Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ

Monday, December 02, 2019 14:55 PM
बच्चे को दवाई पिलाते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने निवास स्थल पर सघन मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। शर्मा ने सोमवार को सुबह टीकाकरण के सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान का राज्यस्तरीय शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में यह अभियान चार चरणों में संचालित किया जायेगा और टीकाकरण के ड्रापआउट एवं लेफ्टआउट रहे बच्चों व गर्भवती महिलाओंको संबंधित टीके निःशुल्क लगाये जायेंगे।

मिशन इन्द्रधनुष अभियान का प्रथम चरण 2 दिसम्बर से प्रारंभ किया गया है, इसका द्वितीय चरण 6 जनवरी ,तृतीय चरण 3 फरवरी व चतुर्थ चरण 2 मार्च 2020 को संचालित कर सूचीबद्ध लाभार्थियों को संबंधित टीके लगाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें:

पायलट ने लंदन में छात्रों को किया संबोधित

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लंदन दौरे के दौरान लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के शॉ लाइब्रेरी में आयोजित संवाद कार्यक्रम में युवा छात्रों को सम्बोधित किया।

05/12/2019

अधिवक्ता की बाइक को लगाई आग, मारपीट से लहूलुहान, बेटे के दोस्त की कारस्तानी

शहर के नया नगर निगम रेजीडेंंसी रोड के सामने एक अधिवक्ता की बाइक को आग लगाने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। घटना में उसके पुत्र के दोस्त का हाथ होना बताया गया है। घटना 26 सितंबर की मध्य रात दो बजे की होना बताया गया है।

28/09/2019

दुर्लभ सिक्के हमारे इतिहास और संस्कृति की धरोहर हैं: बी.डी.कल्ला

सिक्के सभ्यता एवं संस्कृति के जीवंत प्रमाण होते हैं। समाज में इनके प्रति जागरुकता पैदा करने की जरुरत है। यह कहना था कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला का।

06/04/2019

राजस्थान संस्कृत अकादमी आयोजित करेगी 8 दिवसीय माघ मेला, जयपुर, जालोर और जोधपुर में होंगे अनेक आयोजन

राजस्थान संस्कृत अकादमी इस साल महाकवि माघ को समर्पित 8 दिवसीय माघ मेला आयोजित करेगी। इस बार की गतिविधियां जयपुर के अलावा जोधपुर और जालौर में भी आयोजित की जाएगी। अकादमी के प्रशासक ने बताया कि इसकी शुरुआत 9 फरवरी को जालौर में सांस्कृतिक संध्या से होगी।

07/02/2020

ट्रक की टक्कर में तीन की मौत

कार और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। रतननगर थाना पुलिस ने बताया कि देर शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर रामगढ़ तिराहे के पास कार और ट्रक में आमने-सामने टकरा गये।

09/09/2019

गुणवत्तापूर्ण सड़कों का होगा निर्माण : पायलट

प्रदेश के सार्वजनिक निर्माण मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में सड़क निर्माण के मामले में क्वांटिटी के स्थान पर क्वॉलिटी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

12/07/2019

दोनों दलों में पार्टी से निकाले नेताओं को गले लगाने की होड़

राजस्थान में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए जिताऊ नेताओं का सहारा लेने के लिए अपनी विचारधारा और उनका पिछला इतिहास

23/04/2019