Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

जयपुर से आई तीन सदस्यीय टीम ने देखी निगम के नव गठित 160 वार्डो की व्यवस्थाएं

Sunday, February 23, 2020 00:40 AM
जोधपुर नगर निगम।

जोधपुर। राज्य निर्वाचन आयोग की तीन सदस्यीय टीम ने जोधपुर के उत्तर और दक्षिण नगर निगम के सभी 160 वार्ड का दौरा कर मतदान केंद्रों ओर बूथों पर व्यवस्थाएं देखने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिए। टीम व मौके पर गए प्रशासन के 23 अधिकारियों को प्रशासन की चेतावनी के बावजूद पांच बीएलओ अनुपस्थित मिले। जिनके खिलाफ एक्शन होगा। 

राज्य निर्वाचन आयोग ने जोधपुर में उत्तर ओर दक्षिण नगर निगम के 18 अप्रैल से पहले  प्रस्तावित चुनाव को देखते हुए रविवार 23 फरवरी को मतदाता सूचियों के पुर्नरीक्षण विशेष अभियान चलाने के साथ ही  सुनील गुर्जर, कृष्ण कुमार और सुरेंद्र कुमार टाक की एक तीन सदस्यी टीम जोधपुर भेजी। जयपुर से आई इस तीन सदस्यीय टीम ने उत्तर और दक्षिण नगर निगम जोधपुर के लिए बने सभी 160 वार्डो का दौरा किया। इन वार्डो में जाकर मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर प्रशासनिक व्यवस्थाएं देखी।

इस टीम ने बीएलओ से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली,अधिकांश जगह बूथ और मतदान केंद्रों पर बीएलओ को छोड़ खाली मिले। इस टीम ने बीएलओ को मौके पर बिजली,पानी ,छाया ओर दिव्यांगों के लिए रेंप  की व्यवस्थाएं जानी। इसके साथ ही पूर्व में विधानसभा ओर लोकसभा चुनाव में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील रहे मतदान केंद्रों की जानकारी लेकर उस समय की गई व्यवस्थाओं के बारे में पूछा।


नगर निगम के चुनाव 18 अप्रैल से पहले होंगे
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारियों और स्वायत शासन विभाग को हाईकोर्ट के आदेशानुसार 18 अप्रैल 2020 से पहले सभी 6 निगमों के चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 16 मार्च को किया जाएगा।


ये भी गए मतदान केंद्र देखने

एडीएम प्रथम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएल नेहरा, सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के ईआरओ एवं एडीएम प्रथम महिपाल कुमार भारद्वाज, शहर विधानसभा क्षेत्र की ईआरओ एवं एडीएम सिटी सीमा कविया,सूरसागर के ईआरओ एवं एसडीएम मुख्यालय हनुमानसिंह राठौड़ ने भी अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं देखी। 


चेतावनी के बाद भी पांच बीएलओ मिले अनुपस्थित
राज्य निर्वाचन आयोग जयपुर से आई इस तीन सदस्यीय टीम को नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को चलाए गए मतदाता पुर्नरीक्षण विशेष अभियान में पांच बीएलओ अनुपस्थित मिले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूंजला स्कूल, नारायणी देवी उमावि, प्रतापनगर उप्रावि ओर भगत की कोठी स्कूल मतदान केंद्र पर बीएलओ उपस्थित नहीं थे।


यहां मतदाताओं ने इस टीम के साथ प्रशासन को भी बीएलओ नहीं आने की शिकायत भी की। जबकि पिछले रविवार को बड़ी संख्या में बीएलओ मतदान केंद्रों पर अनुपस्थित मिले थे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नेहरा के अनुसार इसबात से सभी बीएलओ,सुपरवाइजर को पहले ही आगाह कर दिया था। इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के उल्लंघन के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कैब कंपनियों की शिकायत के लिए नहीं बनी कमेटी

कैब कंपनियों की शिकायत के लिए कमेटी नहीं बनी है, जबकि परिवहन आयुक्त राजेश यादव ने 20 दिन पहले ही कमेटी बनाने के लिए निर्देश दिए थे।

04/09/2019

राज्य कर्मचारियों के लिए राहत की खबर, नहीं कटेगा अप्रैल माह का वेतन

लॉकडाउन के चलते राज्य सरकार ने राज्य कर्मचारियों के मार्च महीने के वेतन में कटौती की थी। पिछले काफी दिनों से खबर सामने आ रही थी कि अप्रैल महीने की भी राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाएगी, लेकिन गुरुवार दोपहर को राज्य सरकार ने राज्य कर्मचारियों को राहत दी।

30/04/2020

कैशियर को गोली मारकर नकदी ले उड़े बदमाश

संभाग मुख्यालय स्थित मथुरा गेट थाना क्षेत्रांतर्गत राजेन्द्र नगर स्थित रवि गैस एजेंसी के केशियर के सिर में गोली मारकर बेखौफ बदमाश लाखों की नकदी ले उड़े।

06/03/2020

तीन हजार बच्चों ने बनाया स्माइली इमेज से वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऊर्जा वर्ल्ड फाउण्डेशन एवं कुशाग्रनंदी महाराज वर्षायोग समिति के संयुक्त तत्वावधान में मुहाना मण्डी स्थित पारस विहार में चल रहे ऊर्जा महोत्सव में शनिवार को तीन हजार स्कूली बच्चों ने तनाव मुक्त भारत के लिए अपनी स्माइल इमेज बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

01/12/2019

मुख्यमंत्री कार्यकाल के मामले में गहलोत ने भैरोंसिंह शेखावत का रिकॉर्ड तोड़ा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यकाल के मामले में पूर्व उपराष्ट्रपति एवं पूर्व मुख्यमंत्री भैरो सिंह शेखावत के कार्यकाल के रिकार्ड को तोड़ दिया।

19/05/2019

भाजपा ने बड़ी चौपड़ और प्रदेश कार्यालय में किया झण्डारोहण

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी सतीश, प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने 74वें स्वतन्त्रता दिवस पर झण्डारोहण किया एवं लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

15/08/2020

कोरोना वायरस: प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2.92 लाख के पार, करीब 2.74 लाख मरीज हुए रिकवर

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है। मरीज घट रहे हैं और रिकवरी बढ़ रही है। प्रदेश में सोमवार को 1250 ही नए रोगी आए हैं। वही 1666 लोगों की रिकवरी हुई है। प्रदेश में अब रिकवरी रेट 93.58 फीसदी जा पहुंची है। एक्टिव केस यानि वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या 16200 ही रह गई है।

15/12/2020