Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
राजस्थान

अजमेर में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए 3 भवन चिन्हित, 500 मरीजों के लिए व्यवस्था

Wednesday, May 13, 2020 16:15 PM
विश्व मोहन शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। जिला मुख्यालय पर 3 नए कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए भवन चिन्हित कर लिए गए है। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वीसी में दिए गए निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 से निपटने के लिए 500 मरीजों के लिए व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे, जिसकी अनुपालना में जिला प्रशासन ने 3 भवन चिन्हित किए हैं। इनमें एक जयपुर-पुष्कर बाईपास पर विद्या संकुल भवन जिसमें 200 बिस्तर, कायड़ स्थित आयुर्वेद भवन जिसमें 175 बिस्तर तथा एक अन्य क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला भवन है, जिसमें 125 बिसतरों की व्यवस्था के लक्ष्य के साथ तैयारी की जा रही है। इस तरह वैश्विक महामारी की आपात स्थिति में 500 मरीजों के लिए व्यवस्था संभव हो सकेगी।

खास बात यह है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से कोविड केयर सेंटर को आबादी क्षेत्र से दूर स्थापित करने के निर्देश दिए गए थे और कहा गया था कि ऐसे भवनों के एक किलोमीटर के दायरे में आबादी क्षेत्र नहीं होना चाहिए, लेकिन अजमेर मुख्यालय पर चिन्हित उक्त तीनों भवन आबादी क्षेत्र के दायरे में आते हैं।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चुनाव प्रक्रिया में गंभीर लापरवाही पर प्रधानाचार्य निलम्बित

उदयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी जिला कलक्टर आनंदी ने वल्लभनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत वल्लभनगर में चुनाव प्रक्रिया में गंभीर लापरवाही एवं राजकीय कार्य में उदासीनता बरतने पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नयावास-कोटड़ा के प्रधानाचार्य जिनेशचंद्र गेलड़ा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की है।

17/01/2020

हेमसिंह भड़ाना ने फिर थामा भाजपा का दामन

पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना शनिवार को फिर भाजपा में शामिल हुए। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के समक्ष प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने भड़ाना को पार्टी का दुपट्टा ओढ़ाकर सदस्यता ग्रहण करवाई।

21/04/2019

गुलाबचंद कटारिया का काला दिवस पर निशाना, कहा- कृषि कानूनों का नहीं, मोदी का कर रहे हैं विरोध

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कुछ किसान संगठनों द्वारा काला दिवस मनाने पर निशाना साधा है। कटारिया ने कहा कि 26 मई को काला दिवस मनाना तय किया है, इसमें देश के कुछ प्रमुख पार्टियां भी इसका समर्थन कर रही है। ऐसा लगता है कि किसान संगठनों और विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करना ही एकमात्र उद्देश्य रह गया है।

24/05/2021

सतीश पूनिया ने लगवाई कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- प्रदेश में 18+ उम्र के लोगों का हो फ्री वैक्सीनेशन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान सरकार से मांग की है कि वह प्रदेश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण करने की जल्द घोषणा करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से ही लोगों में प्रतिरक्षा पैदा की जा सकती है और कोरोना को हराया जा सकता है।

22/04/2021

जयपुर के रामगंज में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, इलाके को किया सील

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जो 12 मार्च को मिडिल ईस्ट से लौटा था। इस मरीज को 14 दिन तक आइसोलेशन में रहना था, लेकिन उसने नियमों का पालन नहीं किया।

26/03/2020

सियासी उबाल के बीच पायलट पहुंचे जयपुर, पीसीसी चीफ और अन्य कांग्रेस नेताओं से मुलाकात होने की चर्चाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सरकार गिराने को लेकर दिए बयान के बाद सियासत गरमाई हुई है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी सोमवार को जयपुर पहुंच गए है।

07/12/2020

कोरोना संक्रमितों और जरूरतमंद लोगों को इंदिरा रसोई से 23 जून तक दिया जाएगा निशुल्क भोजन

प्रदेश में लगाए गए लॉकडाउन की अवधि के दौरान कोई भूखा ना सोए की अवधारणा के तहत इंदिरा रसोईयों के माध्यम से प्रदेश के कोरोना संक्रमितों और लोगों को निःशुल्क भोजन पैकेट एवं इन्दिरा रसोईयों में बैठकर भोजन करने वालों को निःशुल्क भोजन अब 23 जून तक दिया जाएगा।

09/06/2021