Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने थपथपाई कार्यकर्ताओं की पीठ, कहा- संगठन की ताकत इन्हीं से

Saturday, March 27, 2021 01:35 AM
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते ​केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत।

जोधपुर। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के बाद जोधपुर शहर जिला कार्यसमिति की बैठक शनिवार को सेक्शन सात न्यू पावर हाउस रोड स्थित जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में कार्यकर्ताओ को संगठन की आगामी योजनाओं से रूबरू और भाजपा प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर संगठन द्वारा निर्धारित आगामी कार्यक्रमों से अवगत कराया गया। इस दौरान केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि संगठन के लिए कार्यकर्ता सर्वोपरि है। कार्यकर्ता का आचरण, कृतित्व और व्यवहार ही उसकी पहचान है। कार्यकर्ता समस्या नहीं बल्कि समाधान है। संगठन की पहचान कार्यकर्ता ही है।


उन्होंने कहा कि जब तक भारत के हर कोने में कमल खिलता ना दिखाई दे, तब तक भाजपा कार्यकर्ताओं को ना रुकने का और ना थमने का अधिकार है। किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस से लेकर छोटी-छोटी पार्टियों को जनता ने नकार दिया। ये पार्टियां किसान के कंधे पर बंदूक रखकर संशय की स्थिति पैदा कर अपनी राजनीतिक जाजम दोबारा जमाने की कोशिश कर रही हैं। ये लोग एमएसपी को लेकर भ्रम फैला रहे थे, लेकिन जिस दिन संसद में बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एमएसपी को लेकर आंकड़े पेश किए, एमएसपी की चर्चा किसान आंदोलन में बंद हो गई।


पिछले दिनों जयपुर में हुई राकेश टिकैत की महापंचायत पर केंद्रीय मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि जयपुर में राज्य सरकार ने 1 लाख लोगों के लिए तंबू लगाया था। सुबह 11 बजे राकेश टिकैत का कार्यक्रम शुरू होना था लेकिन वहां मात्र 300 लोग थे। सारे मंत्रियों को टेलीफोन लगाया गया। विधायकों और नगर पालिका के पार्षदों को दायित्व दिया गया। इसके बावजूद 2 बजे तक मात्र 2 हजार लोग ही लाए जा सके। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्नचन्द मेहता ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के सान्निध्य में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिला प्रभारी व अजमेर विधायक डॉ. वासुदेव देवनानी ने की।


इस दौरान राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, सूरसागर विधायक श्रीमती सूर्यकांता व्यास, दक्षिण महापौर वनिता सेठ, उप महापौर किशन लढ्ढा, पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, पूर्व कैबिनेट मंत्री शंभू सिंह खेतासर, अतुल भंसाली, इंद्रा राजपुरोहित ने जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सभागार में पण्डित दीन दयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्जवलित कर बैठक का शुभारम्भ किया। जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल एवं करणी सिंह खींची ने संचालन किया। इसके बाद मंत्री शेखावत पावटा बी रोड स्थित मीरा गार्डन में भाजपा जोधपुर देहात की जिला कार्य समिति की बैठक में शामिल हुए। यहां पर देहात अध्यक्ष जगराम विश्नोई के नेतृत्व में मंत्री शेखावत का स्वागत किया गया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सभी प्रदेशों को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन और दवाईयों का वितरण किया जाना ही उचित रहेगा।

09/05/2021

देवनानी ने सरकार पर लगाया संवेदनहीनता का आरोप

कोटा के जेके लोन हॉस्पिटल में पिछले एक माह में सौ से अधिक हो चुकी मासूमों की मौत का मामला अभी शांत होता नजर नहीं आ रहा है।

04/01/2020

1999 के बाद कृषि भूमि पर बसी कॉलानियों का नियमन महंगा

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 1999 के बाद कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों का नियमन अब महंगा होगा। राज्य सरकार ने नियमन के लिए प्रीमियम दरें तय कर दी है।

14/02/2020

बंदियों के पैरोल पर ली जाने वाली जमानतों के प्रावधान निरस्त, लॉकडाउन के चलते HC का निर्णय

प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के कारण जमानती के कोर्ट में नहीं आ सकने के कारण हाईकोर्ट ने बंदियों के पैरोल पर ली जाने वाली जमानतों के प्रावधान को निरस्त कर दिया है। जस्टिस जीआर मूलचंदानी की खंडपीठ ने दर्पण गोयल की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिए।

09/04/2020

सरकारी बिल्डिंगों से वसूली में नाकाम, खाली भूखंड टारगेट

नगर निगम प्रशासन शहर की बड़ी-बड़ी निजी एवं सरकारी बिल्डिंगों का नगरीय कर वसूलने में नाकाम रहा तो अपनी पीठ थपथपाने के लिए निगम प्रशासन ने खाली भूखंडों से कर वसूली को टारगेट बना लिया है।

25/12/2019

फायरिंग कर लॉकअप तोड़कर बदमाश को छुड़ा ले गए बदमाश, पुलिसकर्मियों ने छुपकर बचाई जान

बहरोड़ पुलिस थाने में करीब एक दर्जन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने साथी को लॉकअप से छुड़ा ले गए। बहरोड़ पुलिस थाने में सुबह करीब 9 बजे करीब एक दर्जन बदमाश घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

06/09/2019

निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण देने के मामले में हाइकोर्ट ने जारी किया नोटिस

सीजे इंद्रजीत माहंति की खंडपीठ ने समता आंदोलन समिति व अन्य की याचिका पर दिए उक्त आदेश दिए हैं।

21/10/2019