Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत ने कहा, हर उद्योग घराने को एक खेल गोद लेना चाहिए

Thursday, January 02, 2020 16:50 PM
राज्य खेलों का शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व साथ में मौजूद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, मंत्रीगण व विधायक।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को चार दिवसीय राज्य स्तरीय खेलों की प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गहलोत ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सहित 56 खिलाड़ियों एवं पांच प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। इन खेलों में 33 जिलों के करीब आठ हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में 61 केवेलरी के घुड़सवारों ने करतब दिखाये एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, खेलमंत्री अशोक चांदना, परिवहन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित कई मंत्री एवं विधायक मौजूद थे।

हर उद्योग घराने को एक खेल गोद लेना चाहिए
अशोक गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा कि औद्योगिक घरानों का खेलों में योगदान देने का आह्वान करते हुए कहा है कि एक औद्योगिक घराने को एक खेल की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

राज्य स्तरीय खेलों के शुभारंभ के अवसर पर गहलोत ने कहा कि औद्योगिक घराने को एक खेल के लिये आधारभूत सुविधाओं की जिम्मेदारी लेने चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने एक करोड़ 25 लाख रुपये के पुरस्कारों की घोषणा भी की।  गहलोत ने कहा कि पिछली बार हमने 2013 में खेल नीति बनाई थी, लेकिन बाद में सरकार जाने से इस पर ज्यादा काम नहीं हो पाया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं, उन्हें तराशकर आगे बढ़ाने की जरूरत है। गहलोत ने कहा कि खिलाड़ियों का मनोबल ओलम्पिक खेलों में जाने का होना चाहिए। सरकार खिलाड़ियों को हरसंभव मदद देने के लिये तैयार है। निरोगी राजस्थान अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस अभियान की जानकारी घर-घर पहुंचाने की जरूरत है। इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष सी पी जोशी ने भी सम्बोधित किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान विधानसभा में पारित हुआ CAA, NRC, NPR के खिलाफ संकल्प प्रस्ताव

राजस्थान विधानसभा में शनिवार को CAA, NRC, NPR तीनों के खिलाफ संकल्प को बहुमत से पारित किया गया

25/01/2020

Video: जिस अपार्टमेंट में रहते हैं डीसीपी वेस्ट, वहां एक साथ चार फ्लैटों में हुई चोरी

अधिवक्ता अजय कुमार जैन के कार्यालय में चोरी के मामले में घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें संदिग्ध युवक अपार्टमेंट में घुसता हुआ दिखाई दे रहा है। पांच अगस्त को अजय के कार्यालय में चोरी हुई थी।

08/08/2019

आबादी वाले इलाके में बघेरा आने से दहशत, 5.30 घंटे बाद ट्रेंकुलाइज होने पर लोगों ने ली राहत की सांस

राजधानी जयपुर के आबादी इलाकों में जंगली जानवारों की आवाजाही आमबात हो गई है। ऐसे में वन विभाग के मॉनिटरिंग के दावे झूठे साबित हो रहे है। गुरुवार सुबह जगतपुरा इलाके में एक बघेरे के आने से 5.30 घंटे तक आधा दर्जन कॉलोनियों में दहशत का माहौल देखने को मिला। लोग घरों की खिड़की और छत से बघेरे को देखते रहे। यहां तक कि कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले, क्योंकि यहां अमूमन लोगों के घर खुले में है।

30/12/2020

संघ पृष्ठभूमि से हो सकता है राजस्थान भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया, राज्यवर्धन राठौड़, मदन दिलावर, अरुण चतुर्वेदी, वासुदेव देवनानी सहित कई नाम प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में हैं।

10/08/2019

देश की बजाय प्रदेश की बिगड़ी स्थिति को संभाले कांग्रेस सरकार: अरुण चतुर्वेदी

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कांग्रेस के हल्ला बोल कार्यक्रम को फ्लॉप बताते हुए कहा कि कांग्रेस गांधी परिवार के बंधन से मुक्त नहीं हो पा रही है और इस परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर विधवा विलाप कर रही है।

30/11/2019

मेयर विष्णु लाटा ने की वृद्ध महिला की मदद, अधिकारी को साथ में भेजा थाने

मेयर ने विष्णु लाटा ने जनसुनवाई के दौरान वृद्धा महिला की मदद की। उन्होंने नगर निगम की विजिलेंस शाखा के वाहन से वृद्ध महिला को थानाधिकारी से मिलवाने भेजा।

25/07/2019

राजस्थान कांग्रेस में बड़ा संगठनात्मक फेरबदल, अजय माकन बने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में बड़ा संगठनात्मक फेरबदल करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन को प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया है।

17/08/2020