Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of April 2020
 
राजस्थान

जरूरतमंदों के पास पहुंची सहयोग किचन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने वितरित किया भोजन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने रविवार को आमेर शहर में कोरोना राहत कार्यों की समीक्षा की और सेवा कार्यों में जुटे हुए हुए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टीम आमेर शहर ने मुश्किल वक्त में बेहद सक्रिय रूप से अनुकरणीय काम किया है।

06 Apr 11:15 AM

रेपिड टेस्ट किट जल्द आएंगे, संदिग्ध इलाकों में होगी सैंपलिंग: रघु शर्मा

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राजस्थान में रेपिड टेस्ट किट जल्द आ रहे हैं। इसके बाद जिन भी इलाकों में कोरोना संक्रमण की आशंका होगी यानि संदिग्ध इलाके होंगे, उनमें रैंडम सैंपलिंग जांच होगी। शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद अपने स्तर पर रोजाना मोनिटरिंग कर रहे हैं।

06 Apr 11:05 AM

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 274 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, कोटा में बुजुर्ग की मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। प्रदेश के कोटा जिले में भी अब कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है। यहां जो पहला मरीज मिला है उसकी मौत भी हो गई है। कोटा में एक 60 साल के बुजुर्ग को निमोनिया की शिकायत के बाद एमबीएस अस्पताल में रविवार को भर्ती कराया गया था। जिसकी मौत रविवार रात को ही 11:00 बजे हो गई। सुबह रिपोर्ट में उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

06 Apr 10:55 AM

जयपुर में रविवार को मिले 39 नए मरीजों में 28 रामगंज से, स्क्रीनिंग जारी

राजधानी जयपुर में रविवार को आए कुल 39 में से 28 मरीज रामगंज से ही है। यह सभी शुरुआती दो मरीजों के रिश्तेदार और नजदीकी संपर्क में आए लोग है। इन सभी को पहले ही संदिग्ध मानकर दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

06 Apr 10:35 AM

कोरोना की जद में दो अस्पताल, मौत के बाद चला कोरोना का पता, सभी मरीजों की जांच

राजस्थान में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अस्पतालों में ऐसे मरीज जो अन्य बीमारियों से ग्रसित होने के चलते भर्ती हो रहे हैं, उनकी रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो रही है। क्योंकि वे कोरोना के आइसोलेशन वार्ड में ना होकर अन्य वार्डो में भर्ती हैं, इसके चलते उन वार्डो में भर्ती अन्य मरीज और खासकर उनके इलाज में लगे चिकित्साकर्मियों पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

06 Apr 10:30 AM

SMS मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में पहुंचा कोरोना संक्रमण, कैंटीन पूरी तरह सील

राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण को हराने के लिए दिन-रात जुटे सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में भी रविवार को कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच गया है। कॉलेज में चल रही कैंटीन के एक 49 साल के अमृतपुरी, घाटगेट निवासी कर्मी में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस कर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैंटीन को सील कर दिया गया है।

06 Apr 10:10 AM

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 266 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, रविवार को मिले 60 मरीज

राजस्थान में रविवार का दिन कोरोना की दृष्टि से सबसे बुरा माना जा सकता है। कोरोना के एपी सेंटर बनते जा रहे जयपुर में मानो जैसे कोरोना विस्फोट ही हो गया। यहां रविवार को एक ही दिन में 39 नए कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब जयपुर कोरोना मरीजों की संख्या 92 हो गई है।

05 Apr 19:25 PM

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की मांग, यूटीबी के आधार पर भरें चिकित्सा विभाग में रिक्त पद

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को यूटीबी के आधार पर तत्काल भरने की मांग की है, ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ मजबूती से लड़ा जा सके।

05 Apr 14:20 PM

कोरोना वायरस को लेकर व्यापारियों की बैठक, चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

मुहाना मंडी में कोरोना वायरस को लेकर व्यापारियों की बैठक हुयी। फल और सब्जी थोक विक्रेता संघ के अधयक्ष राहुल तंवर ने बताया कि संयुक्त बैठक में जन हित को देखते हुये मुहाना सब्जी मंडी सुचारू रूप से खुली रखने का निर्णय लिया गया।

05 Apr 12:30 PM

कोरोना महामारी से कैसे लड़ा जाए, इसका मॉडल किया प्रस्तुत : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए मजबूत कदम उठाकर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई कैसे जीती जाए।

05 Apr 10:00 AM