Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

आरटीओ ऑफिस में रिश्वत लेते संविदा कर्मचारी गिरफ्तार

Wednesday, November 20, 2019 23:35 PM
आरटीओ ऑफिस में कार्यरत संविदा कर्मचारी
अजमेर। एसीबी की जयपुर टीम ने बुधवार को अजमेर आरटीओ आॅफिस में कार्यरत एक संविदा कर्मचारी को 15 सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उसने यह रिश्वत एक ट्रक के चालान संबंधित मामले को क्लियर कराने के लिए ली थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अनुसार ट्रैप किया गया संविदाकर्मी ग्राम खोरी पुष्कर निवासी श्रवणलाल सैन (43) पुत्र मूलाराम है। उसके खिलाफ दिल्ली निवासी पूरण सिंह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे गुरुवार को रिमाण्ड पर लिया जाएगा।
 
ये है मामला 
एसीबी ने बताया कि परिवादी पूरण सिंह दिल्ली स्थित एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी में सुपरवाइजर है। उसने पिछले दिनों एसीबी के जयपुर कार्यालय में शिकायत दी कि उनकी कम्पनी के ट्रक का अजमेर आरटीओ आॅफिस की फ्लाइंग ने साढ़े हजार रुपए के जुर्माने का चालान काटा था। आरटीओ टीम ने ट्रक को अपने रिकॉर्ड के अन्दर ब्लैक लिस्ट भी कर दिया था। इससे कम्पनी के लोग परेशान थे। पूरण सिंह ने जब अजमेर आरटीओ ऑफिस की चालान शाखा में सम्पर्क किया तो वहां संविदा पर कार्यरत श्रवणलाल से बातचीत हुई। वो ही चालान संबंधित कार्य देख रहा था। श्रवण ने उससे कहा कि वह चालान को क्लियर करवा देगा, लेकिन जुर्माना राशि 6 हजार 500 रुपए के अलावा 1500 रुपए की अतिरिक्त राशि देनी होगी। रिश्वत मांगने पर पूरणसिंह ने एसीबी की जयपुर स्थित एसयूआई की टीम से सम्पर्क किया। शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही थी। इस पर बुधवार को टीम ने आरटीओ आॅफिस पर पहुंच जाल बिछाया। जहां पूरण ने श्रवणलाल को जैसे ही रिश्वत की राशि दी, एसीबी टीम ने उसे मौके पर ही रंगेहाथ दबोच कर रिश्वत राशि बरामद कर ली।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ACB की कार्रवाई, GPF विभाग के बाबू को 2500 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी टीम ने जीपीएफ विभाग के एक बाबू को सांगानेर में नगर निगम के जोन ऑफिस के पास 2500 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

04/06/2020

खाचरियावास को कितनी शर्म आई, जब वो युवा मोर्चा से कांग्रेस में आए: वेदप्रकाश सोलंकी

पायलट खेमे के विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। सोलंकी ने कहा कि खाचरियावास भाषण देते समय भूल जाते हैं कि वे सरकार में हैं या विपक्ष में हैं। उन्हें कितनी शर्म आई, जब वे एबीवीपी और युवा मोर्चा से कांग्रेस में आए थे।

26/07/2020

नाम का नहीं काम का होना चाहिए हेलमेट, जिससे जीवन बच सकें: मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी शामिल जी जाए। साथ ही रोड सेफ्टी के बारे में सभी जिलों में ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएं ताकि ड्राइविंग से लेकर यातायात नियमों के बारे में प्रशिक्षण दिया जा सके। इसकी पहले शुरुआत संभाग स्तर से भी की जा सकती है।

09/07/2020

राज्य सराकर सिर्फ करा सकती है इलाज : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को 5 कोरोना जागरुकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ प्रदेश के सभी जिलों में आम जनता को कोरोना वायरस से बचाव के लिए संदेश देंगे।

22/06/2020

एक साल कानून की पढ़ाई के बाद EWS के छात्रों का प्रवेश अमान्य क्यों: हाईकोर्ट

हाईकोर्ट ने कॉलेज शिक्षा सचिव राजस्थान विश्वविद्यालय और बार काउंसिल ऑफ इंडिया सहित अन्य को नोटिस जारी किया है कि एक साल कानून की पढ़ाई के बाद ईडब्ल्यूएस के छात्रों का प्रवेश अमान्य क्यों माना जा रहा है।

16/12/2020

बिना मास्क बसों में नो एंट्री, रोडवेज कल से चलाएगा जन जागरण अभियान

मुख्यमंत्री की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन आंदोलन चलाया जा रहा है। इसके तहत रोडवेज प्रशासन भी 7 अक्टूबर से अभियान चलाएगा, जिसमें बिना मास्क के कोई भी यात्री रोडवेज बस में सफर नहीं कर पाएगा। यानी सफर करना है तो मास्क लगाना ही पड़ेगा।

06/10/2020

पावरफुल चेयर के जुगाड़ में जुटे बड़े अफसर, 33 IPS और 44 IAS अधिकारियों को मिलेगी पदोन्नति

आईएएस और आईपीएस अफसरों को नई साल में पदोन्नति का उपहार मिलने वाला है। उनमें से कई अभी से ही पॉवरफुल चेयर की व्यवस्था में लग गए हैं। 33 आईपीएस और 44 आईएएस अधिकारियों को पदोन्नति दी जाएगी।

25/12/2020