी वाहन चालकों पर कार्रवाई की है।

13/01/2020

बाड़े से दो भैंसें चोरी

मुहाना थाना इलाके में चोर बेखौफ होकर मवेशी चोरी कर रहे हैं। चोर धड़ल्ले से पुलिस गश्त वाहन के सामने से लोडिंग वाहन में चोरी के पशुओं को लेकर निकल जाते हैं और पुलिस कुछ भी नहीं कर पाती है।

03/03/2020

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सियासी हलचल तेज, बागी पायलट की राहुल-प्रियंका से मुलाकात

प्रदेश में विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। बागी तेवर अपनाए सचिन पायलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि करीब 2 घंटे तक हुई मुलाकात सकारात्मक रही है।

10/08/2020

अशोक गहलोत ने मिश्र से कोरोना को लेकर की चर्चा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की। श्री गहलोत ने मिश्र से राजभवन में मुलाकात की।

17/01/2021

सड़क हादसे में बाइक चालक युवक की मौत, एक दर्जन बस यात्री घायल

पीपाड़सिटी के मालावास ग्राम के पास एक सड़क हादसे में बाईक सवार की दर्दनाक मौत हो गई जबकि बस में सवार एक दर्जन सवारियां घायल हो गई जिनका पीपाड़सिटी के राजकीय चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

01/11/2019

जयपुर रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच

बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच होना शुरू हो गया है। बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है।

25/03/2021

अतिवृष्टि से हुए नुकसान का पैसा अभी किसानों तक नहीं पहुंचा : मेघवाल

आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की मुआवजा राशि का भुगतान अभी तक किसानों को नहीं मिला है।

11/02/2020