Dainik Navajyoti Logo
Saturday 5th of December 2020
 
राजस्थान

नाकाबंदी में 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Saturday, November 21, 2020 11:10 AM
नाकाबंदी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

जयपुर। संदिग्ध वाहनों पर वारदात के लिए घूमते लोगों सहित आपराधिक गतिविधि करने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने और आमजन की सुरक्षा करने के लिए पुलिस कमिश्नर आनंद और एडिशनल कमिश्नर द्वितीय राहुल प्रकाश ने नई पहल शुरू की है। अब 85 स्थानों पर पुलिस हथियारों और कैमरों से लैस होकर नाकाबंदी की ड्यूटी करती नजर आएगी।

नई नाकाबंदी प्रक्रिया के तहत ऐसे पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया है, जिनके पास दिन में कोई काम नहीं होता था। पहली बार महिला थाना, पयर्टक थाना और मेट्रो थाने की टीम नाकाबंदी में शामिल की गई है। जयपुर कमिश्नरेट इलाके में हो रही नाकाबंदी में पहली बार एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने अपनी (क्यूआरटी) टीम को शामिल किया है।

आमजन को नहीं हो परेशानी
दिन में होने वाली नाकाबंदी में करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इन सभी पुलिसकर्मियों सहित थानाप्रभारी को आदेश दिया गया है कि वह आमजन को परेशान नहीं करें। परिवार के साथ कोई भी किसी भी वाहन पर हो, उन्हें नहीं रोका जाए। हर संदिग्ध वाहन पर निगरानी रखी जाए।

नाकाबंदी प्वॉइंट पर 20 पुलिसकर्मी रहेगे तैनात
कमिश्नर आनंद ने नाकाबंदी की प्रक्रिया को पूरी तरह बदल दिया है। यह नाकाबंदी होगी। वारदात कर फरार होने वाले रास्तों को भी इसके तहत चिन्हित करने का प्रयास किया है। बड़े नाकाबंदी प्वॉइंट पर करीब 20 पुलिसकर्मी तैनात रहेगे, जो हर तरीके से निगाह रखेंगे। इसके अलावा इस नाकाबंदी में शाम को होने वाली गश्त में थानाप्रभारी का होना अतिआवश्यक होगा। यदि एसएचओ मौजूद नहीं रहेंगे, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

 

यह भी पढ़ें:

एलडीसी भर्ती प्रक्रिया पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने एलडीसी भर्ती-2018 में आर्थिक रूप से पिछडे सवर्ण अभ्यर्थियों को दस फीसदी आरक्षण का लाभ नहीं देने पर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

12/04/2019

राजस्थान के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव 27 को, आदेश जारी

राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेशभर में होने वाले छात्रसंघ चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। 27 अगस्त को चुनाव होंगे।

07/08/2019

दो करोड़ से ज्यादा मतदाता करेंगे मतदान

प्रदेश में लोकसभा के लिए दूसरे चरण में होने वाले मतदान में दो करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

04/05/2019

सहकारिता में पंजीकृत सभी संस्थाओं का डेटा होगा ऑनलाइन

सहकारिता विभाग में सभी पंजीकृत सहकारी सोसायटियों, गैर लाभकारी संगठनों एवं खेलकूद की संस्थाओं की गतिविधियों सहित अन्य सभी प्राथमिक जानकारियां राज सहकार पोर्टल पर अपलोड कर आॅनलाइन की जाएगी।

12/11/2019

खजाने वालों का रास्ता: अतिक्रमण की बाढ़ से ट्रैफिक लाइट भी अछूती नहीं

एक तरफ स्मार्ट सिटी की बात की जाती है। दूसरी ओर शहर के विभिन्न बाजारों की हालत खराब है। कहीं ट्रैफिक की समस्या तो कहीं अतिक्रमण की बाढ़।

18/02/2020

बीसलपुर से मिलेगा 170 एमएलडी अतिरिक्त पानी

बढ़ते पेयजल संकट के बीच जयपुर जिले के लिए बीसलपुर परियोजना से 170 एमएलडी अतिरिक्त पानी मिलेगा। इसके लिए बीसलपुर के द्वितीय चरण की पेयजल लाइन को वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है।

21/05/2019

जब्त किए गए 27 वाहन चोरी के निकले

यातायात पुलिस की ओर से की गई चालानी कार्रवाई के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने पर एमवी एक्ट की धारा 185 एवं बिना कागजात वाहन चलाते हुए पाए जाने पर धारा 207 की कार्रवाई में वाहनों को जब्त किया था।

18/02/2020