Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

सीएए को लागू करने की मनमोहन सिंह 2003 में वकालात कर चुके हैं: सतीश पूनिया

Tuesday, December 31, 2019 01:20 AM
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया

जोधपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को ध्यान देना चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नेता प्रतिपक्ष के रूप में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने स्वयं वर्ष 2003 में इसे लागू करवाने की वकालात की थी, फिर जब अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार यह बिल लाई है तो कांग्रेस से जुड़े लोग क्यों इसका विरोध जताकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।


जोधपुर प्रवास पर आए प्रदेश अध्यक्ष  पूनिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह 3 जनवरी को नागरिक संशोधन कानून को लेकर जनजागरण सभा में सभी बातों का खुलासा कर देंगे। उन्होंने बताया कि विस्थापित परिवार व भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थक मिलाकर 50 हजार से ज्यादा लोगों को जनजागरण सभा में लाने का लक्ष्य रखा गया है।


गहलोत की इस बार आखिरी पारी, आकाओं को खुश करने में लगे
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने पत्रकारों को बताया, कि नागरिक संशोधन बिल को मुख्यमंत्री गहलोत बहस का मुद्दा जानबूझ कर बना रहे हैं। राजधानी की सड़कों पर उतर कर मार्च निकालना ओर लोगों को गुमराह करना यह गहलोत को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि गहलोत की इस बार आखिरी पारी है, इसलिए प्रदेश के गर्वनेंस पर कोई ध्यान नहीं है ओर नेहरू-गांधी परिवार को खुश करने दिल्ली में ज्यादा वक्त देने में जुटे हैं।

उन्होंने हाल ही में गहलोत के वायरल हुए एक वीडियो पर चुटकी लेते हुए कहा, वीडियो से साफ जाहिर होता है कि प्रदेश के किसान की तो जेब खाली है कि लेकिन सरकार का खजाना भी खाली ही नजर आ रहा है। पूनिया ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताते हुए हाल ही में बच्चों की मौत के घटनाक्रम के लिए राज्य के चिकित्सा मंत्री व कांग्रेस की सरकार को दोषी करार देते हुए कठघरे में खड़ा किया।

यह भी पढ़ें:

जगरूप सिंह यादव ने जयपुर कलेक्ट्रेट में की ट्रेनिंग और यहीं से हुए सेवानिवृत्त

यादव 26 दिसंबर, 2018 को जयपुर जिला कलेक्टर के पद पर पदभार ग्रहण किया था।

29/11/2019

पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी केसीसी के लिए जमा करावें आवेदन: कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में शुक्रवार को भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र, नई दिल्ली में 11वां राष्ट्रीय कृषि विज्ञान केंद्र सम्मेलन हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत ऋण लेने वाले किसानों की शिकायतें आ रही है।

28/02/2020

ईसी की बैठक में हंगामा, आमजन के मुद्दों को नहीं मिली जगह

नगर निगम कार्यकारी समिति की बैठक हंगामेदार रही। विभिन्न समितियों के चेयरमैनों, पार्षदों से शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था और निगम मुख्यालय भवन में राष्ट्रगान बंद होने के मामलों पर हंगामा हुआ।

26/06/2019

जयपुर बम ब्लास्ट प्रकरण से जुड़े मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार से मांगा जवाब

साथ ही यदि अभियुक्तों की ओर से अपील पेश हो तो दोनों को एक साथ सूचीबद्ध करने के आदेश दिए हैं।

03/01/2020

अजमेर में निजी स्कूल द्वारा मनमानी फीस वृद्धि मामला, जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

अजमेर जिला प्रशासन ने फायसागर रोड स्थित एक निजी स्कूल के खिलाफ मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के मामले में जांच के आदेश दिए है। मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के आरोप से घिरे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने गत 27 मई को कलेक्टर को ज्ञापन दिया था।

29/05/2020

कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया को मिला वकीलों का समर्थन

ग्रामीण लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती कृष्णा पूनिया को वकीलों ने समर्थन दिया है। पूनिया ने शुक्रवार को राजस्थान उच्च न्यायालय और सिविल न्यायालय में जनसंपर्क किया।

06/04/2019

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 12 हजार

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के आज 118 नये मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12 हजार 186 पहुंच गई।

13/06/2020