Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

आईजीएनपी का एईएन व कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार, ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में मांगी घूस

Friday, December 18, 2020 11:30 AM
एसीबी की गिरफ्त में आए आरोपी।

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को बीकानेर में इंदिरा गांधी नहर परियोजना (आईजीएनपी) के दो कर्मचारियों को बिल पास करने की एवज में घूस मांगते व लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीएसपी भूपेन्द्र सोनी के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में आईजीएनपी के सहायक अभियंता (एईएन) दिनेश कुमार तथा कनिष्ठ सहायक (जूनियर असिस्टेंट) पवन को 8 हजार व 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

एसीबी डीएसपी सोनी ने बताया कि परिवादी एक ठेकेदार है जो आईजीएनपी में बीके कन्स्ट्रक्शन नामक अपनी कंपनी के माध्मम से ठेके पर आईजीएनपी के काम करता है। परिवादी ने एसीबी को बताया कि काम की एवज में मिलने वाली राशि के बिलों का पास करने के लिये आईजीएनपी के अधिकारी कर्मचारी रिश्वत मांगते हैं। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद गुरुवार को कार्रवाई की और दोनों घूसखोर अधिकारी-कर्मचारी को रंगे हाथों दबोच लिया। एईएन ने जहां अपने कमिशन के रूप में 8 हजार रुपए घूस राशि की डिमांड की थी तो आरोपी पवन ने खुद के लिए व ऑफिस के अन्य कर्मचारियों के लिए 15 हजार रुपए मांगे थे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इस माह दो दिन नहीं चलेगी दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस

बांदीकुई-रेवाड़ी रेलखंड में चल रहे रेलवे ट्रैक दोहरीकण कार्य के कारण 11 से 27 फरवरी तक नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक किया जाएगा जिसके चलते इस माह में दो दिन अप-डाउन दिल्ली हमसफर नहीं चलेगी।

08/02/2020

मकर संक्रांति आते ही सज गए पतंगों के बाजार

मकर संक्रांति पर्व आते ही शहर के बाजार पतंगों से सज गए हैं, जहां खरीदारी का दौर भी शुरू हो गया है। हालांकि इस बार भी पतंग-डोर के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन बच्चों और युवाओं में पतंगों के प्रति क्रेज बरकरार है।

13/01/2020

उल्लेखनीय कार्य के लिए जारवाल सम्मानित

डॉ. आम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी की ओर से डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए देवेन्द्र जारवाल को प्रतीक चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

18/04/2019

इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी ने की फ्यूल सरचार्ज लगाने की निंदा

इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी ने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं पर फ्यूल सरचार्ज लगाने का विरोध किया है।

05/12/2019

फ्लॉवर ज्वैलरी में दिखा कलर कॉम्बीनेशन्स का अट्रैक्शन

फूल, पत्ती, बेल आदि भी इंसान की खूबसूरती में चार चांद लगाती है। ऐसा नहीं है कि फैशन के लिए महिलाएं सोने,चांदी से निर्मित ज्वैलरी ही पहनकर निकले।

05/11/2019

कोटा: कोचिंग खुलते ही एलन कॅरियर के 18 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिले, अन्य स्टूडेंट्स की होगी रेंडम सैंपलिंग

काफी प्रयासों के बाद कोटा के कोचिंग संस्थानों में क्लासरूम पढ़ाई शुरू हुई थी, लेकिन क्लासरूम में पढ़ाई शुरू होने के तीसरे दिन ही बुधवार को एलन कॅरियर के 18 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही संस्थान में हड़कंप मच गया है।

21/01/2021

NSUI के स्थापना दिवस समारोह में CM गहलोत का संबोधन, कहा- देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था कांग्रेस की देन

राजधानी जयपुर में बनीपार्क स्थित एनएसयूआई कार्यालय में शुक्रवार को एनएसयूआई का 51वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया।

09/04/2021