Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
राजस्थान

संभाग और जिला मुख्यालय की जेलों से उप कारागारों में शिफ्ट होंगे 240 बंदी

Thursday, March 19, 2020 23:20 PM
file photo

उदयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट के निर्देश पर संभाग व जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय कारागारों से प्रथम चरण में 240 बंदियों को उप कारागारों में शिफ्ट किया जाएगा। ये काम आज से शुरू होगा। उदियापोल स्थित केन्द्रीय कारागार में 900 बंदियों को रखने की सुविधा है, लेकिन अभी यहां पर पौने बारह सौ से अधिक अपराधी बंद है। ऐसे में इस जेल से 240 बंदियों को अन्यंत्र जेलों में शिफ्ट करने का निर्णय किया गया। इनमें से कानोड़ जेल में 10, झाड़ोल में 80, कोटड़ा में 150 को प्रथम चरण में शिफ्ट करने का निर्णय किया गया।

इसे लेकर जेल अधीक्षक सुरेन्द्रसिंह शेखावत, एसपी कैलाशचंद्र विश्नोई ने अंडर ट्रायल बंदियों की सूची तैयार की। इन बंदियों को सशस्त्र सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को रवाना किया जाएगा। वहीं डूंगरपुर जेल से 15 बंदियों को सलूंबर जेल में शिफ्ट करने का निर्णय किया गया है। मावली जेल फुल होने से फिलहाल वहां पर बंदी नहीं भेजे जा रहे है।

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर बोले पायलट, लोगों की जिंदगी से ज्यादा अहम कुछ भी नहीं

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट पर राज्य सरकार के प्रयासों पर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमारे लिए लोगों की जिंदगी से ज्यादा अहम कुछ भी नहीं है। पायलट ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन करते हुए कहा कि राजस्थान ही नहीं पूरे देश मे कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं।

10/04/2020

बर्थ-डे विश: कोरोना वैक्सीन ट्रायल के लिए लें मेरा शरीर

उदयपुर। कोरोना वैश्विक महामारी के वैक्सीन बनाने के लिए पूरे विश्व मे प्रयास चल रहे हैं, ऐसे में उदयपुर की बेटी कोरोना योद्धा नर्स लक्ष्मी सोलंकी पुत्री ललित सोलंकी ने कोरोना वैक्सीन जांच के लिए अपना शरीर देने की इच्छा जताई है।

08/06/2020

एक माह तक अशोक गहलोत ने मुलाकात के सभी कार्यक्रम किए स्थगित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के संकट के इस दौर में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

09/09/2020

सांभर झील में पक्षियों की मौत चिंताजनक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांभर झील में पक्षियों की मौत पर चिंता जताई है। गहलोत ने अपने ट्वीट में बताया है कि इस प्रवासी मौसम के दौरान झील में पक्षियों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाए है।

14/11/2019

मुख्यमंत्री गहलोत ने जन सूचना पोर्टल का किया लोकार्पण, मिलेंगी 13 विभागों की सूचनाएं

राज्य सरकार के जन सूचना पोर्टल का शुक्रवार को बिड़ला सभागार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोकार्पण करेंगे। राजस्थान इनोवेशन विजन के तहत राज्य सरकार जन सूचना पोर्टल की शुरुआत कर रही है। पोर्टल में आमजन को सूचनाएं आसानी से उपलब्ध हो सकेंगी।

13/09/2019

चिकित्सा विभाग ने हासिल किया कोरोना की 25 हजार जांच प्रतिदिन करने का लक्ष्य: शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया है कि विभाग ने प्रदेश में प्रतिदिन 25 हजार कोरोना जांच करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। शर्मा ने बताया कि अब प्रत्येक जिले में जांच सुविधा विकसित करने के लक्ष्य को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

08/06/2020

सचिन पायलट ने मेडिकल कर्मियों का जताया आभार, कहा- जान हथेली पर रख कर रहे काम

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोरोना के खिलाफ लड़ रहे सभी मेडिकल कर्मियों का आभार जताया है। पायलट ने ट्वीट कर कहा है कि पूरे विश्व, देश और प्रदेश के मेडिकल कर्मियों को धन्यवाद देता हूं, जो कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पायलट ने कहा कि उनकी सेवाओं ने अनमोल जानें बचाई, वो भी खुद की जान हथेली पर रखकर काम कर रहे हैं।

07/04/2020