Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
राजस्थान

भाजपा शहर जिलाध्यक्ष के लिए जैन गुट ने कटारिया गुट को घेरा

Monday, December 09, 2019 21:25 PM
फोटो- 2140

ब्यूरो नवज्योति उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश संगठन चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को शहर व देहात जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रतिनिधि के लिए पार्टी कार्यालय पर आवेदन के साथ विदड्रॉल फार्म भी ले लिए गए। उदयपुर शहर जिलाध्यक्ष के लिए नौ आवेदन आए हैंं। इसमें कटारिया गुट के तीन नामों के सामने ताराचंद जैन गुट के चार और धर्मनारायण जोशी गुट के दो नाम आए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यदि उम्र बाधा नहीं बनी तो उदयपुर-शहर से रवींद्र श्रीमाली का जिलाध्यक्ष बनना तय है अन्यथा डॉ. किरण जैन या प्रेमसिंह शक्तावत विकल्प हो सकते हैं। इसी तरह भाजपा देहात जिला से आए तीन आवेदनों के बाद भंवरसिंह पंवार का जिलाध्यक्ष बनना तय है। इससे पूर्व सोमवार सुबह शहर जिला एवं देहात के निर्वाचन अधिकारी मदन दिलावर व अरुण चतुर्वेदी उदयपुर पहुंचे।

सभी की साझा बैठक हुई जिसके बाद सभी को बाहर कर दिया गया तथा आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरु हुई। आवेदन के साथ आवेदनकर्ता द्वारा बनाए गए दो सक्रिय सदस्यों के हस्ताक्षर के प्रस्ताव भी शामिल किए गए। इससे पूर्व सभी पदाधिकारियों एवं अपेक्षित कार्यकर्ताओं की बैठक में दोनों ही चुनाव अधिकारियों चतुर्वेदी एवं दिलावर ने चुनाव की प्रक्रिया और संगठन की रीति नीति की चर्चा की।

कहां-कितने आवेदन

उदयपुर शहर जिलाध्यक्ष : रवींद्र श्रीमाली, डॉ. किरण जैन, प्रेमसिंह शक्तावत, अर्चना शर्मा, महेंद्रसिंह शक्तावत, दिग्विजय श्रीमाली, विजय प्रकाश विपल्वी, अनिल सिंघल व गजेंद्र जैन।
प्रदेश प्रतिनिधि : आकाश जैन, फूलसिंह मीणा, गुलाबचंद कटारिया, प्रमोद सामर, रजनी डांगी व तख्तसिंह शक्तावत ने आवेदन किए।
भाजपा देहात जिलाध्यक्ष :  भंवरसिंह पंवार, प्रकाश जैन व कैलाश डांगी।
प्रदेश प्रतिनिधि : महेंद्र औदिच्य, सुंदरलाल भाणावत, प्रतापलाल गमेती, उदयलाल डांगी, संजय चाहटा, पुष्कर तेली, नानालाल अहारी, चंद्रगुप्त सिंह चौहान, नगेंद्र मीणा, ख्यालीलाल जैन, डॉ. गीता पटेल व कन्हैयालाल मीणा।

भारी पड़ सकता है जैन का गुट

निगम चुनाव में डिप्टी मेयर पद से वंचित रखे जाने का असर सोमवार को भाजपा कार्यालय में दिखा। जिलाध्यक्ष पद के लिए हुए आवेदन में कटारिया गुट के सामने ताराचंद जैन गुट के आवेदक भी भारी लगने लगे हैं। बता दें, बीते दिनों हुई रायशुमारी के दौरान भाजपा की तरफ से रवींद्र श्रीमाली, किरण जैन एवं प्रेमसिंह शक्तावत का नाम ही टॉप थ्री में शामिल था, लेकिन इसके बाद आवेदन प्रक्रिया तक समीकरण बदल गए। अचानक ही इस पद के लिए अर्चना शर्मा, अनिल सिंघल, गजेंद्र जैन एवं महेंद्रसिंह शक्तावत का नाम सामने आ गया है। कटारिया गुट में सबसे ज्यादा प्रभावी रवींद्र श्रीमाली लग रहे हैं जो पूर्व में भी जिलाध्यक्ष रहे हैं तो यूआईटी चेयरमैन का दायित्व भी निभा चुके हैं लेकिन सभी आवेदकों में सबसे उम्रदराज हैं वहीं  महेंद्रसिंह शेखावत वर्तमान में प्रदेश प्रतिनिधि हैं एवं पूर्व उप महापौर पद का  अनुभव रखते हैं। सूत्रों के अनुसार जिलाध्यक्ष के लिए श्रीमाली और शेखावत में किसी नाम पर विचार हो सकता है। यदि दोनों ही नाम हटा दिए जाएं तो तीसरे विकल्प में डॉ. किरण जैन का नाम शामिल किया जा सकता है।

निर्वाचन अधिकारी भी नहीं जानते विरमदेव सोनी को

उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की तरफ से रविवार को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी मंडल के जिला प्रतिनिधि के रूप में विरमदेव सोनी का नाम घोषित किया गया जो सोमवार को कौतुहल का विषय रहा। सोमवार को जिलाध्यक्ष व प्रदेश प्रतिनिधि के आवेदन के दौरान पहुंचे उदयपुर शहर निर्वाचन अधिकारी अरुण चतुर्वेदी को भी कार्यकर्ताओं ने इसीलिए घेर लिया कि आखिर ये विरमदेव सोनी है कौन? चतुर्वेदी ने बताया कि विरमदेव सोनी कौन है हम भी नहीं जानते हैं। अब पूर्व मंडलाध्यक्ष चंचल कुमार अग्रवाल ने  पत्र देकर मांग की है कि जिला प्रतिनिधि पद पर विरमदेव सोनी कोई अज्ञात व्यक्ति है जिसे कोई नहीं जानता। प्रदेश नेतृत्व की गलती से यह नाम जारी हो गया है। इसकी जगह दूसरे नाम की घोषणा की जाए।
मामले में दैनिक नवज्योति ने भाजपा के करीब 20 कार्यकर्ता-पदाधिकारियों से बातचीत की, लेकिन विरमदेव सोनी को कोई नहीं जानता था।

यह भी पढ़ें:

भाजपा की अमित शाह की जनजागरण सभा को लेकर जोधपुर में तैयारियां जोरों पर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जोधपुर में तीन जनवरी को होने वाली जनजागरण अभिनंदन सभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित है।

01/01/2020

जोधपुर में 5 दिन में 150 डेंगू मरीज, कागजों में ही हो रही फोगिंग

जोधपुर शहर में इनदिनों डेंगू रोगियों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा हैं। इसको लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने करीब 25 ऐसे स्थान चिन्ह्रित कर नगर निगम को बताए है जहां एडीज मच्छरों की डेनसिटी सबसे ज्यादा पाई गई है।

01/11/2019

राजस्थान में किसानों का कर्जा माफ हो, टोल मुक्त देश हो: हनुमान बेनीवाल

नागौर सांसद एवं आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल मंगलवार को एक दिवसीय दौरे को लेकर बाड़मेर पहुंचे। बाड़मेर में एक निजी होटल में प्रेसवार्ता करते हुए हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर करारे वार किए।

12/11/2019

सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए बकाया प्रकरणों को अतिशीघ्र निपटाएं: कलेक्टर

कलैक्ट्री सभागार में जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक आयोजित हुई। जिला कलक्टर साप्ताहिक बैठक लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मुख्यमंत्री की वीसी में दिए गए निर्देशों की अनुपालना व सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए बकाया प्रकरणों को अतिशीघ्र निपटाने के निर्देश दिए।

13/01/2020

नाकाबंदी में पकड़े गए पांच बदमाश, वाहन छीनने का हुआ खुलासा

खो नागोरियान पुलिस ने वाहन चोरी, पर्स और मोबाइल छीनने वाले पांच चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त राहुल जैन ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की चोरी की दो बाइक पर पांच युवक सवार हैं।

08/10/2019

बालिका स्कूलों में पढ़ाएंगी सिर्फ महिला टीचर

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई कदम उठाए जाते रहे हैं और पिछले कुछ सालों में इसमें कहीं ना कहीं सफलता भी मिली है, लेकिन कहीं किसी स्कूल में ऐसी घटना हो जाती है, जिससे बेटियां तो शर्मिंदा होती ही हैं।

18/10/2019

एसडीआरएफ ने तालाब से महिला और युवक के शव को बाहर निकाला

जोधपुर के अलग अलग थाना क्षेत्र में स्थित तालाब में एक महिला व युवक के डूब जाने की सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सर्च रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दोनों के शव को बाहर निकाल कर स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया।

01/11/2019