Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

कांस्टेबल, टीचर, रोडवेज कर्मचारी सहित 37 पॉजिटिव, एक मौत

Monday, August 10, 2020 23:10 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

उदयपुर। जिले में सोमवार को 37 पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं जिनमें तीन कोरोना वॉरियर्स, 23 क्लोज कांटेक्ट, 10 नए केस व एक प्रवासी रोगी है। कोरोना रोगियों का यह आंकड़ा बढ़ कर अब 1681 हो गया है। वहीं, सोमवार को राजसमंद के केलवा के 68 साल के वृद्ध की मौत हो गई। यह संभाग की 48वीं मौत है। बताया गया कि मृतक को 7 अगस्त को एडमिट करवाया गया था जिसने सोमवार को दम तोड़ दिया। मृतक की जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

शहर कोविड-19 प्रभारी डॉ. शंकर बामनिया ने बताया कि कोरोना वॉरियर्स में पुलिस लाइन टेकरी से 34 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल ड्यूटी के दौरान संक्रमित पाया गया। इसके क्लोज कांटेक्ट पांच पुलिसकर्मी हैं जिनकी जांच हो गई है। पुलिस लाइन में जो भी जवान इनके संपर्क में आए हैं उनकी सूची तैयार की जा रही है। पुलिस लाइन में मंगलवार को कैंप लगाकर सैंपल लिए जाएंगे।

हवा मगरी सेक्टर 14 से 49 वर्षीय महिला जो कि साकरोदा गांव गिर्वा में एक सरकारी विद्यालय में अध्यापिका है। कोरोना संक्रमित से संपर्क में आने से पॉजिटिव आई। इसके क्लोज कांटेक्ट में 4 लोग हैं। अलीपुरा निवासी 56 वर्षीय रोडवेजकर्मी जो कि रोडवेज बस चालक है, डयूटी के दौरान संक्रमित पाया गया है। क्लोज कांटेक्ट में 6 लोग हैं। जवाहर नगर पटेल सर्कल से एक ही परिवार में 25 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय पति, 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 24 वर्षीय पुरुष, 65 वर्षीय महिला परिवार में पूर्व में पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित पाए गए।क्लोज कांटेक्ट में 12 सदस्य हैं।

दक्षिण विस्तार बलीचा से 27 वर्षीय पुरुष, 31 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव केस के क्लोज कांटेक्ट में आने  से संक्रमित हुए हैं इनके क्लोज कांटेक्ट में 10 लोग हैं। कच्ची बस्ती पटेल सर्कल निवासी 40 वर्षीय महिला, उसके 52 वर्षीय पति, 17 वर्षीय किशोरी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित पाए गए हैं। क्लोज कांटेक्ट में छह लोग हैं।

कुम्हारवाड़ा सब्जी मंडी, मुखर्जी चौक से 50 वर्षीय पुरुष जो की बंबोरा गांव में अध्यापक है, 65 वर्षीय वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से जांच के बाद संक्रमित पाए गए। क्लोज कांटेक्ट में चार लोग हैं सभी की जांच हो चुकी है। तेल बाजार धानमंडी से 55 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित पाया गया। मित्तल भवन-उत्तरी सुंदरवास से 34 वर्षीय महिला व उसके 36 वर्षीय पति संक्रमित पाए गए। क्लोज कांटेक्ट में नौ सदस्य हैं।

हाउसिंग बोर्ड सोसायटी सज्जन नगर निवासी मार्बल व्यवसायी 36 वर्षीय, 33 वर्षीय पुरुष संक्रमित पाए गए। एफ ब्लॉक प्रताप नगर से 34 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया। सेक्टर आठ हिरण मगरी से 44 वर्षीय महिला, देबारी आंगनवाड़ी केंद्र के पास रहने वाली 45 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। आलोक स्कूल, सेक्टर 11 के पास अरविंद नगर में मेडिकल स्टोर के पास रहने वाले 69 वर्षीय पुरुष जो कि सेवानिवृत्त बैंककर्मी संक्रमित पाए गए।

न्यू शक्ति नगर से कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय महिला, अहमदाबाद से प्रवासी के रूप में आए घाट का फला बाण्डोली सराड़ा निवासी 34 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है। झाडोल कल्याण भवन से 30 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है। चावंड से 20 वर्षीय महिला, 57 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित से सम्पर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए हैं। 

ऋषभदेव ब्लॉक में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से जांच में आठ लोग 36 वर्षीय महिला, 38 वर्षीय महिला, आठ वर्षीय किशोरी ,14 वर्ष किशोरी ,36 वर्षीय महिला ,65 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय पुरुष, तथा सात वर्ष किशोर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
 
एक आरोपी के पॉजिटिव आते ही 14 पुलिसकर्मियों के लिए सैम्पल

हिरणमगरी थाना क्षेत्र में फीटर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में गिरफ्तार एक आरोपी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर मामले की जांच कर रहे एएसआई सहित 14 पुलिसकर्मियों के सैम्पल लिए गए। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट कराई जिनमें से आजाद नगर सांगानेर जयपुर निवासी 22 वर्षीय युवक की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे पुलिस निगरानी में अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया। आरोपी के पॉजिटिव आने के साथ ही अवकाशकालीन न्यायालय में भी खलबली मच गई। उधर, आरोपियों के सम्पर्क में रहे एएसआई सहित 14 पुलिसकर्मियों के जांच के लिए सैम्पल लिए गए हैं जिन्हें रिपोर्ट आने तक क्वारेंटाइन किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देह व्यापार के मामले में पांच युवतियां और एक युवक गिरफ्तार

राजस्थान में चित्तौडग़ढ़ जिले की मंडफिया क्षेत्र में दो गेस्ट हाउसों से देह व्यापार के मामले में पांच युवतियां एवं एक युवक को गिरफ्तार किया है।

21/08/2019

आमजन की शिकायतों को सुनने के लिए बनाए जाएंगे 3 कलस्टर, होगी 3 स्तरीय जनसुनवाई

आमजन की शिकायतों को सुनने के लिए तीन कलस्टर बनाए जाएंगे। इसमें तीन स्तरीय जनसुनवाई होगी। आखिर में अधिकारी एक-एक महीने में जनसुनवाई करेंगे।

03/01/2021

भाजपा में केवल मोदी और अमित शाह की मनमानी चल रही है: अशोक गहलोत

देश में वर्तमान भाजपा की सरकार के चलते लोकतंत्र खतरे में है क्योंकि भाजपा में केवल मोदी और अमित शाह जैसे दो लोंगो की मनमानी चल रही है।

08/04/2019

सीजीएसटी अधीक्षक और दलाल 50 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

एसीबी ने सीकर में सीजीएसटी अधीक्षक और उसके दलाल को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

01/02/2020

अरोड़ा सर्किल से पीली टंकी तक थ्री लेन बनाने के निर्देश

राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस संगीत लोढा व जस्टिस विनीत माथुर की खंडपीठ में मंगलवार को स्व. महेन्द्र लोढा की ओर से दायर जनहित याचिकाओं पर एक दशक पूर्व हाईकोर्ट की ओर से जारी निर्देशों की पालना नहीं किए जाने पर उनकी ओर से दायर अवमानना याचिका जो कि स्व. महेन्द्र लोढा के पुत्र रवि लोढा बनाम सीएस राजन के टाइटल से लंबित हैं, उसकी सुनवाई हुई।

23/07/2019

कुप्रथा पर लगाम लगाने में प्रशासन फेल, बाड़मेर में हुए दर्जनों बाल विवाह

राजस्थान के सीमांत बाडमेर जिले में अक्षय तृतिया के एक दिन पहले दर्जनों बाल विवाह सामने आये है।

07/05/2019

देश को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए घर-घर जाकर वैक्सीन लगाना ही सबसे अच्छा तरीका: यादव

जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महामंत्री एवं प्रवक्ता विमल यादव का मानना है कि अगर देश को कोरोना महामारी से बचाना है तो घर-घर जाकर वैक्सीन लगाना ही सबसे अच्छा तरीका है। यादव ने बताया कि जिन अस्पतालों अथवा वैक्सीन सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है, वहां भारी संख्या में एकत्रित हो जाते हैं, जिससे संक्रमण का गंभीर खतरा पैदा हो रहा है।

13/05/2021