Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

उदयपुर संभाग में खंडवृष्टि

Tuesday, July 14, 2020 23:05 PM
रिमझिम बारिश

उदयपुर। संभाग में बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हुआ है लेकिन यह खंडवृष्टि के रूप में ही दिखा। शहर में सुबह से घने बादल छाए रहे। लेकिन कुछ ही जगह रिमझिम बारिश हुई। शहर में दोपहर 1 बजे के करीब अंदरुनी शहर के साथ ही यूआईटी, भूपालपुरा, देहलीगेट, हाथीपोल, चेटक सर्कल आदि पर रिमझिम बारिश शुरू हुई। यह बारिश करीब आधे घंटे तक चली। बारिश के कुछ ही देर बाद पुन: उमस ने परेशान कर दिया। डबोक में 1.6 मिमी बारिश हुई। चितौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा उपखंड में मंगलवार को कृषि उपज मंडी तथा औद्योगिक क्षेत्र में शाम 5 बजे तेज बरसात हुई जो 6 मिलीमीटर दर्ज की गई। बस्सी और आसपास के क्षेत्रों में शाम पौन घंटे तक तेज बारिश हुई।

सीसारमा में एक फीट पानी की आवक
ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा द्वारा अलसीगढ़ के डाउन स्ट्रीम में मलबा होने की शिकायत के बाद सोमवार को अलसीगढ़ के गेट खोले गए। इससे नांदेश्वर चैनल से 1 फीट पानी छोड़ा गया जिससे सीसारमा नदी 1 फीट चल रही थी। सिंचाई विभाग के कंट्रोल रूम के अनुसार मंगलवार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटे में डबोक में 43 मिमी बारिश दर्ज हुई। ऋषभदेव में 30, सेमारी 25, सोम पिकअप वियर 10, बांसवाड़ा में 16, माही डैम पर 10.20, घाटोल 35, गढ़ी 12, डूंगरपुर में 18, सागवाड़ा 39, प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट में 36 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश के 9 जिलों के निकायों में उपचुनाव का कार्यक्रम जारी, 12 जुलाई को अधिसूचना होगी जारी, 16 से नामांकन

राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 जिलों में होने वाले नगर निकायों के उपचुनाव को लेकर कार्यक्रम जारी कर दिया है। चुनाव कार्यक्रम के तहत शहरी निकायों के दो अध्यक्षीय पदों और सदस्यों के 18 रिक्त पदों पर उपचुनाव होंगे। कार्यक्रम जारी होने के साथ संबंधित जिलों के क्षेत्र में आचार संहिता लागू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग नगर निकाय उपचुनाव का कार्यक्रम जारी किया है। सभी चुनाव ईवीएम से कराए जाएंगे।

06/07/2021

मुख्य सचेतक महेश जोशी बोले- गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट, मंत्रिमंडल विस्तार एक सतत प्रक्रिया

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के दौरे को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पार्टी एकजुट है। विधायकों द्वारा मंत्रियों की शिकायत पर जोशी ने कहा कि प्रभारी अजय माकन को ही पता है किस विधायक ने क्या कहा। यह अंदरूनी मामला है।

29/07/2021

पोस्ट कोविड बीमारियों के इलाज के लिए प्रदेश में लगेंगे चिकित्सा शिविर

आमनजन को राहत: पूर्व पीएम नेहरू के जन्मदिन 14 नवम्बर से होगा अभियान शुरू

02/09/2021

गहलोत का केंद्र पर हमला, कहा- मोदी सरकार ने 14 महीने में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 255 रुपए बढ़ाए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 14 महीने में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 255 रुपए बढ़ा दिए हैं। गैस सब्सिडी भी बन्द हो गई है।

02/07/2021

राजस्थान में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, अब हर मामले और मौत का रखा जाएगा रिकॉर्ड

प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के प्रभाव के कारण म्यूकोरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) को महामारी घोषित कर दिया है। महामारी में शामिल करने का मकसद यह बताया जा रहा है कि अब इस बीमारी की प्रभावी मॉनिटरिंग हो सकेगी, साथ ही इलाज को लेकर गंभीरता बरती जा सकेगी।

19/05/2021

कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल ने किया भूमि पूजन

वार्ड नंबर 2 में पीने के पानी के लिए गंभीर समस्या होने के कारण चरण नदी में टंकी का भूमी पूजन किया गया। इस मौके पर सीताराम अग्रवाल, पार्षद किशन अजमेरा सहित कई लोग मौजूद रहे।

15/06/2019

नगर निगम चुनाव-2020: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेस वार्ता कर सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र के वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी की। वहीं सांगानेर, विद्याधर नगर, मालवीयनगर विधानसभा क्षेत्रों के वार्ड प्रत्याशियों की सूची भी जारी की। प्रताप सिंह ने कहा कि आज सरकार जनता के घर तक पहुंची हुई है। हम हैरिटेज व ग्रेटर दोनों जीतेंगे।

19/10/2020