Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

बूंदी बस हादसे में 24 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री गहलोत ने आर्थिक सहायता की घोषणा की

Wednesday, February 26, 2020 01:35 AM
मौके पर निर्देश देते जिला कलेक्टर व मौजूद अन्य।

बूंदी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बूंदी जिले के लाखेरी के पास मेज नदी में बस गिरने से हुए दर्दनाक हादसे में 24 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है। सीएम गहलोत ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रूपए और घायलों को 40-40 हजार रूपए की सहायता देने की घोषणा की है।

जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने भी  इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को सहायता राशि स्वीकृत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि मृतकों में विकास नगर निवासी जीतू उर्फ जितेन्द्र, सोनिया वर्मा तथा कन्नु उर्फ कनिका शामिल हैं।
 
पापड़ी पुलिया से मेज नदी में बस गिरने की घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा सुबह मौके पर पहुंचे। जिला कलक्टर नेहरा ने घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया और पूरे समय वहां डटे रहकर अपनी देखरेख में राहत व बचाव कार्य सम्पन्न कराया।
 
उपचार के दिए निर्देश 
जिला कलक्टर ने घायलों की अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए। बूंदी से राहत और बचाव कार्यों के लिए सिविल डिफेंस के दो दल भी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में सहयोग किया।  
लोगों ने बताया कि मेज नदी पर बनी पुलिया पर रैलिंग नहीं होने से आए दिन यहां हादसे की आशंका रहती है। ऐसे में यहां रैलिंग की समस्या को दूर करने के प्रयास करने चाहिए। गौरतलब है कि  इसी परेशानी को लेकर बुधवार को हादसे के बाद मौजूद भीड़ ने गुस्से में आकर पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा से भी धक्का-मुक्की कर दी थी। साथ ही उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ करने की जानकारी मिली है।  
यह भी पढ़ें:

एसबीआई ने किया कोरोना से बचाव के लिए जागरूक

वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए भारतीय स्टेट बैंक जयपुर मंडल की ओर से अपने ग्राहकों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्यक कार्यवाही की गई।

22/03/2020

गहलोत सरकार के एक साल के महत्वपूर्ण फैसले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का एक साल पूरा हुआ। एक साल के कार्यकाल को लेकर गहलोत ने कहा कि जनता ने हम पर जो भरोसा किया, उस पर हम खरे उतरे हैं।

17/12/2019

भरतपुर: कच्छाधारी गिरोह के 7 खूंखार बदमाशों को किया गिरफ्तार

भरतपुर पुलिस ने उत्तरप्रदेश पुलिस के सहयोग से अंतरराज्यीय कच्छाधारी गिरोह के सात खूंखार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

31/07/2019

खान महाघूस कांड मामला : सुप्रीम कोर्ट से पंकज गहलोत और श्याम सिंघवी को मिली राहत

खान महाघूस कांड मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान पंकज गहलोत और श्याम सिंघवी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

03/02/2020

दिन दहाड़े चाकू घोंप युवक की हत्या

चित्तौड़गढ़। नगर के व्यस्ततम क्षेत्र महाराणा प्रताप सेतु मार्ग पर स्थित मोक्षधाम के समीप मंगलवार को दिन दहाडे एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई, लेकिन हत्यारे के बारे में रात्रि तक भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी, एवं जिस पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है, वह फरार बताया जाता है।

25/02/2020

राज्य सरकार के मूंग, उड़द और सोयाबीन खरीद के प्रस्ताव को केन्द्र ने दी मंजूरी

प्रदेश में 1 नवम्बर से मूंग, उड़द एवं सोयाबीन तथा 7 नवम्बर से मूंगफली की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद के राज्य सरकार के प्रस्ताव को केन्द्र सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

25/10/2019

स्मार्ट सिटी के तहत पैसा नहीं मिला तो सरकार लेगी लोन

नए साल यानि 2020 में गोविंद मार्ग पर ट्रैफिक की समस्या से जनता को छुटकारा मिल सकता है। नारायण सिंह सर्किल से मनोचिकित्सालय तक एलीवेटेड रोड निर्माण के लिए अगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पैसा नहीं मिला, तो सरकार लोन लेकर इसका निर्माण कराने पर भी विचार कर रही है।

01/01/2020