Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
राजस्थान

जब्त किए गए 27 वाहन चोरी के निकले

Tuesday, February 18, 2020 10:00 AM
चोरी के वाहनों में दुपहिया एवं एक कार पाई गई है।

जयपुर। यातायात पुलिस की ओर से की गई चालानी कार्रवाई के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने पर एमवी एक्ट की धारा 185 एवं बिना कागजात वाहन चलाते हुए पाए जाने पर धारा 207 की कार्रवाई में वाहनों को जब्त किया था। इन वाहनों को जवाहर सर्किल के पास यातायात चौकी पर खड़ा करवाया गया है। जप्तशुदा वाहनों में चोरी के वाहन की संभावना को देखते हुए यातायात पुलिस ने एक टीम गठित की।

टीम ने इन वाहनों के इंजन व चैसिस नम्बर के आधार पर जोनल इन्टीग्रेटेड पुलिस नेटवर्क (जिपनेट) व राजकॉप एप पर चैक करवाया जा रहा है। चैकिंग के दौरान 27 वाहन विभिन्न थाना क्षेत्रों (ज्योतिनगर, आदर्श नगर, माणकचौक, विधायकपुरी, सांगानेर, सोडाला, झोटवाड़ा, महेश नगर, वैशाली नगर, करधनी, भिवानी एवं दिल्ली) में चोरी के दर्ज प्रकरण में वांछित पाए गए। उक्त चोरी के 27 वाहनों में 26 दुपहिया वाहन एवं एक कार पाई गई है। इन वाहनों पर फर्जी नम्बर अंकित कर चलाया जा रहा था।
 

यह भी पढ़ें:

कोर्ट में पेश नहीं होने पर सलमान खान की जमानत हो सकती है खारिज

अभिनेता सलमान खान को काला हिरण मामले पर जोधपुर कोर्ट ने कहा है कि अगर वह अगली सुनवाई में पेश नहीं हुए तो उनकी जमानत खारिज कर दी जाएगी।

04/07/2019

आरयू में इस वर्ष ज्यादा विद्यार्थी देंगे परीक्षा

राजस्थान विश्वविद्यालय में दाखिले की दौड़ चल रही है। पिछले साल के मुकाबले इस बार विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा रहेगी।

08/12/2019

सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत का मामला, हाईकोर्ट ने किया 7 सदस्यीय विशेषज्ञ कमेटी का गठन

राजस्थान हाईकोर्ट ने सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत के मामले में हेड ऑफ फॉरेस्ट की अध्यक्षता में 7 सदस्यीय विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया है। कोर्ट ने कमेटी को कहा है कि वह एक माह में अपनी सीलबंद रिपोर्ट पेश करें।

28/09/2020

साइबर सेल ने नागौर जिले के पुंदलौता से दो किया गिरफ्तार

वेबसाइट बनाकर मेक इन इंडिया के तहत दो करोड़ युवाओं को फ्री लेपटॉप देने की फर्जी योजना चलाने वाले आइआइटी से पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर और उसके भाई को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने वेबसाइट में मेक इन इंडिया के लोगो और प्रधानमंत्री के फोटो का दुरुपयोग किया था। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है।

02/06/2019

राजस्थान महामारी अधिनियम-2020, 100 से अधिक लोग जुटे तो 10 हजार रुपए का जुर्माना

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राजस्थान महामारी अधिनियम-2020 की पालना में एक स्थान पर 100 से अधिक लोग एकत्रित होने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट, जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और ब्लॉक स्तर पर विकास अधिकारियों को इसके लिए अधिकृत किया है।

19/10/2020

यह चुनाव लोकतंत्र की रक्षा के लिए है, देश में घृणा का माहौल है: गहलोत

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। राजनीतिक दल लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील कर रहे है।

12/04/2019

सहायक प्रबंधक 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात की टीम ने बुधवार को राजस्थान फाइनेंस कॉरपोरेशन सीतापुरा जयपुर में कार्यरत सहायक प्रबंधक बजरंग लाल को 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।

07/11/2019