Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

देह व्यापार के आरोप में 13 महिलाएं, 6 दलाल गिरफ्तार

Tuesday, March 17, 2020 23:30 PM
logo

उदयपुर। शहर के एक होटल से गत दिनों देह व्यापार से जुड़ी एक युवती का अपहरण कर उससे गैंगरेप करने के खुलासे के बाद अब उदयपुर पुलिस ने देह व्यापार करने और इसका संचालन करने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पांच थाना क्षेत्रों की पुलिस ने एक साथ कार्रवाई करते हुए इस धंधे में लिप्त 13 महिलाओं और 6 दलालों को गिरफ्तार किया।
एसपी कैलाशचंद्र विश्नोई ने गत छह मार्च को ही इस तरह की कार्रवाई जल्द शहर में होने के संकेत दे दिए थे। मंगलवार को एएसपी-सिटी गोपालस्वरूप मेवाडा के नेतृत्व में गठित टीम डिप्टी राजीव जोशी, महेंद्र पारीक, सुधा पालावत, चेतना भाटी, हनुवंत सिंह भाटी की अगुवाई में अलग-अलग टीमों का गठन किया। साथ ही जिला स्पेशल टीम के साथ इन टीमों ने अवैध देह व्यापार में लिप्त होटल गोकुल सुखेर, डबोक रोड हॉस्पिटल के पास गली में प्रतापनगर, होटल गणपती गोल्डन विंग अशोका बेकरी के पास शक्तिनगर, वीआईपी कॉलोनी सवीना एवं सेक्टर 6 सैटेलाइट हॉस्पिटल के पास मकान से 13 महिलाओं, 6 दलाल/ संचालकों को पीटा एक्ट में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए दलालों में राहुल नोरिमाल निवासी उत्तराखंड, हर्षिल पुत्र गोपाल कुमावत निवासी पुलां होटल संचालक, धर्मेन्द्र मेघवाल, सांवल सिंह, निर्भय सिंह व मनीष छाबड़ा हैं।
पुलिस ने बताया कि युवतियां राजस्थान की नहीं हैं, बल्कि असम, बंगाल, दिल्ली की रहने वाली हैं, जबकि देह व्यापार करवाने वाले संचालक उदयपुर के हैं। पांच स्थानों में से दो होटल्स और तीन जगह मकानों पर देह व्यापार किया जा रहा था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पद्मश्री न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अशोक पानगड़िया का निधन, पोस्ट कोविड सिंड्रोम से जूझ रहे थे

प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया का शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजकर 50 मिनट पर निधन हो गया। डॉ. पानगड़िया पोस्ट कोविड बीमारी से जूझ रहे थे और लंबे समय से वे वेंटिलेटर पर थे। शाम करीब 5.30 बजे परिवार के करीबी सदस्यों की मौजूदगी में आदर्श नगर मोक्षधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

12/06/2021

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 38 तस्कर गिरफ्तार

आॅपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर शहर में पुलिस आए दिन बड़ी कार्रवाई कर रही है।

07/11/2019

दो वाहन चोर और नकबजन गिरफ्तार

जयपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले के अलग-अलग थाना इलाके में वाहन चोरी और नकबजनी की वारदात करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

12/11/2019

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में प्रत्याशियों ने नामांकन भरकर ठोकी ताल

व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में चाक-चौबंद पुलिस बंदोबस्त के बीच अपेक्स व संकाय पदों के प्रत्याशियों ने गुरूवार को नामांकन भरकर चुनावी मैदान में ताल ठोकी। अपेक्स के अध्यक्ष पद पर 13 प्रत्याशियों सहित चारों पदों के लिए कुल 41 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए।

22/08/2019

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बरसात से लुढ़का पारा, कई जगह तेज आंधी चलने से लोगों को हुई परेशानी

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ से बुधवार तड़के से ही जयपुर सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में आंधी के साथ ही रिमझिम बरसात का दौर शुरू हुआ। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादलों की चादर तनी रही। सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल दिनभर चलता रहा। बाद में कई जगह मेघगर्जन के साथ बारिश और कई जगह हल्के ओले भी गिरे।

03/06/2021

पधारो म्हारे देश...ध्येय वाक्य पर खरा पर्यटन विभाग

उदयपुर। लॉकडाउन में उदयपुर में फंसे पर्यटकों के लिए उदयपुर का पर्यटन विभाग सचमुच में मददगार बना। यहां पर्यटन विभाग की अतिरिक्त निदेशक शिखा सक्सेना ने न केवल इन पर्यटकों को उनके घर पहुंचाया बल्कि घर पहुंचने के लिए इनके टिकट तक करवाए जो इनके कार्यक्षेत्र में नहीं आता।

22/05/2020

जरुरतमंदों को मिले योजनाओं का लाभ : मेघवाल

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल की अध्यक्षता में शासन सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में अनुसूचित जाति उपयोजनान्तर्गत गठित राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक हुई।

06/02/2020