Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

401 वर्ष पुरानी तापी बावड़ी मारवाड़ की ऐतिहासिक उपलब्धि: गजेन्द्र सिंह शेखावत

Tuesday, November 12, 2019 01:40 AM
तापी बावड़ी पर दीपदान करते हुए केन्द्रीय मंत्री शेखावत

जोधपुर। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शाम करीब सात बजे तापी बावड़ी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। तापी बावड़ी के 401 वें स्थापना दिवस पर दीपदान कार्यक्रम के तहत  केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने बावड़ी में कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों के साथ बावड़ी की सीढ़ियों पर दीप प्रज्वलित किये।

भाजपा के संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जोधपुर की ऐतिहासिक तापी बावड़ी के निर्माण के 401 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित दीप दान कार्यक्रम में भाग लिया और कहा कि  401 वर्ष पूर्व कार्तिक पूर्णिमा के दिन, तापी बावड़ी का निर्माण मारवाड़ की एक ऐतिहासिक उपलब्धि थी। 

उन्होंने जोधपुर नरेश गज सिंह के साथ समारोह में प्रतिभाओं को सम्मनित किया। इस दौरान उप महापौर दवेंद्र सालेचा क्षेत्रीय पार्षद सुरेश जोशी शेखावत के साथ रहे। इसके बाद शेखावत ने जोधपुर में निजी कार्यक्रमों एवं विवाह समारोह भाग लिया और बाद में फलोदी के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय मंत्री शेखावत 13 नवम्बर बुधवार को फ लोदी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गोविंद डोटासरा ने शेखावत पर लगाया आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेद्र सिंह शेखावत पर सत्ता का दुरुपयोग कर एफआईआर दर्ज कराने का आरोप लगाया है।

03/04/2021

प्रदेश में बुजुर्गों को बचाने के लिए चलेगा लाइफ सेविंग मिशन, स्वास्थ्य विभाग करेगा संपर्क

चिकित्सा विभाग ने प्रदेश में बुजुर्गों, 10 साल से छोटे बच्चों और गर्भवती महिलाओं की जान बचाने के लिए इन लोगों को हाईरिस्की ग्रुप में शामिल कर राजस्थान मिशन लाइफ सेविंग शुरू किया है। इसके तहत प्रदेश में जिन इलाकों में कोरोना का संक्रमण है, वहां 60 पार बुजुर्गो को चिन्ह्ति कर उनकी पूरी सूची तैयार की जाएगी। विभाग के किसी ना किसी कर्मी को जिम्मेदारी दी जाएगी कि वे उनका ध्यान रखें, उनसे निरंतर संपर्क में रहें।

29/04/2020

गहलोत के बयानों के बाद प्रदेश में सियासी हड़कंप, बोले- हमारी सरकार गिराने का खेल करने वाली है भाजपा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से शनिवार को दिए गए बयानों के बाद प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर सियासी हड़कंप मच गया है।

06/12/2020

पहलू खान मामले में अनियमितता पाई गई तो दोबारा जांच होगी: मुख्यमंत्री

अलवर मॉब लिंचिंग केस में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के मामले में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इस मामले की जांच बीजेपी सरकार में हुई थी और चार्जशीट भी उसी समय पेश हुई थी।

29/06/2019

विद्यालयों में विद्युतीकरण के किए जा रहे है कार्य : डोटासरा

प्रदेश के समस्त माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय विद्युतीकृत किये जा चुके है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में बताया कि विद्युतीकरण से वंचित रहे राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विद्युतीकरण का कार्य सीएसआर के माध्यम से कराए जाने के प्रयास किए जा रहे है।

03/03/2021

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

विद्याधर नगर थाना पुलिस ने ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने विगत तीन माह में अपने खाते में सवा करोड़ रुपए जमा कराए थे।

08/08/2019

राजस्थान ने पहली पारी में बनाए 202 रन

राजसमंद। जेके स्टेडिय में शुक्रवार से बीसीसीआई द्वारा आयोजित अण्डर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में राजस्थान व कर्नाटक के बीच पहला मैच प्रारम्भ हुआ।

14/02/2020