Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ नारे पर पुख्ता हुआ डीएसपी चेतना भाटी का दावा

Tuesday, January 21, 2020 22:40 PM
डीएसपी चेतना भाटी

उदयपुर। मोदी सरकार के चर्चित कार्यक्रम ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का यह नारा लिखने का श्रेय उदयपुर में पदस्थ डीएसपी चेतना भाटी को मिलेगा। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से कहा है कि वह भाटी की इस आशय की याचिका पर कार्रवाई कर उसे अवगत कराए।

इस नारे का श्रेय लेने के लिए कई साल से प्रयास कर रही भाटी ने कहा,केंद्र सरकार के महिला व बाल विकास विभाग ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (बीबीबीपी)नारे को लेकर राजस्थान के महिला व बाल विकास विभाग को पत्र लिखा है। इस पत्र की प्रति भाटी को भी भेजी है। बीबीबीपी कार्यक्रम के उपनिदेशक अशोककुमार जायसवाल की ओर से भेजे गए इस पत्र  में लिखा गया है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने पर प्रमाण पत्र देने के लिए भेजी याचिका पर कार्रवाई के बारे में मंत्रालय को अवगत कराया जाए।

उदयपुर पुलिस में डीएसपी नियुक्त चेतना भाटी का कहना है कि वह शुरू से ही अपने खाली समय में बालिका शिक्षा व भ्रूण हत्या विषय पर कविताएं लिखती रही हैं और ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ वस्तुत: सबसे पहले लिखी उनकी एक कविता की पंक्ति है। चेतना भाटी के अनुसार  लेखक को श्रेय मिलने से एक आत्मसंतुष्टि होगी।

यह भी पढ़ें:

अजमेर में अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण फैलने से प्रशासन व चिकित्सा महकमा चिंतित

अजमेर में अब कोरोना संक्रमण पॉजिटिव के मामले दरगाह थाना क्षेत्र से निकलकर जिले के अन्य क्षेत्रों में भी फैलते देखकर जिला व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ चिकित्सा महकमा भी चिंतित है। दरगाह क्षेत्र से बाहर 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।

06/05/2020

मुत्थूट फाइनेंस लूट का प्रयास, बजर बजते ही भागे बदमाश

उदयपुर। मेवाड़ मोटर्स की गली के मुहाने पर स्थित मुत्थूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में शनिवार सुबह पौने बारह बजे गीत गुनगनाते हुए रिवाल्वर लेकर घुसे बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया, लेकिन कर्मचारियों ने सजगता दिखाकर सायरन बजा दिया।

28/12/2019

शराब बिक्री में टूटा लॉकडाउन, अधिकारियों ने दुकान बंद करने के दिए आदेश

लॉकडाउन और कर्फ्यू के कारण बंद हुई शराब की दुकानें सोमवार सुबह 10 बजे के बाद खुलना शुरू हुई। शराब की दुकानें खुलतीं इससे पहले ही लोगों की दुकानों के बाहर लम्बी लाइनें लग गई। भीड़ में लोगों ने ना तो मास्क पहन रखे थे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहे थे।

04/05/2020

दांतली आरओबी से मिलेगा लाखों लोगों को फायदा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया जनता को समर्पित

आगरा रोड को टोक रोड से जोड़ने के लिए जयपुर दिल्ली रेल मार्ग पर बनाए गए दांतली आरओबी से हजारों स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा। इस आरओबी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जनता को समर्पित कर दिया।

29/09/2020

जेडीए पर लक्ष्मी मेहरबान, धन वर्षा जारी

हिंदु मान्यताओं के अनुसार मलमास में नए कार्यों की शुरुआत नहीं होती है। इस दौरान जमीनों की खरीदारी तो क्या अन्य की किसी प्रकार का आयोजन करने से भी लोग बचते हैं, लेकिन जयपुर विकास प्राधिकरण की नीतियां धार्मिक मान्यताओं पर भारी पड़ रही है।

28/12/2019

कोरोना के चलते पटवारियों की हड़ताल 3 मई तक स्थगित, 3 महीने से राजधानी में चल रहा था धरना

पटवार संघ के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर करीब 3 माह से चल रहा पटवारियों का आंदोलन मंगलवार को स्थगित हो गया है। राजस्थान पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार निमीवाल ने बताया कि राजस्थान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देजनर यह धरना 3 मई तक स्थगित किया गया है।

20/04/2021

जेडीए की भूमि की नीलामी

जेडीए की ओर से नीलामी हॉल में मेट्रो एन्कलेव योजना के दो भूमि की नीलामी की गई, जिसमें सैकड़ों लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

24/01/2020