Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
राजस्थान

10 मिनट में दो फ्लैटों से 40 तोला सोना चोरी

Tuesday, January 07, 2020 22:25 PM
अपार्टमेंट में चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान।

उदयपुर। अंबामाता थाना क्षेत्र के साइफन चौराहे के निकट स्थित पार्श्वनाथ कॉम्पलेक्स के दो फ्लैटों में मंगलवार को चोरी हो गई। दोनों स्थानों से मात्र 10 मिनट के भीतर 40 तोला सोने के जेवर चोरी हो गए। विचित्र बात यह रही कि फ्लैट संख्या 201 की मालकिन दोपहर के समय स्कूल से आए अपने बच्चे को लेने नीचे आई थी और उसके इंतजार में धूप में बैठी थी। उसी के सामने दो युवक अपार्टमेंट में घुसे और उसके ही फ्लैट में वारदात कर कुछ देर में काले बैग में जेवर लेकर निकल गए। वारदात को लेकर लोगों में आक्रोश है।


फतहपुरा-साइफन मार्ग पर पीर बावजी के निकट से जा रही गली में स्थित पार्श्वनाथ अपार्टमेंट में दोपहर 2.45 बजे से 2.55 बजे के बीच यह घटनाएं हुई। पांच फीट और पौने छह फीट कद के दो युवक हाथ में काला बैग लेकर अपार्टमेंट में आए, जहां उन्होंने रजिस्टर में अपना छदम नाम अंकित किया। चौकीदार विक्रमसिंह के पूछने पर दोनों युवकों ने कहा कि उन्हें फ्लैट संख्या 201 में जाना है, जबकि इस फ्लैट की मालकिन सपना हिंगड़ पास ही धूप में बैठी थी, जिसे चौकीदार ने नजरअंदाज कर दिया। दोनों युवक लिफ्ट से ऊपर पहुंचे और फ्लैट संख्या 201 का नकूचा तोड़कर अंदर घुसे। दोनों ने अलमारी से एक मंगलसूत्र, एक चेन, चार अंगूठी सहित पंद्रह हजार रुपए चुरा लिए।

बदमाशों ने यहां पर अलमारी के लॉकर की चाबी को भी नहीं छोड़ा। घटना के समय मालिक रमेश पुत्र चांदमल हिंगड़ बापूबाजार स्थित रेडिमेड की दुकान पर काम के लिए गया हुआ था। यहां पर दोनों बदमाश जेवरातों को बैग में डाल रहे थे तभी फ्लैट संख्या 301 में रहने वाली युवती तुषिता श्रीमाली उन्हें नीचे जाते दिखी। इसके बाद दोनों उसके फ्लैट में वारदात करने पहुंचे।


बहन गई, भाई आया तब तक माल साफ
फ्लैट संख्या 301 में प्राइवेट कारोबारी अनिल पुत्र रामचंद्र श्रीमाली अपने परिवार के साथ रहता है। इसकी पत्नी रेखा श्रीमाली निजी स्कूल में शिक्षिका है, जो घटना के समय स्कूल में थी। उसका बेटा रूद्राक्ष एमएमपीएस स्कूल में पढ़ता है। वहीं उसकी बेटी तुषिता घर पर ही थी। वह 2.45 बजे कपड़े इस्त्री पर देने के लिए अपार्टमेंट से नीचे उतरी। इसके 10 मिनट बाद उसका भाई रूद्राक्ष फ्लैट पर पहुंचा, जहां मेन गेट के ताले टूटे देखकर उसका सिर चकरा गया। अंदर जाने पर अलमारी खुली थी और सामान अस्त-व्यस्त था।  दोनों बदमाश यहां से 10 तोला सोने के बिस्किट सहित 35 तोला स्वर्णाभूषण पर हाथ साफ कर गए। लॉकर तोड़ने के लिए बदमाशों ने पेचकस का इस्तेमाल किया था, जो वे मौके पर ही छोड़कर चले गए।


तीन दिन पहले ही लॉकर से लाए थे जेवर
पीड़िता रेखा श्रीमाली ने बताया कि उनके पति की टेकरी में रहने वाली मौसी की लड़की की आगामी 15 जनवरी को शादी है। इसी को लेकर तीन दिन पूर्व ही वे स्वर्णाभूषण बैंक लॉकर से निकालकर लाए थे। इसके अलावा बदमाशों ने किसी सामान को छुआ तक नहीं। उन्होंने बताया कि जिन फ्लैटों में वारदात हुई, वहां पर चौकीदार की पत्नी सफाई इत्यादि का काम करती है। ऐसे में उसने चौकीदार के परिवार पर ही शंका जताई।


अफसोस! न गली में कैमरा न अपार्टमेंट में
सूचना मिलते ही डिप्टी महेंद्र पारीक, अंबामाता सीआई लक्ष्मणदान विश्नोई, थानाधिकारी कंवरलाल मय जाब्ते मौके पर पहुंचे। जांच में सामने आया कि अपार्टमेंट में कहीं भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है। वहीं सामने वाले अपार्टमेंट में कैमरा तो था, लेकिन लंबे समय से खराब था। गलियों में भी कहीं भी कैमरे नहीं दिखे। डिप्टी पारीक ने बताया कि वारदात के पीछे किसी जानकार का हाथ हो सकता है, जिसे यह पता था कि किस समय फ्लैट में कोई नहीं रहता। 

यह भी पढ़ें:

सरकार कैसे करती है कोरोना की समीक्षा, जनता देख सकेगी मीटिंग का लाइव प्रसारण

कोरोना संक्रमण के राज्य में सक्रिय होने के बाद से राज्य सरकार लगातार इस महामारी की वस्तुस्थिति और प्रबंधन की समीक्षा कर रही है। विगत 6 माह से मुख्यमंत्री स्तर पर कोरोना को लेकर करीब 100 से अधिक रिव्यू मीटिंग आयोजित की जा चुकी है। आखिर इन मीटिंग में किस तरह से कोरोना समीक्षा की जाति है, इसका जनता इंटरनेट के जरिए लाइव प्रसारण देख सकेगी।

11/09/2020

चिकित्सा मंत्री मंत्री के आदेश, औषधि अधिकारी करेंगे ऑक्सीजन प्लांट की निगरानी

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए जयपुर जिले में स्थापित ऑक्सीजन निमार्ता फर्म और कंपनियों पर निगरानी रखने के लिए औषधि नियंत्रक अधिकारियों को लगाया गया है।

25/09/2020

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शिवगंज व सुमेरपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित

सभी कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव के प्रचार में गृह संपर्क में जुटने का आह्वान किया। साथ ही पूनिया ने राज्य सरकार के कुशासन को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा।

12/11/2019

सोलर एनर्जी के लिए लाएंगे बेहतर पॉलिसी : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान को सोलर एनर्जी का हब बनाया जाएगा। इसके लिए ऐसी बेहतर नीति लाई जाएगी, जो प्रदेशहित में होने के साथ-साथ आम उपभोक्ता के लिए भी लाभकारी हो।

04/08/2019

वीर सपूत सौरव कटारा की सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि, विश्वेन्द्र सिंह और शैलैश सिंह ने दी श्रद्धांजलि

सौरव कटारा की अंतिम यात्रा भारी जनसैलाब उमड़ा और मौजूद लोगों ने सौरव कटारा अमर रहे के जयकारे लगाए। मिली जानकारी के मुताबिक शहीद का पूरा गांव गम में डूब गया।

26/12/2019

सरकार अब सख्ती से करेगी अधिकारियों और शिक्षकों की मॉनिटरिंग

राज्य सरकार अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों की संख्ती से मॉनिटरिंग करेगा। इसको लेकर विभाग के आला अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है और बेहतर मॉनिटरिंग की पहल की है।

23/06/2019

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने EVM की विश्वसनीयता पर जताया संदेह

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया कि केंद्र में यूपीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के सात चरण संपन्न होने के बाद पार्टी को बूथ लेवल से मिली रिपोर्ट का हमारा विशलेषण है हम सभी स्तर पर मजबूती से उभर रहे हैं। वे शाम को एग्जिट पोल के आने से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

19/05/2019