Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

डीजीपी अपने संग लेकर आए पेंडिंग मुकदमों के नंबर, 12 घंटे ली कमिश्नरेट अधिकारियों की क्लास

Monday, February 22, 2021 10:45 AM
डीजीपी मोहनलाल लाठर (फाइल फोटो)

जयपुर। डीजीपी मोहन लाल लाठर ने रविवार सुबह 9 बजे पुलिस लाइन में आदर्श बैरक का उद्घाटन करने के बाद आरपीए में कमिश्नरेट के एसीपी की मीटिंग ली। उन्होंने एक-एक फाइल का स्टेटस जाना। जिस फाइल को जानबूझकर काफी समय से पेंडिंग रखा गया, उसका नंबर नोट करके अपने साथ लेकर आए। अब इन फाइलों में गड़बड़ियों को खंगाला जाएगा। यदि मिलीभगत या लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। डीजीपी लाठर ने कहा कि ईमानदारी से काम करना होगा, यदि कोई पुलिसकर्मी ट्रैप होता है तो उससे संबंधित सीआई, एसीपी और डीसीपी को पुलिस मुख्यालय में मेरे समक्ष आकर जवाब देना होगा। पुलिस का नाम कलंकित करने वाले किसी भी नहीं बख्शा जाएगा।

पेंडेंसी पर हुआ बेहतर काम
लाठर ने कहा मीटिंग में पेंडेंसी, दर्ज मुकदमों समेत अन्य मुद्दों को लेकर दो माह पूर्व ही आदेश दिए थे। रविवार सुबह 9 से रात 9 बजे तक चली इस बैठक में सामने आया कि मुकदमों के निस्तारण पर बेहतर काम हुआ है। कमिश्नरेट में चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप और ऑपरेशन गन से अपराध और अपराधी पर लगाम लगी है। इसी तरह आगे भी कार्य करना होगा।

हर थाने की हो प्रभावी मॉनिटरिंग
डीजीपी ने कहा कि सीओ, एडीसीपी और डीसीपी को अपने इलाके में आने वाले हर थाने की प्रभावी मॉनिटरिंग करनी होगी। हर रोज भी दो घंटे एक थाने को दें तो चंद दिनों में ही हर थाना की कार्यशैली पर निगाह रखी जा सकती है। काम अच्छी मंशा से होना चाहिए।

कई काम नहीं दिखते
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्वत ने कहा कि जयपुर कमिश्नरेट की कार्यशैली अलग है। यहां पर कई काम पुलिस करती है, लेकिन वे दिखते नहीं है। पुलिस का काफी समय अन्य ड्यूटी में चला जाता है। हमें हर परिस्थिति में बेहतर काम करना होगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने 'फीमेल रन' पोस्टर का किया विमोचन

कलक्टर जगरुप सिंह यादव ने फीमेल रन पोस्टर का विमोचन किया। फीमेल रन 15 सितंबर को आयोजित होगी।

25/07/2019

अनलॉक-3 आज से लागू, दूसरे राज्यों में आने-जाने के लिए पास की जरूरत नहीं

देश में आज से अनलॉक-3 लागू हो गया है। केन्द्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने भी शुक्रवार को अनलॉक-3 की गाइडलान जारी कर दी। अब दूसरे राज्यों में आने-जाने के लिए पास की जरुरत नहीं होगी। प्रदेश के स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। मेट्रो और रेल सेवाएं भी फिलहाल पहले की तरह बंद रहेंगी।

01/08/2020

NSUI के स्थापना दिवस समारोह में CM गहलोत का संबोधन, कहा- देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था कांग्रेस की देन

राजधानी जयपुर में बनीपार्क स्थित एनएसयूआई कार्यालय में शुक्रवार को एनएसयूआई का 51वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया।

09/04/2021

पीड़ित मानवता की सेवा से बढ़कर कोई पुण्य नहीं: गहलोत

निम्बाहेड़ा। पीड़ित मानवता की सेवा से बढ़कर पुण्य का दूसरा कोई काम नहीं है क्योंकि जब तक किसी व्यक्ति का शरीर स्वस्थ नहीं होगा तब तक संसार का कोई सुख उसके लिए मायने नहीं रखता।

26/12/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में कोरोना का विकराल रूप, आज दोपहर 2 बजे तक मिले 117 मरीज

राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि इसकी रफ्तार और भी तेज होती जा रही है। जयपुर में भी इसका रूप विकराल होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दोपहर तक ही 100 के पार चला गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2 बजे तक जारी रिपोर्ट में 117 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

11/04/2020

सरकार के फैसले से आमजन को मिलेगी राहत, अब निजी अस्पताल-लैब में 200 रुपए में कोरोना जांच

प्रदेश के निजी अस्पताल व निजी लैब में अब कोरोना की जांच 200 रुपए में होगी। प्रदेश सरकार ने यह शुल्क तय करते हुए आमजन को राहत दी है।

15/06/2021

जिला कलक्टर ने ग्राम बोरदा में की जनसुनवाई

पंचायत समिति झालरापाटन की ग्राम पंचायत बोरदा में शुक्रवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।

02/06/2019