Dainik Navajyoti Logo
Thursday 12th of December 2019
 
पाली

सुमेरपुर में कुल 73.57 प्रतिशत मतदान हुआ

Saturday, November 16, 2019 01:05 AM
मतदान के लिए मतदाताओं की लगी लम्बी कतारे
सुमेरपुर । शहर में बनने वाली सरकार स्वच्छ एवं इमानदार हो, इसी को लेकर शहर के मतदाताओं ने अपनी सरकार चुनने के लिए शनिवार को मतदान किया। सुमेरपुर नगर पालिका के 35 वार्डो में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। शहर के कुल 26 हजार 825 मतदाताओं का 73.57 प्रतिशत मतदान हुआ। 
 
सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत ने भैरूचौक स्थित जवाई नहर खंड अधिशाषी अभियंता कार्यालय स्थित मतदान केन्द्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कांग्रेस नेता डॉ. रंजु रामावत ने भी अपने वार्ड में जाकर मतदान किया। इस बार मतदान का समय सवेरे 7 से शाम 5 बजे तक रहा। नगर पालिका में जहां 26,825 मतदाता है जिसमें 13843 पुरुष, 12979 महिला एवं 3 अन्य हैं। 2014 में नगर पालिका चुनावों में मतदान 78 प्रतिशत रहा था। शहर के कई मतदान केन्द्रों पर बुजुर्ग मतदान करने परिजनों के साथ पहुंचे। 
 
वार्ड नंबर 18 के आदर्श कॉलोनी स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल विवाह स्थल मतदान केन्द्र पर 87 वर्षीय सीतादेवी अपनी बहु मंजुदेवी के साथ, 73 वर्षीय मरीयम अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान करने पहुंची। भैरूचौक स्थित जवाई नहर खंड अधिशाषी अभियंता कार्यालय मतदान केन्द्र पर 72 वर्षीया नारंगी देवी पत्नी हिम्मतमल माली मतदान करने पहुंची। उन्हें उनके पोते व बहुएं व्हील चेयर पर बिठाकर मतदान केन्द्र पर ले गए। कई दिव्यागों को व्हीलचेयर पर बिठाकर मतदान करवाया गया।
 
यह भी पढ़ें:

सुथारों का गुड़ा में सड़क हादसे में दो की मौत, जीप व पिकअप में जोरदार भिड़ंत

सादड़ी थानांतर्गत सुथारों का गुड़ा में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। जीप व पिकअप की आपसी भिड़ंत में जीप चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि जीप में सवार एक व्यक्ति ने रैफ र करने के बाद रास्ते में दम तोड़ दिया।

01/08/2019

बाइक चोरों का पर्दाफाश किया

पाली के एसपी आनंद शर्मा द्वारा गठित विशेष पुलिस टीम ने जिले में बाइक चोरी की वारदातों का खुलासा कर दो जनों को गिरफ्तार किया है।

20/08/2019

पाली में देर रात बारिश से मौसम हुआ सुहाना

मानसून की बारिश के इन्तजार में लोगबाग बैठे है। रविवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। हालांकि कल देर रात में शहर समेत जिलेभर के अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में बरसे बादल से मौसम सुहावना हो गया।

07/07/2019

करंट लगने से उंदरथल गांव में पैंथर की हुई मौत

निकटवर्ती गांव उंदरथल में करंट लगने से एक पैंथर की मौत हो गई मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई।

11/08/2019

मकान मालिक ने दी पुलिस को रिपोर्ट 10 लाख का सोना चांदी 50 हजार की नकदी चोरी

शनिवार रात्रि तक पालिका क्षेत्र के खेडावास बस्ती वार्ड नंबर 3 में अज्ञात चोरों द्वारा बंद मकान के ताले तोड़ सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी चोरी करने के मामले मे सोमवार को पाली से एम ओ बी टीम ए एस आई बख्तावर सिंह कॉस्टेबल सिद्धार्थ दवे ने तखतगढ़ पहुंच चोरी हुए मकानों एवं खेत में मिले खाली डिब्बे के स्थान पर दोनों मकानों से फिंगरप्रिंट लिए हैं।

05/08/2019

खाद्य सुरक्षा योजना में गरीब व पात्र को जोड़ें

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री रमेशचन्द मीना ने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना में गरीब व पात्र लोगों को जोड़ते हुए अपात्र व्यक्तियों के नाम हटाए जाएं। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए।

12/09/2019

केन्द्रीय वन मंत्री ने सकारात्मक प्रयासों का भरोसा दिलाया

केन्द्रीय वन व पर्यावरण मन्त्री प्रकाश जावडेकर ने अरावली के अमरनाथ बाबा परशुराम महादेव सहित धार्मिक तीर्थो की महत्ता व लाखों श्रद्धालुओं की प्रगाढ़ आस्था केन्द्र को मध्यनजर रखते शिवभक्तों की धार्मिक भावना आहत्त नहीं होने देने का भरोसा दिलाया।

08/07/2019