Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
राजस्थान

सीएए के खिलाफ 25 जनवरी को विधानसभा में पारित होगा प्रस्ताव, गहलोत कैबिनेट ने दी मंजूरी

Friday, January 24, 2020 15:15 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। 15 वीं राजस्थान विधानसभा का चौथा सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ। अब शनिवार को सीए के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित किया जाएगा। इससे पहले  गहलोत  कैबिनेट ने  सीएए के खिलाफ प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। प्रस्ताव का कैबिनेट ने  सरकुलेशन के जरिये अनुमोदन किया है। इससे पहले केरल और पंजाब सरकारें भी सीएए के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित कर चुकी है।

विधानसभा में गुरुवार को संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सदन के पटल पर सीएए के खिलाफ प्रस्ताव रखा। अब यह प्रस्ताव 25 जनवरी को पारित होगा। वहीं गहलोत कैबिनेट ने भी इस प्रस्ताव का सर्कुलेशन से अनुमोदन किया है। सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने अपने विधायकों को 25 जनवरी को पूरे समय सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने व्हिप जारी किया है।

यह भी पढ़ें:

नेशनल डॉक्टर्स डे पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दी चिकित्सकों को शुभकामनाएं

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने 'नेशनल डॉक्टर्स डे' के अवसर पर राज्य के सभी डॉक्टर्स को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि आज का खास दिन उन तमाम चिकित्सकों को समर्पित है, जो जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे इंसानों का न सिर्फ इलाज करते हैं, बल्कि एक नया जीवन भी प्रदान करते हैं।

01/07/2020

कर विभाग की एसीटीओ और रिटायर्ड बाबू को एसीबी ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

घूसखोरी से अकूत सम्पत्ति इकट्ठी करने वाली टीएडी की वित्तीय सलाहकार भारती राज की गिरफ्तारी के बाद एसीबी ने शुक्रवार को दो बड़ी कार्रवाई की।

03/08/2019

वैक्सीनेशन में कर्नाटक एवं ओडिशा के बाद राजस्थान का तीसरा स्थान, टीकाकरण के सभी मानकों पर बेहतर प्रदर्शन

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में अभी तक किसी तरह के गंभीर साइड इफेक्टस नहीं दिखे हैं। वैक्सीनेशन में कर्नाटक एवं ओडिशा के बाद राजस्थान तीसरे स्थान पर है। राजस्थान में 25 जनवरी तक 1 लाख 61 हजार 116 स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन के राष्ट्रीय औसत की तुलना में राजस्थान आगे है।

27/01/2021

ईसी की बैठक में हंगामा, आमजन के मुद्दों को नहीं मिली जगह

नगर निगम कार्यकारी समिति की बैठक हंगामेदार रही। विभिन्न समितियों के चेयरमैनों, पार्षदों से शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था और निगम मुख्यालय भवन में राष्ट्रगान बंद होने के मामलों पर हंगामा हुआ।

26/06/2019

अनियंत्रित बस पलटी एक महिला सहित 4 की मौत, 22 घायल

देवगढ़/माद। दिवेर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे आठ पर रविवार को सुबह 8 बजे मादा की बस्सी के पास अहमदाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर कोच ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक महिला सहित चार की मौत हो गई।

01/03/2020

कोरोना अपडेटः राजस्थान में 1.31 लाख के करीब संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 1456 लोगों की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में सोमवार को 2112 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 30 हजार 971 तक पहुंच गया है, जबकि 15 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1456 हो गई है।

28/09/2020

पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर निकाला विशाल जुलूस

झालावाड़ शहर में इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर रविवार को विशाल जुलूस निकाला गया।

10/11/2019