Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

शाही रेलगाड़ी पर कोरोना का असर नहीं, 42 पयर्टक आए चितौड़

Friday, March 06, 2020 23:20 PM
चित्तौड़गढ़।शाही रेलगाडी से बिना मॉस्क के बाहर निकले पर्यटक ।

चित्तौड़गढ़। कोरोना वायरस के बीच शुक्रवार को शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील्स चित्तौड़ पहुंची, जिसमें विभिन्न देशों के 42 पर्यटक शामिल थे, लेकिन इस दौरान अधिकांश पर्यटकों में कोरोना को लेकर एहतियात के तौर पर सावधानी का अभाव भी देखने को मिला।

कोरोना वायरस के बीच शुक्रवार को पैलेस ऑन व्हील्स से विभिन्न देशों के 42 पर्यटक यहां पहुंचे, जिनमें 37 अमेरिका के पर्यटक शामिल थे, जहां  कोरोना दस्तक दे चुका है। शाही रेलगाडी से यहां पहुंचने से पहले ही चिकित्सा विभाग की टीम मौजूद थी, जिसके द्वारा शाही रेलगाडी के साथ आए कर्मचारियों को इन पर्यटकों को वितरित करने के लिए मॉस्क दिए गए, हालांकि यह मॉस्क काफी हल्की क्वालिटी के थे, जबकि शाही रेलगाडी के साथ आए महाप्रबंधक प्रदीप बोहरा एवं अन्य कुछ जनों ने पहले से ही बेहतर क्वालिटी का मॉस्क पहन रखा था।

पर्यटकों को यह मॉस्क दिए जाने के बावजूद अधिकांश ने इसे पहनने के स्थान पर अपने पास रख लिया, एवं बस से दुर्ग भ्रमण के लिए प्रस्थान कर गए। बोहरा ने मेडिकल टीम को बताया कि इन पर्यटकों की स्क्रीनिंग शुक्रवार सवेरे सवाई माधोपुर में मेडिकल टीम ने कर ली थी, जिसके कारण यहां पुन: स्क्रीनिंग का कोई औचित्य नहीं है, क्योंकि इसका असर 24 घंटे तक रहता है।

महाप्रबंधक ने  नवज्योति  को बताया कि कोरोना का असर होने के बावजूद पैलेस आॅन व्हील्स पर अब तक इसका कोई विपरीत असर नहीं पडा है, और न ही पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग निरस्त करवाई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से प्रस्थान करने वाली इस शाही रेलगाडी के रवाना होने के 5 दिन पूर्व ही उन्हें यह ज्ञात हो पाता है कि इसमें कौन से देश के यात्री सवार होने वाले हैं। आगामी 5 फेरे तक इस शाही रेलगाडी की बुकिंग विभिन्न देशो के यात्रियों ने करवा रखी है। उन्होंने बताया कि पर्यटकों को कोरोना को लेकर सावधानी बरतने को भी कहा जा रहा है। विशेष तौर पर किसी से भी हाथ मिलाने के स्थान पर नमस्कार करने के लिए कहा गया है। विभिन्न स्थानो पर इन्हें मास्क भी दिए जा रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लॉस कम करने के लिए बनेगी कार्य योजना : गंगवार

ऊर्जा विभाग में चल रही विभिन्न योजनाओं एवं गतिविधियों की प्रगति के बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा करते हुए प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा नरेश पाल गंगवार ने कहा कि बेहतर विद्युत आपूर्ती एवं हाई लॉस फीडर्स पर लॉस कम करने के लिए शीघ्र ही कार्य योजना बनाई जाएगी।

16/07/2019

NHAI के घूसखोर अफसर के घर एसीबी का सर्च, गोपनीय तरीके से बने लॉकर में मिली 47 लाख नकदी

राजधानी जयपुर में अजमेर रोड स्थित मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज के ऑफिस में रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए तकनीकी सहायक सीताराम वर्मा के जयपुर स्थित घर पर शुक्रवार को एसीबी ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान एसीबी को 47 लाख रुपए नकदी मिली है, जिसे सीज कर लिया गया है।

06/11/2020

हाईकोर्ट ने कैंपस विद्यार्थियों से ज्यादा फीस वसूल करने पर मणिपाल यूनिवर्सिटी से मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने ऑनलाइन कोर्स करने वाले विद्यार्थियों की बजाए कैम्पस विद्यार्थियों से अधिक फीस वसूल करने पर मणिपाल विश्वविद्यालय से जवाब मांगा है।

01/06/2021

बगरू में युवक की हत्या मामले का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

राजधानी के बगरू थाना क्षेत्र में युवक सुरेश की हत्या मामले में वेस्ट जिला पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। अवैध संबंधों के चलते इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।

28/05/2020

किसी से जबरन जय श्रीराम के नारे नहीं लगवाए जा सकते: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सेशन कोर्ट में पौधरोपण के साथ ही बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।

09/08/2019

मंडावा में 69.61 प्रतिशत एवं खींवसर में 62.66 प्रतिशत मतदान, नतीजे 24 को

नागौर जिले के खींवसर और झुंझुनूं जिले के मंडावा विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया।

21/10/2019

संशोधित अधिसूचना जारी, 30 पंचायत समितियों और 133 ग्राम पंचायतों में हुआ संशोधन

राज्य सरकार ने पंचायत पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत कुछ ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है। पंचायतीराज विभाग ने यह संशोधित अधिसूचना विभाग की वेबसाइट पर भी अपलोड की है।

25/11/2019