Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस को तीनों,भाजपा को दो पालिकाओं में अपने बोर्ड की आस

Friday, January 29, 2021 22:00 PM
logo

उदयपुर। जिले में निकाय चुनावों में फतहनगर-सनवाड़, सलूम्बर व भींडर में अच्छे मतदान प्रतिशत को देखते हुए कांग्रेस को जहां तीनों पालिकाओं में अपना बोर्ड बनने की उम्मीद है वहीं भाजपा की ओर से दो पालिकाओं में उनका बोर्ड बनने व तीसरी पालिका में बराकर की टक्कर बताई जा रही है।


फतहनगर-सनवाड़ और सलुम्बर नगर पालिकाओं में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर रही है। यही वजह है कि वहां दोनों पार्टियों की ओर से अपनी अपनी जीत और बोर्ड बनने के दावे किए जा रहे हैं। भीण्डर में भाजपा और कांग्रेस को जनता सेना व कुबेर सेना की ओर से उतारे गए प्रत्याशियों से सीधी टक्कर थी। यहां दोनों पार्टियों के 25-25 प्रत्याशियों के सामने कुल 41 निर्दलीय प्रत्याशी थे।

यही वजह है कि यहां त्रिकोणीय मुकाबलों के कारण भाजपा और कांग्रेस सीधे सीधे अपना बोर्ड बना पाने के बारे में दावे करने की स्थिति में नहीं हैं। यूं तो कांग्रेस भीण्डर में भी अपना बोर्ड बनाने की उम्मीद जता रही है तो भाजपा बराबर की टक्कर के दावे कर रही है। अब भविष्य तो ईवीएम मशीनें खुलने पर ही पता चलेगा।


तीनों पालिकाओं में कांग्रेस बोर्ड:झाला

उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला ने कहा कि पालिका चुनाव में भीण्डर, सलुम्बर और फतहनगर-सनवाड़ में कांग्रेस का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की है। मतदान प्रतिशत भी अच्छा रहा। उन्होंने दावा किया कि तीनों पालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड बनना पक्का है। 


सलुम्बर, फतहनगर में भाजपा के बोर्ड: देवड़ा
भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भंवरसिंह देवड़ा का दावा है कि पालिका चुनाव में सलुम्बर और फतहनगर-सनवाड़ में भाजपा की मजबूत स्थिति है और इन दोनों पालिकाओं में भाजपा का बोर्ड बनना पक्का है। भीण्डर में बराबर की टक्कर है। 

यह भी पढ़ें:

SC-ST आरक्षण 10 साल बढ़ाने का संकल्प राजस्थान विधानसभा में पारित

राजस्थान विधानसभा में 126वें संविधान संशोधन पर संकल्प पेश हुआ, जिसमें SC-ST आरक्षण 10 साल बढ़ाने का प्रावधान है, सदन में इस संकल्प पर बहस हुई।

25/01/2020

डूंगरपुर-खेरवाड़ा में उपद्रव से क्षति की भरपाई सरकार करे: किरोड़ी मीणा

उदयपुर। शिक्षक भर्ती विवाद को लेकर डूंगरपुर-खेरवाड़ा क्षेत्र में छिड़े उपद्रव में हुई जान-माल के नुकसान की भरपाई राज्य सरकार को करनी होगी।

16/10/2020

आरोपों के घेरे में महापौर घनश्याम ओझा, निगम परिसर को बनाया सौदेबाजी का अड्डा

नगर निगम के चुनावों से एन पहले महापौर घनश्याम ओझा पर आरोपों का घेरा बढ़ गया है। खास बात यह है कि उनकी ही पार्टी के लोग आज महापौर ओझा को कठघरे में खड़ा करने पर आमादा है। आम आदमी भी महापौर की कार्यशैली से खुश नजर नहीं आ रहा।

22/09/2019

चुनाव बॉन्ड से जुड़े मामले में रिजर्व बैंक गर्वनर, केन्द्रीय वित्त सचिव सहित कई को नोटिस

सीजे इंद्रजीत महांति की खंडपीठ ने पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था की जनहित याचिका पर ये आदेश दिए हैं।

16/12/2019

चंबल नदी में लोगों से भरी नाव डूबी

खातोली के गोठड़ा गांव में बुधवार सुबह चंबल नदी पार करते समय यत्रियो से भरी नाव अचानक असंतुलित होकर नदी में डूब गई।

16/09/2020

लोकपाल की नियुक्ति पर आरसीए में विवाद

राजस्थान क्रिकेट संघ में नये चुनाव के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब आरसीए में नये लोकपाल की नियुक्ति को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

17/10/2019

अरावली के पहाड़ों में लगी आग

अरावली के पहाड़ों में एक बार फिर आग लग गई है। आबूरोड-माउंटआबू के बीच मार्ग पहाड़ी पर आग लगी हुई है। आग इतनी तेज है कि सड़कों से ही धुंआ दिखाई दे रहा है।

08/04/2019