Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

आग के 70 मामले हुए दर्ज : मेघवाल

Thursday, February 13, 2020 11:40 AM
भंवरलाल मेघवाल (फाइल फोटो)

जयपुर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा है कि अलवर जिले में पिछले एक वर्ष में आग के 70 मामले दर्ज हुए हैं। मेघवाल ने प्रश्नकाल में विधायक शकुन्तला रावत के ताराकिंत प्रश्न के जवाब में बताया कि 45 प्रकरणों में राज्य आपदा राहत कोष की वित्तीय राशि आंवटित की गई और 32 प्रकरण जांच के कारण लंबित हैं।

अलवर की बानसूर विधानसभा क्षेत्र में एक वर्ष में आगजनी के 22 प्रकरण दर्ज हुए, जिनमें आठ प्रकरणों में राज्य आपदा राहत कोष से राशिा दी गई है, जबकि चार प्रकरण लंबित हैं। आगजनी से पीड़ित परिवारों को केन्द्र सरकार के नियमों के अनुसार ही राज्य सरकार से भी राहत मिलती है।
 

यह भी पढ़ें:

रणथम्भौर किले में पर्यटकों के लिए बनाया बेबी फिडिंग कक्ष

प्रदेश के किले-महल पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इसी का नतीजा है कि हर साल लाखों की संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक मरु प्रदेश की ओर रूख करते हैं।

05/02/2020

नव नियुक्त सीजे ने मुख्यपीठ में की सुनवाई

राजस्थान हाईकोर्ट के नवनियुक्त 36वें मुख्य न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट सोमवार को जोधपुर हाईकोर्ट मुख्यपीठ पहुंचे

06/05/2019

मुख्यमंत्री का संवेदनशील निर्णय, मूकबधिर विद्यार्थियों को पढ़ाने वाले इंटरप्रेटर को मिलेगा दोगुना मानदेय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजकीय महाविद्याल में मूक-बधिर विद्यार्थियों के लिए अनुवादक व्याख्याकार (इन्टरप्रेटर) के पदों पर नियोजित कार्मिकों का मानदेय दोगुना करने का निर्णय लिया है।

09/04/2021

सीएम गहलोत ने टिड्टी प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, किसानों से नुकसान की ली जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीमावर्ती जिलों बाड़मेर, जैसलमेर और जालोर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए गहलोत सबसे पहले धनाऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने किसानों से बात कर नुकसान के बारे में जानकारी ली।

30/12/2019

CM का मानवीय निर्णय, लॉकडाउन में दिवंगत लोगों की अस्थि विसर्जन के लिए चलेंगी विशेष बसें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के इस समय में प्रदेशवासियों को राहत देने के लिए एक और मानवीय एवं संवेदनशील निर्णय लिया है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने के बाद विभिन्न कारणों से दिवंगत हुए लोगों के परिजन अस्थि विसर्जन के लिए जा सकें, इसके लिए विशेष बसें चलाई जाएं।

22/05/2020

जापान से आई युवती ले रही लोकनृत्य का प्रशिक्षण

भारतीय मूल की जापान से आई मोनिका गांधी जयपुर की किंकणी अकादमी में राजस्थानी नृत्यों का प्रशिक्षण ले रही है।

12/02/2020

सीएचओ के 7810 पदों पर होगी शीघ्र भर्ती, मुख्यमंत्री गहलोत ने 1500 अतिरिक्त पदों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) की प्रक्रियाधीन भर्ती प्रक्रिया में 1500 अतिरिक्त पद जोड़ने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

16/12/2020