Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

उदयपुर में फर्जी गैस एजेंसी, 23 सिलिंडर पकड़े

Wednesday, February 26, 2020 23:15 PM
logo

उदयपुर। शहर में अब फर्जी गैस एजेंसियां भी सामने आने लगी हैं। इसका खुलासा रसद विभाग की ओर से पंचवटी इलाके में की गई कार्रवाई में हुआ व मौके से 23 सिलिंडर बरामद किए गए। इसके बाद एजेंसी संचालक के खिलाफ हाथीपोल थाने में मामला दर्ज कराया गया।

जिला रसद अधिकारी के निर्देश पर गत 18 फरवरी को प्रवर्तन अधिकारी प्रद्युम्नसिंह, मणि खींची की टीम ने पंचवटी स्थित एक मकान का निरीक्षण किया जहां पर आतिफ अहमद नामक युवक ने स्वयं को नेशनल एजेंसीज-उदयपुर सिटी के नाम पर पैरेलल मार्केटियर गो गैस एजेंसी की डीलरशिप होने की बात कही। उसकी ओर से पेश कागजों की जांच में यह फर्जी पाई गई। मौके से मिले 23 सिलिंडर में से 21 गो गैस मेटल, 1 गो गैस प्लास्टिक व एक सिलिंडर एचपी गैस मेटल का कामर्शियल श्रेणी का था। गो गैस के आठ सिलिंडर 21 किलो श्रेणी के सीलबंद, सात गैस रहित व आठ आधे भरे मिले। इन सिलिंडरों में 212 किलो 180 ग्राम गैस पाई गई।


जांच के दौरान सामने आया कि आतिफ ने फर्जी तरीके से रिहायशी इलाके में गैस सिलिंडरों का संग्रहण किया और बिना स्वीकृति इतनी मात्रा में इन्हें रखकर आम जनजीवन को संकट में डाला। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह गोरखधंधा कितने समय से चल रहा था और इसमें और कौन-कौन लोग शामिल है। 

यह भी पढ़ें:

मोहल्ले वालों पर पैसा खर्च करता था जीवाणु, चोरी की बाइक से काटी फरारी

शास्त्री थाना इलाके में बच्चियों से दुष्कर्म करने वाला आरोपी जीवाणु उर्फ सिकंदर मोहल्ले वालों पर अच्छा पैसा खर्च करता था।

13/07/2019

बरसात, ओलावृष्टि और तेज हवा से बढ़ी सर्दी, बेमौसम बारिश से किसान चिंतित

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से कहीं बारिश और कहीं ओलावृष्टि होने से मौसम में ठण्डक घुलने लगी है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा, इससे सर्दी का असर बढ़ गया।

29/11/2019

शिक्षक आत्महत्या मामले में पत्नी,सास,दो सालों पर केस

उदयपुर। अंबामाता थाना क्षेत्र में फतहसागर के देवाली छोर से पानी में कूदकर एक शिक्षक के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी, सास और दो सालों के खिलाफ आत्महत्या को प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है। एक आरोपी उदयपुर व तीन आरोपी कोटा के रहने वाले हैं।

12/02/2020

टॉपर हंसिका का अंग्रेजी और करिश्मा का अर्थशास्त्र में कटा सिर्फ एक अंक

सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में टॉपर रही हंसिका शुक्ला का अंग्रेजी विषय में और करिश्मा अरोड़ा का अर्थशास्त्र में मात्र एक अंक कटा है।

03/05/2019

सतीश पूनिया की निर्वाचन से ताजपोशी, निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष बनना तय

भाजपा के संगठन चुनावों के तहत गुरुवार को प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के अलावा किसी ओर ने प्रदेशाध्यक्ष पद पर नामांकन नहीं भरा है। ऐसे में उनका निर्वाचन प्रक्रिया से प्रदेशाध्यक्ष बनना तय हो गया है।

27/12/2019

एसएचओ बन होटल व्यवसायी से मांगे छह लाख रुपए

उदयपुर। प्रतापनगर थानाधिकारी के नाम से फोन कर पूर्व पार्षद एवं होटल व्यवसायी से मात्र दो दिन के लिए छह लाख की एंट्री मांगकर आनलाइन ठगी का प्रयास करने का मामला भूपालपुरा थाने में दर्ज हुआ। दो दिन पूर्व सरकारी अधिवक्ता के पास भी इन्हीं थानाधिकारी के नाम से फोन आया और पच्चीस हजार रुपए की मांग की थी।

08/01/2020

गांजा सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

संजय सर्किल थाना पुलिस ने बिहार से गांजा लाकर सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 38 किलो गांजा बरामद किया है।

24/10/2019