Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
राजस्थान

सीएए को लागू करने की मनमोहन सिंह 2003 में वकालात कर चुके हैं: सतीश पूनिया

Tuesday, December 31, 2019 01:20 AM
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया

जोधपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को ध्यान देना चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नेता प्रतिपक्ष के रूप में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने स्वयं वर्ष 2003 में इसे लागू करवाने की वकालात की थी, फिर जब अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार यह बिल लाई है तो कांग्रेस से जुड़े लोग क्यों इसका विरोध जताकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।


जोधपुर प्रवास पर आए प्रदेश अध्यक्ष  पूनिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह 3 जनवरी को नागरिक संशोधन कानून को लेकर जनजागरण सभा में सभी बातों का खुलासा कर देंगे। उन्होंने बताया कि विस्थापित परिवार व भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थक मिलाकर 50 हजार से ज्यादा लोगों को जनजागरण सभा में लाने का लक्ष्य रखा गया है।


गहलोत की इस बार आखिरी पारी, आकाओं को खुश करने में लगे
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने पत्रकारों को बताया, कि नागरिक संशोधन बिल को मुख्यमंत्री गहलोत बहस का मुद्दा जानबूझ कर बना रहे हैं। राजधानी की सड़कों पर उतर कर मार्च निकालना ओर लोगों को गुमराह करना यह गहलोत को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि गहलोत की इस बार आखिरी पारी है, इसलिए प्रदेश के गर्वनेंस पर कोई ध्यान नहीं है ओर नेहरू-गांधी परिवार को खुश करने दिल्ली में ज्यादा वक्त देने में जुटे हैं।

उन्होंने हाल ही में गहलोत के वायरल हुए एक वीडियो पर चुटकी लेते हुए कहा, वीडियो से साफ जाहिर होता है कि प्रदेश के किसान की तो जेब खाली है कि लेकिन सरकार का खजाना भी खाली ही नजर आ रहा है। पूनिया ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताते हुए हाल ही में बच्चों की मौत के घटनाक्रम के लिए राज्य के चिकित्सा मंत्री व कांग्रेस की सरकार को दोषी करार देते हुए कठघरे में खड़ा किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार दोनों एसडीएम को भेजा जेल, एसपी के दलाल से 2 दिन होगी पूछताछ

जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अदालत ने रिश्वत लेते पकड़े गए बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया, वहीं दलाल नीरज मीणा को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

15/01/2021

सरकार के मसौदे पर नहीं बनी बात, गुर्जर आंदोलनकारियों ने दो आरएएस अफसरों को बैरंग लौटाया

बैकलॉग की भर्तियों की मांग व 9वीं अनुसूची में गुर्जर आरक्षण के बिल को शामिल कर केंद्र से पास कराने सहित अन्य मांगों को लेकर गुर्जर समाज को मंत्री अशोक चांदना के पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन दोपहर बाद सरकार के दूत के रूप में आरएएस अधिकारी रामलाल गुर्जर व हेमसिंह आंदोलनस्थल पहुंचे। उनकी आंदोलनकारियों से करीब आधा घंटा चली वार्ता विफल रही।

08/11/2020

तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती 2018 के रिक्त पदों से जुड़ा मामला, अंग्रेजी को छोड़कर अन्य विषयों के लिए रास्ता साफ

राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2018 के रिक्त पदों पर नियुक्तियां दिए जाने के लिए अंग्रेजी को छोड़कर अन्य विषयों के लिए रास्ता साफ हो गया है। राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश दिनेश मेहता की अदालत ने 10 फरवरी, 2021 को रिक्त पदों पर नियुक्तियों के जारी किए गए स्थगन आदेश में गुरुवार को संशोधन करते हुए केवल अंग्रेजी को छोड़ कर अन्य विषयों में नियुक्ति प्रकिया पूरी करने की छूट दी है।

19/02/2021

दोनों SDM के वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी एसीबी, रिकॉर्डिंग से मिलान कर होगी आगे की कार्रवाई

दौसा जिले में हाईवे निर्माण करने वाली कम्पनी को भूमि देने और निर्माण कार्य में रुकावट नहीं डालने की एवज में घूस मांगने वाले दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा के आवाज के नमूने लेने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम दौसा कोर्ट में अर्जी लगाएगी। उसके बाद इन दोनों के वॉइस सैम्पल लेकर पूर्व में एसीबी में हुई रिकॉर्डिंग से मिलान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

19/01/2021

जैसलमेर में हिन्दू विस्थापितों से मिले सतीश पूनिया, कहा, मोदी सरकार आपके साथ खड़ी है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवाार को जैसलमेर पहुंचकर टिड्‌डी प्रभावित किसानों व हिन्दू विस्थापितों से मुलाकात की।

04/01/2020

अधिक जांच करने की हमारी रणनीति : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी रणनीति अधिक से अधिक जांच करने की है, ताकि पॉजिटिव मरीजों का समय रहते पता लगाया जा सके।

14/04/2020

दिनभर छाए बादल,उमस बरसती रही

उदयपुर। जिले में गुरुवार सुबह से बादल छाए रहे व शहर के कुछ इलाकों में सुबह हल्की फुहारें गिरीं। शाम चार बजे बाद अधिकांश क्षेत्रों में धूप निकल आई।

25/06/2020