Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
राजस्थान

सट्टे का कारोबार कर रहे गिरोह का खुलासा

Tuesday, September 15, 2020 12:55 PM
सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर। पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने सोमवार को सट्टे का कारोबार कर रहे एक गिरोह का खुलासा किया है। इसके बदमाशों ने कमीशन का लालच देकर 2 इंजीनियर छात्रों को गिरोह में शामिल कर लिया। टीम ने प्रताप नगर में सोमवार को 9 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनसे 37.50 लाख रुपए नकद बरामद किए है। इनसे से 7 करोड़ रुपए के हिसाब की पर्चियां भी मिली है। पूछताछ में सामने आया है कि गुजरात के सट्टा कारोबारियों के कहने पर बी.टेक के 2छात्र अंकित और नितिन ने प्रदेश में सट्टा कारोबार शुरू करने के लिए स्वयं वेबसाइट बनाई। 2 साल में प्रदेश के 7 हजार लोगों को जोड़कर सट्टे का कारोबार शुरू कर दिया।

पुलिस कमिश्नर आनंद ने बताया कि सीएसटी टीम को प्रताप नगर इलाके में इग्लैंड-आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वनडे मैच पर आॅनलाइन सट्टे की खाईवाली करने की सूचना मिली थ, जिस पर टीम ने दबिश देकर इन सभी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया है कि मास्टर माइंड अंकित जैन और नितीन जैन बी.टेक मैकनिकल डिग्रीधारी है, जो सट्टा कारोबारी राजेश, मयूर और सुरेश के कहने पर जयपुर में खाईवाली कर रहे थे। अंकित और नितिन ने राजेश के कहने पर डायमंड एक्सचेंज की वेबसाइट का डाटा चोरी कर नई वेबासाइट बनाकर सट्टे का कारोबार शुरू किया था। पुलिस ने इनसे 37.50 लाख रुपए और 7 करोड़ के हिसाब की पर्चियां, 2 लैपटॉप, 13 मोबाइल, 3 एलईडी, 3 बाइक, 4 स्कूटी और एक लग्जरी कार जब्त की है।

4 प्रतिशत कमीशन पर करते थे काम
सीआई लखन खटाना ने बताया कि अंकित और नितिन रिश्तेदार है। सट्टा कारोबारी राजेश ने इन दोनों को राजस्थान का जिम्मेदारी सौंप रखी थी। इसके लिए वह इन दोनों को सट्टे से कमाई गई रकम में 4 प्रतिशत कमीशन देता था। इन्होंने राजेश और स्वयं के स्तर पर अब तक स्वयं की वेबसाइट पर प्रदेश के 7 हजार लोगों को सट्टे के कारोबार से जोड़ रखा है।

 

यह भी पढ़ें:

कोरोना का धमाका: तीन मौतें,एक साथ 79 पॉजिटिव

उदयपुर। चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण से तीन की मौत हुई है। दलोट शालमगढ़ प्रतापगढ़ निवासी 54 वर्षीय छितरलाल लड़ावत, सिरोही निवासी 65 वर्षीय हंसा बेन प्रजापति और जावद मध्यप्रदेश निवासी 68 वर्षीय नाथूलाल जैन की मंगलवार देर रात्रि को मौत हो गई।

29/07/2020

अशोक गहलोत ने कहा, RSS राजनीति में खुलकर आ जाए, छिपकर वार ना करे

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब गांधीजी की हत्या हुई थी उस समय आरएसएस पर बैन लगा था।

03/05/2019

दवा खरीद एवं पेशनर्स को NOC जारी करने में अनियमितताओं की जांच के लिए कमेटी गठित

दवाओं की खरीद एवं पेशनर्स को एनओसी जारी करने में 7.36 करोड़ की गड़बड़ी की जांच के लिए 2 सदस्य कमेटी गठित की गई है। यह जांच दल 3 वर्षो में दवाओं के क्रय एवं पेशनर्स को उपलब्ध करवाकर पुनर्भरण प्राप्त करने में भण्डार द्वारा की गई अनियमितताओं की जांच करेगा।

17/07/2020

राजस्थान के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने दिया इस्तीफा !

राज्य के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के इस्तीफे को लेकर रविवार को दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। सोशल मीडिया पर कटारिया के नाम से दिन में जारी हुए इस्तीफे के एक पत्र ने कई तरह की अटकलें पैदा कर दी।

27/05/2019

बरसात से तबाही, बाढ़ के हालात

राज्य के कुछ हिस्सों में निरन्तर हो रही बरसात से अब तबाही का मंजर दिखाई पड़ने लगा है। चाकसू में रावता बांध के टूटने से कस्बे में कई जगह जल प्लावन की स्थिति बन गई।

28/07/2019

अलवर: कोहरे के कारण भिड़े वाहन, 20 लोग घायल, अस्पताल में कराया भर्ती

बहरोड थाना क्षेत्र में कोहरे के कारण 30 वाहन आपस मे टकरा गए जिससे करीब 20 लोग घायल हो गये।

02/01/2020

दुर्गसिंह ने छोड़ी भाजपा, हरेन्द्र मिर्धा को समर्थन देने का किया ऐलान

दुर्गसिंह ने जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली।

07/10/2019