Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

संतानविहीन महिला ने खाई फांसी

Monday, February 17, 2020 00:05 AM
capture photo

उदयपुर। सवीना थाना क्षेत्र में शादी के करीब 35 वर्ष बाद भी संतान सुख की प्राप्ति न होने और बीमारी से परेशानी के चलते एक महिला ने सोमवार को फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली। पत्नी को फंदे पर लटकता देख पति फूट-फूट कर रो पड़ा। पुलिस के अनुसार सत्यदेव कॉलोनी, सवीना निवासी जमना देवी (43) पत्नी शान्तिलाल सालवी का विवाह करीब 35 वर्ष पूर्व हुआ था। शादी के बाद कोई संतान नहीं होने से वह काफी परेशान रहती थी।

कुछ दिनों पूर्व ही बच्चेदानी का आॅपरेशन कराया था। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे उसका पति बाजार से दवाएं लेने गया था। आधे घंटे में लौटा और दरवाजा खोला तो अंदर कमरे में उसकी पत्नी  गले में स्टोल का फंदा डाल फांसी पर लटकी मिली। यह दृश्य देखते ही वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा जिस पर मोहल्लेवासी इकट्ठा हो गए। तुरन्त महिला को फंदे से उतार एमबी चिकित्सालय की आपातकालीन इकाई लाए जहां चिकित्सकों ने  जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान की कल्पना शर्मा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस पर आयोजित समारोह में राजस्थान के भीलवाड़ा के बनेडा स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल की प्रधानाचार्य डॉं. कल्पना शर्मा को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया।

06/09/2019

अजमेर में कैब चालक की हत्या से जुड़े मामले में हाईकोर्ट में पेश हुए आईजी और एसपी

हाईकोर्ट में अजमेर में कैब चालक की हत्या से जुड़े मामले में अजमेर आईजी और एसपी पेश हुए। कोर्ट ने कहा कि ऐसे आरोप पत्र पेश क्यों होते हैं, जिनसे आरोपियों को फायदा मिलता है।

04/06/2019

भारत का लोकतंत्र ब्रिटेन का गिफ्ट नहीं है, हमारी आवाम की ताकत है: प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रमंडल संसदीय संघ राजस्थान चैप्टर की ओर से आयोजित एक दिवसीय सत्र को विधानसभा में संबोधित करते हुए देश के इतिहास, संविधान और लोकतांत्रिक प्रणाली पर प्रकाश डाला।

01/08/2019

सभी स्वास्थ्य केन्द्रों को देंगे थर्मल सेंसर थर्मामीटर

उदयपुर। कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति एवं उससे बचाव को लेकर किए गए प्रयासों को लेकर जिला प्रभारी अधिकारी डॉ. उमेश खन्ना ने गुरुवार को अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को स्वास्थ्य केन्द्रों पर थर्मल सेंसर थर्मामीटर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

05/03/2020

अधिकतम लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आमजन सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जानकारी लेकर और उसे दूसरों के साथ साझा कर लाभ उठा सकते हैं।

07/03/2020

बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाने का आ गया समय : खाचरियावास

शहर के बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाने के लिए परिवहन मंत्री ने संबंधित अफसरों से जल्दी कार्य योजना मांगी है। साथ ही जयपुर में यातायात के सुगम संचालन के लिए अन्य वैकल्पिक परिवहन मॉडल लाने की दिशा में प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा है।

19/03/2020

जयपुर, कोटा और जोधपुर शहर में 2-2 अध्यक्ष बनाने को लेकर मंथन, PCC चीफ डोटासरा ने भी दिए संकेत

हाल ही में घोषित हुई प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी में जयपुर शहर में दो अध्यक्ष बनाए जाने का फॉर्मूला अपनाने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस भी इस फॉर्मूले पर अमल करने में जुटी है। दो नगर निगम वाले शहरों में दो-दो अध्यक्ष बनाने को लेकर कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इसके संकेत दिए हैं।

17/02/2021