Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त, पंचायत चुनावों में की जानी थी स्प्लाई

Thursday, January 16, 2020 11:45 AM
दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर। हरियाणा के नारनौल से अवैध शराब लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहे दो तस्करों को क्राइम ब्रांच टीम और चौमूं पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से शराब के 5760 पव्वे सहित स्कॉर्पियो और कैम्पर गाड़ी जब्त की है। आरोपी बबलू मीणा निवासी गांव गावली पाटन जिला और रामलाल, झोटवाड़ा हाल वीर हनुमान का रास्ता, चौमूं के रहने वाले है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि शहर और बाहरी इलाके में हरियाणा निर्मित अवैध देशी व अंग्रेजी शराब की सप्लाई की रोकथाम एवं कार्रवाई के संबंध विमल सिंह, अति पुलिस उपायुक्त नेतृत्व में गठित टीम ने 10 दिन से लगातार निगरानी रखी, तो सामने आया कि आरोपी रामलाल मीणा चौमूं में रह रहा है। वह हरियाणा से शराब मंगवाकर जयपुर में सप्लाई कर रहा है। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने खुलासा हुआ है कि वह जयपुर ग्रामीण इलाके में पंचायत चुनाव-2020 होने के कारण शहर के आस-पास हरमाड़ा, झोटवाड़ा, कालवाड़, आमेर इलाके में शराब की मांग अधिक होने पर रोजाना ही सप्लाई कर रहे हैं। आरोपी रामलाल मीणा झोटवाड़ा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। बबलू मीणा के खिलाफ भी अवैध शराब तस्करी और मारपीट के कई प्रकरण दर्ज है।

300 में खरीदकर 1100 में हैं बेचते
आरोपी रामलाल और बबलू मीणा का ननिहाल नया बास नीमकाथाना में है। इस कारण में दोनों दोस्त है और दस साल से इस कारोबार में लिप्त है। पूछताछ में सामने आया है कि बबूल हरियाणा से अवैध शराब की प्रतिपेटी 300 रुपए में खरीदता है और चौमूं में 500 रुपए प्रतिपेटी के हिसाब से रामलाल को बेचता है। इसके बाद रामलाल 1100 रुपए प्रतिपेटी के हिसाब से अलग-अलग लोगों को शराब बेचता है। आरोपी बबलू मीणा से जब्त बोलरो कैम्पर के आगे-पीछे मोटी लोहे की गार्टर लगा रखी है। पुलिस एवं विरोधी तस्कर गैंग से आमना-सामना होने पर टक्कर मारकर भाग सके तथा सामना करने के लिए गाड़ी में हमेशा लोहे का मोटा पाइप रखते हैं।

इन रास्तों से पहुंचते हैं जयपुर
आरोपी बबलू मीणा ने पूछताछ में बताया कि वह नारनौल हरियाणा से अवैध शराब भरकर निजामपुर, खेतड़ी, डाबला, रींगस होते हुए चौमूं पहुंचता है, लेकिन जयपुर शहर में पूर्व में पकड़े जाने के कारण आगे नहीं आकर चौमूं में ही रामलाल मीणा के निवास पर डिलीवरी करता है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बैंक मैनेजर दस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में स्टेट बैंक आफ इंडिया के मैनेजर हरकेश मीणा को दस हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया।

10/10/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 हजार के पार, अब तक 875 लोगों की गई जान

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना थमने का नाम नहीं ले रही हैं और संक्रमण की रफ्तार दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। रविवार को सुबह 687 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 60666 पहुंच गया है। वहीं 13 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा भी बढ़कर 875 पहुंच गया।

16/08/2020

कोरोना संकट की घड़ी में मनरेगा ने दी करोड़ों लोगों को राहत: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए कहा है कि कोविड-19 के समय ने यूपीए सरकार की ओर से शुरू की गई महत्वाकांक्षी रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के महत्व को साबित कर दिया है। संकट की इस घड़ी में इस योजना ने देशभर के करोड़ों लोगों को सहायता दी है।

04/06/2020

राजस्थान-यूपी बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों को लेकर भिड़ी दोनों राज्यों की पुलिस, अफसरों ने कराई सुलह

लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों की आवाजाही को लेकर रविवार को राजस्थान और उत्तर प्रदेश की मथुरा जिले की सीमा पर दोनों राज्यों की पुलिस भिड़ गई। राजस्थान के पुलिसकर्मियों ने सीमा पर लगा बैरियर तोड़ दिया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद भरतपुर और मथुरा जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझौता कर मामला शांत कराया।

10/05/2020

तबादले से आहत आईएएस पी. रमेश ने इस्तीफा दिया, टेण्डर प्रक्रिया को लेकर आए थे विवादों में

तबादले से आहत वरिष्ठ आईएएस राजस्थान विद्युत राज्य उत्पादन निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पी. रमेश ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य सचिव राजीव स्वरूप को सौंपा है। मुख्य सचिव ने दिन में दो बार बैठक कर उनको समझाने की कोशिश की, लेकिन समाचार लिखे जाने तक पी. रमेश ने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया था।

07/10/2020

गहलोत ने किया गोविंद देव मंदिर की वेबसाईट का शुभारंभ

सीएम अशोक गहलोत ने आज यहां भगवान गोविन्द देव के मंदिर की नई वेबसाइट का शुभारंभ किया।

01/12/2019

दिखा तूफान का असर, आंधी के बाद बारिश

पड़ौसी राज्य मध्यप्रदेश की सीमा के निकट स्थित उपखंड मुख्यालय शाहाबाद में चक्रवाती तूफान फोनी तूफान का असर दिखाई दिया, इसके चलते शुक्रवार को यहां कई इलाकों में धूल भरी आंधी चली और बारिश भी हुई।

03/05/2019