Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
राजस्थान

नाकाबंदी में 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Saturday, November 21, 2020 11:10 AM
नाकाबंदी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

जयपुर। संदिग्ध वाहनों पर वारदात के लिए घूमते लोगों सहित आपराधिक गतिविधि करने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने और आमजन की सुरक्षा करने के लिए पुलिस कमिश्नर आनंद और एडिशनल कमिश्नर द्वितीय राहुल प्रकाश ने नई पहल शुरू की है। अब 85 स्थानों पर पुलिस हथियारों और कैमरों से लैस होकर नाकाबंदी की ड्यूटी करती नजर आएगी।

नई नाकाबंदी प्रक्रिया के तहत ऐसे पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया है, जिनके पास दिन में कोई काम नहीं होता था। पहली बार महिला थाना, पयर्टक थाना और मेट्रो थाने की टीम नाकाबंदी में शामिल की गई है। जयपुर कमिश्नरेट इलाके में हो रही नाकाबंदी में पहली बार एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने अपनी (क्यूआरटी) टीम को शामिल किया है।

आमजन को नहीं हो परेशानी
दिन में होने वाली नाकाबंदी में करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इन सभी पुलिसकर्मियों सहित थानाप्रभारी को आदेश दिया गया है कि वह आमजन को परेशान नहीं करें। परिवार के साथ कोई भी किसी भी वाहन पर हो, उन्हें नहीं रोका जाए। हर संदिग्ध वाहन पर निगरानी रखी जाए।

नाकाबंदी प्वॉइंट पर 20 पुलिसकर्मी रहेगे तैनात
कमिश्नर आनंद ने नाकाबंदी की प्रक्रिया को पूरी तरह बदल दिया है। यह नाकाबंदी होगी। वारदात कर फरार होने वाले रास्तों को भी इसके तहत चिन्हित करने का प्रयास किया है। बड़े नाकाबंदी प्वॉइंट पर करीब 20 पुलिसकर्मी तैनात रहेगे, जो हर तरीके से निगाह रखेंगे। इसके अलावा इस नाकाबंदी में शाम को होने वाली गश्त में थानाप्रभारी का होना अतिआवश्यक होगा। यदि एसएचओ मौजूद नहीं रहेंगे, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

 

यह भी पढ़ें:

Video: स्वतंत्रता सेनानी ईश्वर सिंह बेदी की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात

ईश्वर सिंह बेदी को आज राष्ट्रपति भवन में स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में रखे गए एट होम कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया था।

09/08/2019

जयपुर में बदमाशों का तांडव: कैशवैन से 31.5 लाख रुपए लूटे, शोरूम से लूटी 1 करोड़ की ज्वैलरी

जयपुर शहर में शनिवार का दिन अशुभ रहा। हथियारों से लैस बदमाशों ने 10 मिनट में दिनदहाड़े ताड़व मचाया और दो बड़ी घटनाओं में एक करोड़ से अधिक रुपए लूटकर ले गए। पहली घटना में आईसीआईसीआई बैंक की कैशवैन से 31.50 लाख लूटे और दूसरी घटना में श्री बालाजी ज्वैलर्स से 1 करोड़ की ज्वैलरी को लूटकर बदमाश फरार हो गए।

18/10/2020

हॉटस्पॉट इलाकों में गर्भवती महिलाओं की होगी कोरोना जांच-स्क्रीनिंग, मंत्री ने जारी किए आदेश

राजस्थान में कोरोना संक्रमण वाले हॉटस्पॉट इलाकों में 2 महीने में जिन गर्भवती महिलाओं की डिलेवरी होने वाली है, उन महिलाओं की कोरोना जांच व स्क्रीनिंग कराई जाएगी। इस काम का जिम्मा क्षेत्र की एएनएम, आशा सहयोगिनियों को दिया गया है।

30/04/2020

राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली

अल्बर्ट हॉल पर आयोजित युवा आक्रोश रैली के लिए राहुल गांधी जयपुर पहुंच गए है। राहुल ओटीएस गए है और मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद अल्बर्ट हॉल जाएंगे।

28/01/2020

401 वर्ष पुरानी तापी बावड़ी मारवाड़ की ऐतिहासिक उपलब्धि: गजेन्द्र सिंह शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शाम करीब सात बजे तापी बावड़ी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। तापी बावड़ी के 401 वें स्थापना दिवस पर दीपदान कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने बावड़ी में कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों के साथ बावड़ी की सीढ़ियों पर दीप प्रज्वलित किये।

12/11/2019

अजमेरः गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई, 40 लाख रुपए का सोना बरामद

अजमेर जिले के गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में एक युवक से 800 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 40 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

08/10/2020

बस व कार की टक्कर में दो की मौत

जिले के मुकन्दगढ़ थानान्तर्गत अष्टविनायक मंदिर डूण्डलोद के पास शुक्रवार को झुंझुनूं की और से तेज गती से आ रही एक निजि बस जो नवलगढ़ की और जा रही थी कि नवलगढ़ की और से आ रही एक कार से टक्कर हो गयी, जिसमें कार में सवार एक महिला व पुरूष की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

22/11/2019