Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

वैक्सीन ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए है मुख्य उपाय : गहलोत

प्रदेश के लोगों की जीवन रक्षा के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज गति से पूर्ण करना आवश्यक है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वैक्सीन ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुख्य उपाय है।

20 Jun 11:10 AM

अशोक गहलोत ने 10,453 पदों पर भर्ती के लिए दी स्वीकृति

प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और विद्यार्थियों को कम्प्यूटर शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने कम्प्यूटर शिक्षकों का नया कैडर सृजित करने का निर्णय लिया है।

20 Jun 11:05 AM

अनाथ बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी मीणा

प्रदेश के अनाथ बच्चों के साथ डॉ. किरोड़ी लाल मीणा मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना दिया। मीणा की मांग है कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में जिस मुख्यमंत्री कोरोना बाल कल्याण योजना की घोषणा की है।

19 Jun 15:20 PM

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17 लाख का सोना, ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले और जूतों में छिपाकर लाया

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से आए एक यात्री के पास से 17 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है। ये सोना ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले, बाल सुखाने वाली मशीन और जूतों में क्लिप के तौर पर छिपाकर लाया गया था। बैग की एक्सरे स्कैनिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों को शक होने पर वह पकड़ा गया।

19 Jun 13:00 PM

नकली रेमडिसिविर और फेक वैक्सीनेशन ड्राइव की खबरें चिंताजनक, केंद्र करें सजा का प्रावधान: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुंबई में फेक वैक्सीनेशन ड्राइव चलाने की खबरें चिंताजनक हैं। पहले कई जगहों से नकली रेमडिसिविर लगाने की खबरें आईं थीं। ऐसे गिरोह लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। केन्द्र सरकार अविलंब अध्यादेश लाकर ऐसे अपराधियों को आजीवन कारावास का प्रावधान करे।

19 Jun 13:05 PM

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 150 नए संक्रमित, 9 मौतें, किसी भी जिले में 25 से ज्यादा नए रोगी नहीं

राजस्थान में कोरोना अब न्यूनतम स्तर की ओर है। प्रदेश में शुक्रवार को केवल 150 नए रोगी ही सामने आए हैं। प्रदेश में शुक्रवार को 45791 लोगों की जांचें हुई, इस हिसाब से संक्रमण दर 0.32 फीसदी यानि हर 300 सौ जांचों में केवल एक संक्रमित अब मिल रहा है। वहीं प्रदेश में किसी भी जिले में 25 से ज्यादा नए रोगी नहीं आए हैं।

19 Jun 09:55 AM

आ गया मानसून: राज्य में दक्षिण-पश्चिमी मानसून ने किया प्रवेश, बांसवाड़ा में झमाझम

राज्य में दक्षिण-पश्चिमी मानसून शुक्रवार को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान से प्रवेश कर गया। मानसून के आने से बांसवाड़ा और उदयपुर के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दक्षिण राजस्थान के कुछ और हिस्सों में बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है।

19 Jun 09:50 AM

कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, जेडीए-नगर निगमों को सहकारी समितियों के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में गति लाने के निर्देश

उच्च न्यायालय में विचाराधीन डीबी सिविल सूओ मोटो बनाम प्रदेश सरकार व अन्य में पारित आदेश के संबंध में प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से गठित कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) सुधांश पंत की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में हुई।

18 Jun 15:35 PM

चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी का बड़ा बयान, बोले- मुख्यमंत्री गहलोत की कार्य शैली में आया बदलाव

सीएम अशोक गहलोत पहली बार अपने स्वभाव के विपरीत काम कर रहे है। चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने कहा कि उन्होंने बहुत काम किए है।

18 Jun 14:55 PM

सचिन पायलट कांग्रेस के लिए एक संपत्ति, वो किसी से समय मांगे और मिले नहीं ये असंभव: माकन

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के दिल्ली से वापस लौट आने की खबरों के साथ लगाई जा रही सभी अटकलों को विराम देते हुए साफ कर दिया कि सचिन पायलट एक वरिष्ठ नेता और पार्टी के लिए एक संपत्ति हैं। यह असंभव है कि वह किसी पार्टी नेता से मिलने के लिए समय मांगे और उन्हें मिलने का समय न दिया जाए।

18 Jun 14:20 PM