Dainik Navajyoti Logo
Thursday 12th of December 2019
 
राजस्थान

मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत का स्कॉलर बना, स्वागत करें भाजपा और आरएसएस: गहलोत

Thursday, November 21, 2019 16:15 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति संस्कृत में स्कॉलर बना है तो ऐसे में बीजेपी और आरएसएस सबको इसका स्वागत करना चाहिए था, हिन्दू समाज के लिए गर्व की बात होनी चाहिए थी। गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं यूपी चीफ मिनिस्टर और डिप्टी सीएम के संपर्क में हूं। बीएचयू में फिरोज खान की ओर से संस्कृत पढ़ाने को लेकर जो इश्यू बना हुआ है, वह जल्द ही समाप्त किया जाना चाहिए, यूपी चीफ मिनिस्टर और डिप्टी सीएम को इस पर इंटरवीन करना चाहिए।

गहलोत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत में स्कॉलर बना है तो उसका भाजपा-आरएसएस को स्वागत करना चाहिए, यह हिन्दू समाज के लिए गर्व की बात होनी चाहिए। बनारस तो गंगा-जमुना संस्कृति का ध्वजवाहक माना गया है। हमारे देश में हिन्दू भी जाने-माने शायर हुए हैं, जब एक दूसरे के धर्म में इस प्रकार से रूचि रखते हैं, एक्सपर्टाइज करते हैं तो ऐसे में तो दायरा व्यापक हो जाता है, हम सर्वधर्म स्वभाव की बात करते हैं, इससे हमारे समाज में सर्वधर्म का ताना-बाना मजबूत होता है और यह देशहित में है।

यह भी पढ़ें:

NH 12 पर ट्रकों में भिड़ंत से लगी आग, दो जिंदा जले, एक की हालत गंभीर

मेहंदवास थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर में उनमें आग लग गई। इससे दो जने जिंदा जल गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दो घायल हो गए। एक की हालत गंभीर होने पर जयपुर रैफर कर दिया गया।

17/10/2019

कार और बाइक सवारों ने मचाया ताडंव, वाहनों और दुकानों के तोड़े शीशे

प्रताप नगर थाना इलाके में कार और आधा दर्जन बाइक पर आए एक दर्जन बदमाशों ने जमकर ताडंव मचाया। बदमाशों ने घर के बाहर खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिए।

12/10/2019

अर्जुनराम मेघवाल ने भरा नामांकन, विरोध में छोड़े काले गुब्बारे

राजस्थान के बीकानेर संसदीय सीट पर तीसरी बार चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के खिलाफ कुछ लोगों ने हवा में काले गुब्बारे छोड़े।

18/04/2019

शिविरा कैलेंडर में हुआ बदलाव, शीतकालीन अवकाश में आई कमी

शिक्षा विभाग के ग्रुप-1 से जारी आदेशों के अनुसार शिविरा कैलेंडर को बदला गया है। कैलेंडर को सत्र 2012-13 के अनुसार कर दिया है।

22/05/2019

समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिए 15 अक्टूबर से ऑनलाइन पंजीयन

प्रदेश में समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द, सोयाबीन एवं मूंगफली की खरीद के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 15 अक्टूबर से शुरू किया जा रहा है। 319 केन्द्रों पर मूंग, उड़द एवं सोयाबीन की 1 नवम्बर से तथा 7 नवम्बर से मूंगफली खरीद प्रस्तावित है। सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

14/10/2019

राज्य निर्वाचन आयोग ने तय किया मतपत्रों का रंग

पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में सरपंच पद के लिए मतपत्र का रंग सफेद होगा। वार्ड पंच के लिए इसका गुलाबी होगा।

07/12/2019

ठगी के पैसों से महंगी कारें खरीदकर मौज मस्ती करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

ओएलएक्स पर आईफोन, सेमसंग, सहित अन्य कंपनी के मोबाइलों को सस्ते दामों में बेचने के बहाने लोगों से ठगी के आरोप में विद्याधर नगर थाना पुलिस ने दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है।

27/04/2019