Dainik Navajyoti Logo
Saturday 5th of December 2020
 
राजस्थान

घूसखोरों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई, बूंदी में आबकारी निरीक्षक व कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

Friday, November 20, 2020 17:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय के निर्देश पर भ्रष्ट अधिकारियों पर रखी जा रही सतत निगरानी में शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए एसीबी की बूंदी इकाई ने बूंदी शहर के आबकारी थाना के प्रहराधिकारी शिवप्रताप सिंह राणा व आबकारी थाना केशवरायपाटन के कांस्टेबल रामनिवास थाना को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने परिवादी से उसकी तीन कम्पोजिट शराब की दुकानों को संचालित करने के नाम पर हर माह मंथली के रूप में 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।
 
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की बूंदी इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि उसकी तीन कम्पोजिट शराब की दुकानों को संचालित करने के नाम पर हर माह मंथली के रूप में 15 हजार रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। इस पर एसीबी बूंदी इकाई के पुलिस उप अधीक्षक पुलिस तरूणकान्त सोमानी ने मांग का सत्यापन करवाया, जिसमें रिश्वत की पुष्टि होने पर ट्रैप कार्रवाई का जाल बिछाया। उन्होंने कहा कि आज ट्रैप कार्रवाई करते हुए बूंदी शहर के आबकारी थाना के प्रहराधिकारी शिवप्रताप सिंह राणा पुत्र बलवीर सिंह राणा व आबकारी थाना के कांस्टेबल रामनिवास पुत्र हरिकिशन जाट को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में एसीबी टीमों द्वारा आरोपियों से पूछताछ एवं उसके आवास तथा अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा। एसीबी महानिदेशक ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल फ्री हैल्पलाईन नंबर 1064 एवं व्हाट्सएप हैल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24x7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्रवाई करने को अधिकृत है।

यह भी पढ़ें:

हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

सती निवारण मामलों की विशेष अदालत ने आपसी विवाद में युवक की हत्या करने वाले अभियुक्त गिर्राज मीणा उर्फ सुनील को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

08/02/2020

जयपुर: डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सागर के नेतृत्व में मुरलीपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

आरोपी शिवराज उर्फ शेखू बन्ना है, जो मुरलीपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

22/11/2019

व्यावहारिक शिक्षा आज की जरूरत : राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि व्यावहारिक शिक्षा आज की आवश्यकता है, इससे युवा स्वावलम्बी बन सकते हैं और वे अपना स्टार्टअप प्रारम्भ कर सकते हैं। युवा स्वयं का उद्योग आरम्भ करके रोजगार प्रदाता भी बन सकते हैं।

22/11/2019

बारिश और ओलों से तबाही

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में आए बदलाव से अंधड़, बरसात और ओलों ने प्रदेश के अनेक हिस्सों में तबाही मचा दी।

07/03/2020

पॉक्सो मामले में लिप्त होने पर नहीं मिलेगी नौकरी

अगर कोई भी व्यक्ति पॉक्सो मामलों में लिप्त है और उसका चयन सरकारी सेवा में हो गया है तो उसे अपात्र घोषित किया जाएगा। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर दिया।

06/12/2019

कोरोना जंग: सभी दलों को एक साथ लाए गहलोत, सांसदों-विधायकों से VC के जरिए मांगे सुझाव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 की जंग में सबको साथ लेकर चलने की मिसाल पेश की है। उन्होंने बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के सभी दलों, धर्मगुरु, भामाशाहों सहित हर वर्ग को साथ लिया है। रविवार को प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए एक मंच पर लेकर आए और उनके सुझाव जाने।

11/05/2020

कॉलोनी में आया दूषित पानी

शहर में बारिश के मौसम के बीच नलों में सीवर का पानी मिलकर आने की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला पिछले कई दिनों मोतीडूंगरी रोड स्थित आनंदपुरी कॉलोनी में सामने आया।

09/08/2019