Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

कनवेंशन सेंटर के लिए सरकार ने 100 करोड़ देने से किया इनकार, कहा, जेडीए खुद करे व्यवस्था

Tuesday, December 03, 2019 17:25 PM
मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (फाइल फोटो)

जयपुर। जयपुर के झालाना ओटीएस के पास निर्माणाधीन इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर के लिए सरकार ने 100 करोड़ देने से इनकार कर दिया है। साथ ही जेडीए को दो टूक कह दिया है कि अपने स्तर पर फंड की व्यवस्था करे। इसे पीपीपी मोड़ पर दिया जाए या फिर लोन ले। अगर लोन लेता है तो सरकार लोन की गारंटी सरकार दे सकती है, लेकिन पैसे नहीं देगी।

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में राजस्थान इंटरनेशन सेंटर निर्माण को लेकर बैठक हुई। इसमें जेडीए को पीपीपी या बैंक लोन के जरिये निर्माण पूरा करने के निर्देश देते हुए साफ साफ कहा गया कि इसमें सरकार राशि नहीं देगी, हालांकि यदि जेडीए ऋण ले तो सरकार बैंक गारंटी देगी।

निर्माण में 100 करोड़ की लागत मानी जा रही है। जेडीए का कहना है कि 50-50 फीसदी राशि देना तय हुआ था और जेडीए 50 फीसदी राशि खर्च कर चुका है। बैठक में प्रमुख सचिव भास्कर सावंत और जेडीसी टी रविकांत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर में जुटे देश-विदेश के नामचीन शिशु रोग विशेषज्ञ

बंदोपाध्याय ने कहा कि देश में शिशु मृत्युदर चिंता का विषय है, इसे कम करने के लिए हमें समाज की मानसिकता को बदलना होगा।

05/10/2019

मॉडल्स ने करंट फैशन ट्रेंड किया शोकेस

कॉट्योर शो का तीसरा लुक लांच टोंक रोड स्थित एक मॉल में हुआ। इस साल भी शो में फैशन, ग्लैमर और सेलिब्रिटीज का जमावड़ा रहेगा।

01/03/2020

सीएए को लागू करने की मनमोहन सिंह 2003 में वकालात कर चुके हैं: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, कांग्रेस के लोगों को ध्यान देना चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून बिल को लेकर नेता प्रतिपक्ष के रूप में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने स्वयं वर्ष 2003 में इसे लागू करवाने की वकालात की थी।

31/12/2019

कांग्रेस ने आईटी सेल को मजबूती देना कर दिया शुरू

प्रदेश के चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव में सोशल प्लेटफॉर्म का कांग्रेस भरपूर इस्तेमाल करने की तैयारी में है।

04/03/2021

खेती-किसानी से ही देश की आर्थिक तरक्की, स्वदेशी जागरण मंच शुरू करेगा भूमि सुपोषण अभियान: सतीश कुमार

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है, ऐसे में खेती-किसानी के माध्यम से ही भारत आर्थिक रूप से मजबूत हो सकता है। स्वदेशी जागरण मंच खेती-किसानी को विकसित करने के लिए 13 अप्रैल से देशभर में भूमि सुपोषण अभियान का श्रीगणेश करेगा, जिसमें स्वदेशी कार्यकर्ता खेतों पर जाकर भूमि पूजन का काम करेंगे।

22/03/2021

जयपुर में एक ज्वैलरी निर्माता के ठिकानों पर चल रही छापेमारी, हो सकता है जीएसटी चोरी का खुलासा

ज्वैलरी निर्माता के जयपुर में शोरूम, आवास और फैक्ट्री पर चल रही छापेमारी में बड़ी संख्या में जीएसटी चोरी का खुलासा हो सकता है।

21/11/2019

बहरोड फायरिंग मामला: 2 हैडकांस्टेबल बर्खास्त, उप अधीक्षक और थानाधिकारी निलंबित

प्रारम्भिक जांच उपरांत 2 हैडकॉस्टेबल को सेवा से बर्खास्त करने के साथ ही एक पुलिस उप अधीक्षक, संबंधित थानाधिकारी, एक हैडकांस्टेबल व एक कॉस्टेबल को निलंबित किया गया है ।

09/09/2019