Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
राजस्थान

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज, अंदरूनी घमासान और विधानसभा उपचुनाव पर होगी चर्चा

Tuesday, February 23, 2021 12:40 PM
प्रदेश भाजपा मुख्यालय।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की बनी प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक आज शाम 4 बजे भाजपा ऑफिस में आयोजित की जाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी आने की संभावना है। हालांकि अभी तक इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं हुई है। बैठक में उपचुनावों के साथ ही विधानसभा सदन में खुद की उपेक्षा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं को चिट्टी लिखकर शिकायत करने वाले करीब 20 विधायकों के मामले पर भी गंभीर चर्चा हो सकती है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया इन विधायकों के सदन में उठाए जाने वाले मुद्दों और इनको पार्टी की ओर से दिए जाने वाले अवसरों की पूरी सूची रखकर अपना पक्ष प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह व सतीश पूनिया के सामने रख सकते हैं।

प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पर भी चर्चा की उम्मीद
वहीं दूसरी ओर चार विधानसभा सीटों सहाड़ा, सुजानगढ़, राजसमंद और वल्लभनगर विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर भाजपा की अब तक की तैयारी, क्षेत्रीय समीकरणों के मुताबिक पार्टी की आगामी रणनीति और प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है। विधानसभा में बुधवार को गहलोत सरकार प्रदेश का बजट पेश कर रही है, इसमें भाजपा विपक्ष के नाते किस तरह से अपनी बात को बहस के दौरान सदन में रखेगी, इस पर भी प्रारम्भिक चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें:

छह महीनों में अपराध बढ़े : कटारिया

राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने पुलिस एवं कारागार में सुधार के लिए बजट आवंटन करने पर प्राथमिकता देने पर बल देते हुए कहा है कि राज्य सरकार अपराधों पर नियंत्रण करने में असफल रही है और पिछले छह महीनों में राज्य में अपराध के मामले बढ़े है।

22/07/2019

एक ही तरह के गैंगरेप मामले, पुलिस का नजरिया अलग-अलग

प्रदेश में पिछले दिनों हुए गैंगरेप प्रकरणों में पुलिस की जांच प्रणाली भी सामने आई है। एक ही तरह के गैंगरेप मामलों में पुलिस की जांच का नजरिया अलग-अलग है।

27/05/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 1500 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 25 की मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमितों के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीज का आंकड़ा 1500 के करीब पहुंच गया है। राजस्थान में सोमवार की सुबह 9 बजे तक 17 और नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, इसमें से 8 जयपुर के है।

20/04/2020

अवैध बजरी खनन और भण्डारण के विरुद्ध अभियान, 10 जिलों में 29 हजार टन बजरी और 81 वाहन-मशीनरी जब्त

प्रदेश में बजरी के अवैध खनन, निर्गमण और भण्डारण के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में अब पाली और उदयपुर जिले को भी शामिल कर लिया गया है। अभियान के तहत दस जिलों में 29 हजार 134 टन बजरी जब्त की गई है।

21/10/2020

साइबर ठगों का कहर जारी, लगाई एक लाख 41 सौ रुपए की चपत

शहर में साइबर अपराधी नए-नए तरीकों से लोगों के बैंक खातों से हजारों रुपए की चपत लगा रहे हैं। पुलिस कमिश्नरेट इलाके में रोजाना ऐसी वारदातें हो रही हैं।

06/05/2019

कोरोना के चलते आज से बालाजी मंदिर के बंद रहेंगे कपाट, ट्रस्ट ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने कोरोना वायरस के चलते आगामी कुछ दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है। मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर की ओर से अनाउंसमेंट कर लोगों को सूचित किया गया कि श्रद्धालुओं के लिए मंगलवार से अगले कुछ दिनों तक दर्शन बंद रहेंगे।

17/03/2020

एनएचपीसी ने किया 552.45 करोड़ के अंतिम लाभांश का भुगतान

एनएचपीसी ने भारत सरकार को 552.45 करोड़ रुपए के अंतिम लाभांश का भुगतान किया है।

02/11/2019