Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत किसानों से हुए रूबरू, फसलों में हुए नुकसान का लिया जायजा

Monday, December 30, 2019 00:20 AM
टिड्डी दल से फसलो को हुए नुकसान का जायजा लेते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जैसलमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जैसलमेर जिले में रामगढ़ के विभिन्न खेतों में पहुंचकर टिड्डी दल के हमले से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सोमवार से ही विशेष गिरदावरी शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री गहलोत ने किसानों से रूबरू होकर राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।


मुख्यमंत्री ने उपस्थित ग्रामीणों से फसलों में हुए नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान किसानों ने बताया कि करीब दस दिन पूर्व आए टिड्डी दल ने उनके खेतों में खड़ी जीरे, चने की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि टिड्डी दल के हमले के कारण उनको इस बार रबी की फसल का फायदा नहीं मिल पाएगा। किसानों ने टिड्डी दल की वजह से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने, इंश्योरेंस की अवधि बढ़ाने एवं बिजली के बिलों में रियायत दिलाने का अनुरोध किया।


इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जैसलमेर जिला कलक्टर को टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में विशेष गिरदावरी शुरू करने के निर्देश दिए गए है। विशेष गिरदावरी का कार्य एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। रबी की फसल में हुए खराबे का आंकलन करते हुए केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भिजवाई जाएगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने बीमा राशि के अलावा राज्य सरकार की ओर से अपेक्षित मद्द का भरोसा दिलाया।


इस दौरान कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद, जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, सभापति हरिवल्लभ कल्ला सहित विभिन्न जन प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों से फसलों में हुए खराबे के बारे में जानकारी दी।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सनी देओल ने अजमेर में किया रोड शो, उमड़ा भारी जनसैलाब, कहा, शुक्रिया राजस्थानवासियों

अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में भाजपा नेता व बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने रोड शो

27/04/2019

सतीश पूनिया ने कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री सहायता कोष में सहायता देने की अपील की

कोरोना महामारी से निपटने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की अपील पर प्रदेशभर में भाजपा के विधायक अपने-अपने विधानसक्षा क्षेत्रों को सैनेटाइज करने की मुहिम शुरू करवा चुके हैं।

31/03/2020

जयपुर: नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

राजधानी जयपुर में जालूपुरा थाना पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी राम सिंह के मुताबिक गणपति प्लाजा में काम करने वाले आनंदीलाल ने मामला दर्ज कराया कि आरोपी मोहित ने उसके परिचित नवीन की जयपुर मेट्रो में नौकरी लगाने के नाम पर उससे 96 हजार रुपए ले लिए और फर्जी नियुक्ति पत्र दिया।

25/03/2021

प्रदेश में बड़े स्तर पर खरीद फरोख्त के प्रयास, विधायकों को दिया जा रहा प्रलोभन: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बातचीत में कहा कि हमारे विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। प्रदेश में बड़े स्तर पर खरीद फरोख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। एक विधायक को 25 करोड़ का आॅफर दिया गया।

11/06/2020

कुलदीप मोकावत विश्व बीच गेम्स पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप में लेंगे हिस्सा

विश्व बीच गेम्स पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप में कुलदीप सिंह मोकावत हिस्सा लेंगे।

27/09/2019

सचिन पायलट के जन्मदिन पर पीसीसी के बाहर समर्थकों ने बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर दी बधाई

डिप्टी सीएम सचिन पायलट के 42वें जन्मदिन पर कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।

07/09/2019

भरतपुर कलक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास, कलेक्टर आरुषि मलिक ने दिलाया सहयोग का भरोसा

प्रत्येक महीने के दूसरे गुरुवार को जिला मुख्यालय पर होने वाली जनसुनवाई के बाद पूंठ निवासी कमला देवी पत्नी भगवान सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। उसके शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़का हुआ था।

13/09/2019