Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

प्रदेश में कोरोना के चार और पॉजिटिव मरीज मिले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 36

Wednesday, March 25, 2020 17:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या मंगलवार को 1 दिन थमने के बाद फिर से बढ़ने लगी है। बुधवार को भीलवाड़ा में 3 और जोधपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज और मिला है। जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा में मिले 3 मरीजों मे से दो बांगड़ अस्पताल के कार्मिक हैं, जहां से पहले 13 मरीज सामने आए हैं। वहीं एक मरीज बांगड़ अस्पताल के संक्रमित डॉक्टरों के संपर्क में आया था। जिसके बाद सभी को संदिग्ध मानकर पहले ही अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब इनका इलाज शुरू हो गया है।

वहीं जोधपुर में भी एक संक्रमित महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार यह महिला पिछले दिनों जोधपुर में संक्रमित मिले मरीजों के साथ ट्रेन में मुंबई से जोधपुर आई थी। यह उसी एसी डिब्बे में थी, जिसमें पूर्व में मिले जोधपुर के संक्रमित मरीज थे। इस महिला को भी अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। राजस्थान में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 36 हो गई है, जिनमें से 3 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। शेष 33 मरीजों में अकेले भीलवाड़ा के 16 मरीज हो गए हैं। वहीं बाकी जयपुर, जोधपुर, झुंझुनूं, सीकर और प्रतापगढ़ जिलों के है। यानी कि फिलहाल इन जिलों से ही संक्रमित मरीज सामने आए है।

प्रदेश में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों का जिलावार आंकड़ा-:

यह भी पढ़ें:

महाशिवरात्रि पर सजी झांकियां

ओउम् नम: शिवाय, हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच आदिदेव महादेव भगवान शिव और शक्ति के मिलन के महापर्व महाशिवरात्रि पर भक्तों ने सत्यम् शिवम् सुन्दरम्, महाकाल कृपालु शत-शत वन्दनम् करते हुए भगवान भोलेनाथ आराधना की।

22/02/2020

पटवारी के 3951 पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

गहलोत सरकार ने पटवारी के 3951 रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके लिए गहलोत ने बजट में घोषणा की थी।

19/11/2019

प्रदेश के थानों में गोलियां चल रही हैं, बजरी माफिया बेखौफ हैं, बैंक लूटे जा रहे हैं: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को भाजपा आॅफिस में निकाय चुनावों की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में कहा है कि कांग्रेस सरकार ने निकाय चुनाव जीतने के लिए वार्डो के सीमांकन सहित वोटरों में हेरा-फेरी की है, लेकिन भाजपा का मकसद राजस्थान को कांग्रेस मुक्त बनाने का है।

24/09/2019

डीसीपी के निवास की बिल्डिंग में तोड़े ताले

शहर में मोबाइल लूट, चेन स्नेचिंग और चोरी की वारदात को बदमाश बेखौफ अंजाम दे रहे हैं।

06/08/2019

दीपावली पर 29 ट्रेनों में बढ़ाए कोच

रेलवे की ओर से दीपावली पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए 29 ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

24/10/2019

अब सिर्फ उड़ता पंजाब ही नहीं, राजस्थान भी, ड्रग्स से 153 मौतों से हमारा राज्य देशभर में अव्वल

राजधानी में 3 करोड़ से ज्यादा तो जोधपुर में एक करोड़ से ज्यादा की खेप पकड़े जाने के बाद दैनिक नवज्योति स्पेशल रिपोर्टिंग टीम ने इस कारोबार की पड़ताल की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। दरअसल, नशे के मामले में पंजाब-हरियाणा के नक्शे कदम पर चल पड़ा है राजस्थान। ये दोनों राज्य तो यूं ही बदनाम है।

04/02/2020

आमेर के सीएचसी भवन का फीता काटने के लिए स्वास्थ्य मंत्री के पास नहीं है समय: सतीश पूनिया

विधानसभा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा करते हुये आमेर से विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाये।

19/07/2019