Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
राजस्थान

IAS महेंद्र सोनी ने ग्रहण किया डीआईपीआर आयुक्त का पदभार

Friday, February 14, 2020 09:10 AM
पदभार ग्रहण करते हुए आईएएस महेंद्र सोनी।

जयपुर। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी महेन्द्र सोनी ने गुरुवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान सोनी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के महत्व को प्रचार-प्रसार के माध्यमों से राज्य के दूरदराज के इलाकों में रह रहे लोगों तक पहुंचाना रहेगी। इस कार्य में पूरे राज्य में कार्यरत सूचना एवं जनसम्पर्क कर्मियों का पूरा सहयोग लिया जाएगा।

इस मौके पर विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) राजपाल सिंह यादव, अतिरिक्त निदेशक  प्रेमप्रकाश त्रिपाठी, अतिरिक्त निदेशक अलका सक्सेना, संयुक्त निदेशक अरुण जोशी, संयुक्त निदेशक गोविंद पारीक तथा संयुक्त निदेशक शिवचंद मीणा सहित विभिन्न शाखा प्रभारी अधिकारियों ने विभाग की कार्य प्रणाली की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:

जयपुर में महिला का मर्डर, बैड के अंदर मिला शव, पुलिस परिजनों से कर रही संपर्क

पटेल नगर में एक फ्लैट में रहने वाली महिला की हत्या कर उसी के कमरे में रखे डबलबैड के बॉक्स में उसका शव छिपा दिया।

03/05/2019

रूपाणी को शराबबंदी पर सख्ती के लिए पड़ोसी राज्यों से रखना चाहिए समन्वय: गहलोत

शराब बंदी पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि रूपाणी को गुजरात में शराबबंदी पर सख्ती से प्रतिबंध लगाने के लिए पड़ोसी राज्यों से समन्वय रखना चाहिए।

10/10/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर, चामुंडा मां के किए दर्शन

सीएम अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर है। उन्होंने मां चामुंडा के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने भगवान सिंह परिहार मार्ग लोकार्पण किया।

08/10/2019

केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन : पायलट

कांग्रेस राजधानी जयपुर में केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि रविवार को प्रदेश कांग्रेस द्वारा केन्द्र की भाजपा सरकार के आरक्षण विरोधी रुख के खिलाफ जयपुर कलेक्ट्रेट सर्किल पर पूर्वाह्न ग्यारह बजे प्रदेश स्तरीय धरना एवं विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।

15/02/2020

पान मसाला व्यवसायी के कंधे पर गोली मारकर लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

बरकत नगर निवासी पान मसाला व्यवसायी सतीशचंद गुप्ता पर गत 25 मई की रात लूट के इरादे से कंधे पर फायर करने वाले चार बदमाशों को बजाज नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

09/06/2019

राजस्थान का बजट: सड़क तंत्र पर 35 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे

राजस्थान में अगले पांच वर्षो में सडक तंत्र पर करीब पैतीस हजार करोड़ खर्च किये जायेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में परिवर्तित बजट 2019-20 प्रस्तुत करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके तहत इस वर्ष सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए कुल छह हजार 37 करोड़ का प्रावधान प्रस्तावित है।

10/07/2019

राजस्थान को 25 साल से यमुना के पानी का इंतजार, समझौते के बाद भी भरतपुर को नहीं मिला सिंचाई के लिए पानी

प्रदेश के बाशिन्दों के लिए अभी भी यमुना का पानी मिलना महज एक सपना ही बना हुआ है। वर्ष 1994 में हुए समझौते के तहत राजस्थान को पानी देने का निर्णय हुआ था। लेकिन करीब डेढ़ दशक से अधिक समय गुजरने के बाद भी अभी तक कैनाल में यमुना का पानी नहीं आया।

28/11/2019