Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
राजस्थान

मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत का स्कॉलर बना, स्वागत करें भाजपा और आरएसएस: गहलोत

Thursday, November 21, 2019 16:15 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति संस्कृत में स्कॉलर बना है तो ऐसे में बीजेपी और आरएसएस सबको इसका स्वागत करना चाहिए था, हिन्दू समाज के लिए गर्व की बात होनी चाहिए थी। गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं यूपी चीफ मिनिस्टर और डिप्टी सीएम के संपर्क में हूं। बीएचयू में फिरोज खान की ओर से संस्कृत पढ़ाने को लेकर जो इश्यू बना हुआ है, वह जल्द ही समाप्त किया जाना चाहिए, यूपी चीफ मिनिस्टर और डिप्टी सीएम को इस पर इंटरवीन करना चाहिए।

गहलोत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत में स्कॉलर बना है तो उसका भाजपा-आरएसएस को स्वागत करना चाहिए, यह हिन्दू समाज के लिए गर्व की बात होनी चाहिए। बनारस तो गंगा-जमुना संस्कृति का ध्वजवाहक माना गया है। हमारे देश में हिन्दू भी जाने-माने शायर हुए हैं, जब एक दूसरे के धर्म में इस प्रकार से रूचि रखते हैं, एक्सपर्टाइज करते हैं तो ऐसे में तो दायरा व्यापक हो जाता है, हम सर्वधर्म स्वभाव की बात करते हैं, इससे हमारे समाज में सर्वधर्म का ताना-बाना मजबूत होता है और यह देशहित में है।

यह भी पढ़ें:

देश के विकास के लिए युवाओं के नवाचारों को देना होगा बढ़ावा : कलराज मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार को रामदास अग्रवाल मार्ग के लोकार्पण और अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि उद्योगों में युवाओं को आगे लाकर उनके नवाचारों को बढ़ावा देना होगा, ताकि देश का विकास हो सके।

20/10/2019

संघ पृष्ठभूमि से हो सकता है राजस्थान भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया, राज्यवर्धन राठौड़, मदन दिलावर, अरुण चतुर्वेदी, वासुदेव देवनानी सहित कई नाम प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में हैं।

10/08/2019

गीतों के अलावा भी हैं जिंदगी: उषा मंगेशकर

उदयपुर। मराठी, हिन्दी फिल्मों में गीतों को अपने स्वर दे चुकी उषा मंगेशकर का कहना है-हां, उनके जीवन में गीतों का महत्व है लेकिन इससे आगे भी एक जिंदगी है जिसे हम सभी परिवार के साथ जीते हैं।

22/12/2019

खींवसर और मंडावा उपचुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खींवसर और मंडावा उप चुनाव की मतगणना की सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। गुरूवार को प्रात: 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक सीटों के रुझान आने लगेंगे और देर शाम तक नतीजे घोषित होंगे।

23/10/2019

गहलोत ने पेयजल आपूर्ति की वीडियो कॉन्फ्रेंस से की समीक्षा, कहा- गर्मी में कोई नहीं रहे प्यासा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गर्मी के मौसम में प्रदेश में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से करने और हैण्डपंप एवं नलकूपों की मरम्मत के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने 48 घंटे से अधिक समय के अंतराल से पेयजल आपूर्ति वाले क्षेत्रों में यह अंतराल कम करने के लिए कार्य योजना बनाने को कहा।

07/05/2020

जयपुर में 200 फीट बाइपास से डंपर चोरी, पुलिस ने नहीं कराई प्रभावी नाकाबंदी

राजधानी जयपुर में हर रोज कहीं न कहीं वाहन चोर या तो टायर चोरी कर ले जाते हैं या फिर किसी बड़े वाहन पर हाथ साफ कर आसानी से फरार हो जाते हैं।

11/09/2019

वर्ल्ड वाइड का खिताब जीतकर लौटी कृति, लोगों ने दी शुभकामनाएं

ग्रीस यूरोप में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाकर इंटरनेशनल पीजेंट हॉट मॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड एलीमेंट स्पेस का खिताब जीतने वाली कृति सरूपरिया अपने शहर लौट, तो लोगों ने उनका स्वागत किया।

24/10/2019