Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने वाले 4 गिरफ्तार

Saturday, February 29, 2020 09:00 AM
आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बगरू। एक करोड़ की धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि 14 फरवरी को रमेश यादव निवासी गुडगांव हरियाणा से एक करोड़ की धोखाधड़ी और अपहरण कर फिरौती के 50 लाख मांगने का मामला बगरू थाने में दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम बजरंग सिंह व सहायक पुलिस आयुक्त वैशाली नगर रायसिंह बेनीवाल के निर्देशन में एक टीम गठित की थी। टीम ने आरोपी के मोबाइल नम्बरों की लोकेशन के आधार पर 33 वर्षीय कुमार कृष्णा पुत्र अवध बिहारी पाण्डे निवासी लक्ष्मीपुर थाना पिरपेती, जिला भागलपुर बिहार को आदमपुर वाराणासी उत्तरप्रदेश से शुक्रवार को गिरफ्तार कर वाराणासी न्यायालय में पेश किया। जहां से पुलिस को दो दिन का रिमाण्ड मिला। 

आरोपी कुमार कृष्णा पाण्डे ने पूछताछ में बताया कि पीड़ित रमेश यादव को रिलायन्स कम्पनी का राजस्थान में 250 करोड़ का वर्क आर्डर दिलवाने के लिए 2 प्रतिशत कमीशन की बात कर 40 लाख रुपए कमीशन के प्राप्त कर लिए एवं 50 लाख रुपए परिचितों के खाते में डलवाए। आरोपी के अनुसार  रमेश यादव की बड़ी फर्म होने के चलते नीयत बिगड़ गई। इसके बाद अपने दोस्त मोईनुद्दीन (नेमा) खान व उसकी पत्नी नेहा यादव से मिलकर रमेश यादव का अपहरण कर महिन्द्रा सेज में लाकर मारपीट की व उसका मोबाइल व 10 हजार रुपए छीन लिए। इसके बाद रमेश यादव को आवला फार्म हाउस रामपुरा उंती में रातभर रखा, जहां उसके साथ मारपीट कर 50 लाख रुपए फिरौती मांगी।

इनको किया गिरफ्तार
आरोपी कुमार कृष्णा की निशानदेही पर शुक्रवार को मोईनुद्दीन खान, नेहा यादव व आशीष को मोईनुद्दीन के घर गोलीराम गार्डन सहकार मार्ग जयपुर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ जारी है। आपको बता दें कि आरोपियों ने इससे पहले भी मारपीट, लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

 

यह भी पढ़ें:

बसपा नेता जसराम गुर्जर की गोली मारकर हत्या, लादेन गिरोह के बदमाशों ने किया हमला

राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ थाना क्षेत्र में सोमवार को बसपा के नेता जसराम गुर्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

30/07/2019

कोचिंग संस्थानों को सुरक्षा मानकों में नहीं मिलेगी छूट

सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर नियमों की अवहेलना करने वाले कोंचिग संस्थानों को अब नियमों की पालना करनी होगी।

22/08/2019

सीबीएसई का फरमान: 75% हाजिरी नहीं तो बोर्ड परीक्षा नहीं

उदयपुर। परीक्षाओं से पहले जो बच्चे घर बैठकर तैयारी के नाम पर छुट्टी लेते थे, उन्हें 2020 की परीक्षाओं में दिक्कत हो सकती है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए 75 प्रतिशत हाजिरी जरूरी कर दी है।

13/11/2019

किसानों की बढ़े सब्सिडी, जारी हो राज्य महिला नीति

आगामी बजट से पूर्व संवाद के दौरान किसानों की ओर से राज्य सरकार के समक्ष सब्सिडी का मामला रखा। उन्होंने कहा कि पहले किसानों को जो सब्सिडी मिलती थी, अब उसे कम कर दिया गया है।

09/02/2020

RU केंद्रीय लाइब्रेरी को किया एक घंटे के लिए बंद

राजस्थान विश्वविद्यालय ने एक बार फिर केंद्रीय पुस्तकालय का समय बदल दिया है। पहले लाइब्रेरी सुबह पांच से रात 12 बजे तक खुलती थी, लेकिन आरयू प्रशासन ने सोमवार को लाइब्रेरी की सफाई करने के लिए सुबह 7 से 8 बजे तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिया।

10/04/2019

हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर: 28 मार्च से लागू होगा समर शेड्यूल, जयपुर से शुरू होगी दर्जनभर नई फ्लाइटें

जयुपर एयरपोर्ट पर 28 मार्च से अक्टूबर तक लागू होने वाले फ्लाइट्स का समर शेड्यूल के तहत एक दर्जन नई फ्लाइटों का संचालन शुरू होगा। इससे हवाई यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। वहीं जयपुर एयरपोर्ट से अब देर रात (रेड आई) फ्लाइट भी संचालित होने लगेंगी।

18/02/2021

उदयपुर में छह कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 700 पार पहुंचा

उदयपुर। एमबी हॉस्पिटल में मंगलवार को छह नए रोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें तीन रोगी गणेशघाटी नानी गली स्थित जगन्नाथ काम्प्लेक्स से हैं। ये पूर्व में पॉजिटिव पाए गए पुरुष, उसकी मां के क्लॉज कांटेक्ट के हैं।

30/06/2020