Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
राजस्थान

मंडी प्रांगणाें में दुकान या भूखण्ड के नाम परिवर्तन पर प्रशासनिक शुल्क घटाया

Friday, October 04, 2019 17:55 PM
मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत(फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अचल सम्पति आवंटन नीति, 2005 के तहत मंडी प्रांगणाें में दुकान या भूखण्ड आवंटी फर्माें द्वारा भागीदारी परिवर्तन एवं नाम परिवर्तन पर देय प्रशासनिक शुल्क घटाया है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


प्रस्ताव के अनुसार नाम परिवर्तन पर प्रशासनिक शुल्क अब प्रभावी डीएलसी दर का 5 प्रतिशत के स्थान पर 2.5 प्रतिशत देय हाेगा। इसी प्रकार भागीदारी परिवर्तन की स्थिति में 50 प्रतिशत तक परिवर्तन पर प्रशासनिक शुल्क डीएलसी दर का एक प्रतिशत के स्थान पर 0.5 प्रतिशत तथा इससे अधिक भागीदारी परिवर्तन पर प्रशासनिक शुल्क डीएलसी दर का दो
प्रतिशत के स्थान पर एक प्रतिशत देय हाेगा।


उल्लेखनीय है कि व्यापारियों ने मंडी प्रांगणाें में नाम परिवर्तन एवं भागीदारी परिवर्तन हेतु वर्तमान में लिए जा रहे प्रशासनिक शुल्क काे अधिक बताते हुए इसे कम करने की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों की मांग पर संवेदनशीलता के साथ निर्णय लेकर उन्हें राहत प्रदान की है।

यह भी पढ़ें:

मॉडिफाइड लॉकडाउन के बाद सड़कों पर दिखने लगी लोगों की आवाजाही, ढाबे भी खुले

कोरोना के कहर से बचने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से सब कुछ थम सा गया था, लेकिन मॉडिफाइड लॉकडाउन से कुछ क्षेत्रों में छूट देने से लोग अब आगरा रोड पर दिखाई देने लगे है।

23/04/2020

23 मई को जब नतीजे आएंगे तो कांग्रेस कहेगी हमने भी 600 स्ट्राइक की थी: मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को प्रदेश के दौरे पर रहे। उन्होंने करौली जिले के हिण्डौन सिटी, सीकर और बीकानेर में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस को ललकारा और कहा कि कांग्रेस को यह दिखाई नहीं दे रहा कि पाकिस्तान दुनियाभर में रोता फिर रहा है, कह रहा है कि मोदी ने मारा।

04/05/2019

गहलोत और पायलट घर-घर जाकर बनाएंगे कांग्रेस के लिए सदस्य, 1 अक्टूबर को आगाज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से महात्मा गांधी की 150वी जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को बिड़ला सभागार में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वहीं एक अक्टूबर शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे और घर-घर जाकर लोगों को पार्टी का सदस्य बनाएंगे।

30/09/2019

कार्यालय सहायक ने ज्वॉइन करने के बाद ही खड़ा कर दिया घूस का तंत्र, 27 हजार लेते दबोचा

एसीबी ने कोटपूतली नगर पालिका में कार्यरत कार्यालय सहायक मनोज कुमार शर्मा को 27 हजार रुपए की घूस लेते सोमवार को रंगे हाथों दबोच लिया।

06/08/2019

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 से जुड़े मामले में हाईकोर्ट ने दिए अहम आदेश

खाली पदों की जानकारी होने पर अपीलार्थियों को नियुक्त करने के आदेश दिए हैं।

16/01/2020

नश्तर सी चुभ रही हवा, जनजीवन बेहाल

पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने कपकपी छुड़ा दी है। राज्य के अनेक हिस्सों में कोहरा छाने से रात में दृश्यता बामुश्किल पांच मीटर भी नहीं रही।

28/12/2019

प्रतिकूल आचरण वाले 32 अफसर जबरन रिटायर

रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे के उच्चाधिकारियों की कार्य समीक्षा में अक्षम, संदेहास्पद निष्ठा रखने वाले और प्रतिकूल आचरण वाले 32 अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्त करने का फैसला किया है।

07/12/2019