Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

आज जालंधर और दिल्ली में फाइनल

Saturday, February 01, 2020 23:10 PM
सेमीफाइनल मैच

 जावर माइंस। मोहन कुमार मंगलम राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार को दो सेमीफाइनल मैच खेले गए। पहले मैच में जालन्धर विजेता रही और दूसरे मैच  में एयरफोर्स विजेता रही। ये दोनों टीम रविवार को फाइनल के लिए खेलेगी। समापन पर मुख्य अतिथि पूर्व आॅलम्पिक खिलाड़ी अजित सिंह और राष्ट्रीय खेल पत्रकार एवं लेखक सुखविंदर जीत सिंह  होंगे।

पहला मैच सिख रेजिमेंट जालंधर का मुकाबला एमएसए फुटबॉल क्लब कोलकाता के बीच हुआ। मैच के पांचवें मिनट में पंजाब के बलजिंदर सिंह ने सेंटर हाफ से बॉल को लेकर बढ़ते हुए गोली को चकमा दिया और गोल बना दिया, इस तरह जालंधर ने 1-0 की बढ़त ली। दसवें मिनट में कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं बना पाए। मैच के 43वें मिनट में जालंधर के बलबीर ने शानदार अटैक किया और सीधा गोल किया।

जालंधर की टीम का स्कोर मध्यान्ह तक 2-0 रहा। मध्यान्ह बाद कोलकाता की टीम को दो सुनहरे गोल करने का मौका मिला लेकिन गोल नहीं बना पाई। 20वें मिनट में राइट से आती पास को जालंधर के बलबीर ने डी के बाहर से सीधा गोल में डालकर 3-0 की बढ़त ली। मैच के 27वें मिनट में जालंधर के गुरुविंदर सिंह ने गोली को छकाते हुए गोल  बनाकर 4-0 की बढ़त ली। मैच समाप्ति तक जालंधर ने 4-0 की बढ़त के साथ ही मैच को जीतकर फाइनल की राह आसान की।
जावर स्टेडियम में अपराह्न 3 बजे एयरफोर्स दिल्ली का मुकाबला यूनियन बैंक आॅफ इंडिया मुंबई के साथ शुरू हुआ। 13वें मिनट में एयरफोर्स दिल्ली देवेंद्र सिंह ने के डी के बाहर से शानदार  किक मारकर गोल बनाया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त ली। मैच के 25वें मिनट में यूनियन बैंक मुम्बई को मौका मिला लेकिन सफलता नहीं मिली। मैच 44वें मिनट में एयरफोर्स दिल्ली को दो कॉर्नर मिले लेकिन कामयाब नही हो सके।

मध्यान्ह के 11वें मिनट में प्रबोजत सिंह ने डी के बाहर से शानदार किक मारकर गोल किया और अपनी टीम एयरफोर्स दिल्ली को 2-0 की बढ़त दिलाई। 22वें मिनट में एयरफोर्स दिल्ली के देवेंद्र सिंह ने आसानी से तीसरा गोल कर दिया। 24वें मिनट में सौरव ने डी के बाहर से किक मारी सीधी गोल में गयी और चौथा गोल बना दिया। मैच के समाप्ति तक एयरफोर्स दिल्ली 4 गोल से विजेता रही।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

निलंबित पालिकाध्यक्ष की पत्नी की तेल फैक्ट्री पर छापा

चिकित्सा निदेशालय के एक विशेष जांच दल ने रविवार को यहां जयपुर रोड स्थित निलंबित नगरपालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल की पत्नी इंद्रा मित्तल की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। दल ने यहां करीब 16 लाख रुपए की लागत का 21 हजार 360 लीटर सरसों का तेल सीज कर दिया

02/06/2019

सचिन पायलट को PCC चीफ और डिप्टी CM पद से हटाया, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी बर्खास्त

कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया है। साथ ही पायलट समर्थक मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाल दिया है। सचिन पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

14/07/2020

राजस्थान में वैक्सीन का संकट: आधे से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर बंद, सप्लाई नहीं होने पर रुक जाएगा टीकाकरण

प्रदेश में वैक्सीन सप्लाई नहीं होने से टीकाकरण अभियान बुरी तरह प्रभावित होने की कगार पर है। सरकार के पास शुक्रवार की सुबह 5 लाख 14 हजार 63 कोरोना वैक्सीन की डोज मौजूद थीं। क्योंकि राजस्थान में रोजाना तकरीबन 5 लाख के करीब वैक्सीन की खपत हो रही है, ऐसे में शनिवार को वैक्सीनेशन का काम बुरी तरह प्रभावित हो गया।

10/04/2021

कुंभलगढ़ विधायक राठौड़, पत्नी व ड्राइवर कोरोना संक्रमित

राजसमंद। कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़, उनकी पत्नी के साथ उनके ड्राइवर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे जिले में 15 नए रोगी कोरोना संक्रमित मिले है।

04/12/2020

CM गहलोत ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, स्पेशल गिरदावरी के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीमावर्ती जिलों बाड़मेर, जैसलमेर और जालोर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए गहलोत सबसे पहले धनाऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने किसानों से बात कर नुकसान के बारे में जानकारी ली।

30/12/2019

'शिक्षा मंत्री चले विद्यालय की ओर' अभियान की शुरुआत, तलवाड़ा की सरकारी स्कूल का किया निरीक्षण

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य की सरकारी स्कूलों की हालत अच्छी बताते हुए कहा है कि राज्य सरकार अभियान चलाकर इनमें और सुधार तथा गुणवत्तापूर्ण एवं नवाचार के साथ अच्छी शिक्षा मुहैया कराने का प्रयास कर रही है। डोटासरा ने आज 'शिक्षा मंत्री चले विद्यालय की ओर' अभियान की शुरुआत की।

08/11/2019

कोरोना रोगी के सम्पर्क में आए 88 जने क्वारेंटाइन, दो चिकित्सक भी शामिल

निम्बाहेड़ा पालिका क्षेत्र के लखारा गली निवासी एक व्यक्ति के कोरोना पॉजीटीव पाए जाने पर तत्काल जिला प्रशासन द्वारा कर्फ्यू लगा दिया था।

26/04/2020