Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

सड़कों के रख रखाव के लिए 100 करोड़ मंजूर

Tuesday, December 03, 2019 10:00 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजमार्गों और मुख्य जिला सड़कों सहित अन्य सड़कों के रख-रखाव एवं मरम्मत कार्य के लिए अतिरिक्त 100 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इन सड़कों के रख-रखाव के लिए तथा नए कार्यों के लिए प्रस्ताव भेजे थे। गहलोत की स्वीकृति से प्रदेश के राज्य राजमार्गों, मुख्य जिला सड़कों, ग्रामीण एवं शहरी सड़कों का मरम्मत कार्य हो सकेगा।

सरहिन्द फीडर की रि-लाइनिंग के लिए 6647 लाख मंजूर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरहिन्द फीडर के पंजाब राज्य में पड़ने वाले हिस्से की रि-लाइनिंग कार्य के लिए 6647 लाख रुपए के अतिरिक्त बजट को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री की स्वीकृति से सरहिन्द फीडर के जीर्णोद्धार कार्य को मजबूती मिलेगी। गौरतलब है कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के जीर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार ने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार के साथ एमओयू किया है। इससे राजस्थान फीडर एवं सरहिन्द फीडर की मूल प्रवाह क्षमता को पुन: स्थापित कर सीपेज के कारण व्यर्थ बहने वाले नहर के पानी को रोका जा सकेगा। इससे आने वाले पांच सालों में अन्तिम छोर तक किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी देना संभव हो सकेगा। इस योजना के लिए एक हजार 976 करोड़ का प्रावधान किया गया है, जिनमें से इस साल 220 करोड़ रुपए खर्च करने की मुख्यमंत्री ने बजट में घोषणा की थी।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमितों के समय पर इलाज से रिकवरी रेट में सुधार तथा मृत्यु दर में कमी: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि सैंपल जांच की संख्या को बढ़ाकर औसतन प्रतिदिन 25 हजार करने से पॉजिटिव की संख्या में वृद्धि हो रही है लेकिन इससे डरने की जरूरत नही है। पॉजिटिव लोगों का जल्दी पता लगने से उनका समय पर इलाज हो रहा है और इससे रिकवरी रेट में सुधार तथा कोरोना से होने वाले मृत्यु दर में निरन्तर कमी आ रही है।

16/07/2020

पुलिस की गाड़ी से युवक की मौत, नदबई थाने के बाहर शव रख प्रदर्शन कर रहे लोग

अवाना ने कहा कि युवक की मौत का मामला बहुत दर्दनाक है, यह युवक परिवार का अकेला था, प्रशासन से हमारी बात चल रही है, जल्द ही मामले का समाधान होने की उम्मीद है।

11/07/2019

शहर होगा भिखारियों से मुक्त

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर को भिक्षावृत्ति मुक्त शहर बनाने, प्रथम चरण का कार्य पूरा करके मैट्रो चलाने और वाहन मुक्त क्षेत्र बनाए जाने की घोषणा की।

11/07/2019

बंदूक की नोक पर लाखों के आभूषण लूटे

आदर्श कॉलोनी वार्ड 9 में डावर ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े दो बाइकों पर आए 4 चार लुटेरों ने बंदूकों की नोक पर करीब बीस लाख के आभूषण लूट लिए।

19/10/2019

बीसलपुर बांध में पानी की तेज आवक, कोटा बैराज के 14 गेट खोले

राज्य में मानसून के फिर से सक्रिय होने से जोधपुर में झमाझम बरसात हुई। कोटा में भी बारिश का दौर चलने से लोगों को राहत मिली।

29/08/2019

प्रॉपर्टी व्यवसायी अपहरण मामले में तीन बदमाश और गिरफ्तार

जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने प्रॉपर्टी व्यवसायी का अपहरण पैर में गोली मारने के आरोप में तीन बदमाशों को और गिरफ्तार कर लिया है।

22/10/2019

नई पर्यटन नीति बनाई जाएगी : विश्वेंद्र सिंह

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार पर्यटन एवं उससे जुड़े रोजगार को गति देने के लिए नयी पर्यटन नीति बनाने जा रही है।

08/09/2019