Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
पाली

कुछ दिन के लिए सामग्री तथा भोजन पैकेट्स वितरण पर रोक लगाई

Sunday, March 29, 2020 22:20 PM
समाजसेवियों से बातचीत करते उपखंण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह

मारवाड जंक्शन । कस्बे में कोविड 19 कोरोना के चलते लाक डाउन के बाद श्रमिक वर्ग तथा दिहाडी वर्ग एवं कच्ची बस्ती वालों के समक्ष खाने-पानी, राशन इत्यादी का संकट उत्पन्न हो गया था, ऐसे में युवा वर्ग ने आगे आ कर राहत प्रदान की । भोजन पैकेटस वितरण करने के साथ कई परिवारों को भोजन सामग्री के कच्चे तथा सुखे सामान का वितरण किया गया। कार्य में तीन से चार ग्रुप के जुडु जाने से लाकडाउन की पालना समाप्त होती नजर आने लगी ।


बड़ी संख्या में युवा बाइक ले कर बंद के समय दौड़ते नजर आने पर प्रशासन को जवाब मिलता कि हम आवश्यकमंदों को भोजन सामग्री अथवा पैकेट्स वितरण कर रहे हैं। इस पर उपखंण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने सभी समाजसेवा करने वालो को उपखंण्ड कार्यालय में बुलवा कर कहा कि वे पिछले चार दिनो में सम्पूर्ण नगर में सामग्री का वितरण कर रहे हैं। अब लगभग हर परिवार के पास सामग्री करीब एक सप्ताह की पंहुच चुकी है। साथ ही सामग्री के बाद बड़ी संख्या में भोजन बना कर उन्हीं लोगों को वितरण किया जा रहा है, ऐसे में लॉकडाउन का उचित पालन नहीं हो रहा है। सेवा में लगे बड़ी संख्या में अपना कोई पहचान पत्र भी जारी नहीं है ।


अत: वे निवेदन करते है कि कुछ समय के लिये ये कार्य रोक देवे ताकि प्रशासन ये भी सुनिश्चित कर सके कि कितनों को सरकारी सहायता मिल रही है, कौन वंचित रह रहा है, कौन वंचित रह गया है, तथा सभी जन एक गु्रप बना कर पुर्ण रूप ये कार्य को सही तरीके से करे, वितरण करने का समय निश्चित करे, वितरण पाने लोगो का डाटा भी ले ताकि कोई परिवार दोहरा लाभ न उठाये तथा कोई वंचित न रहे, साथ  ही मुक पशुओं गाय,श्वान इत्यादी के लिये चारा लाने वाली गाडी सुनिश्चित कर उसके साथ एक ही या दो जन ही रहे, अपनी सुरक्षा का पुर्ण ध्यान रखे ।

यह भी पढ़ें:

सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत, शव परिजनों को सौंपे

थाना क्षेत्र के सोनपुरा ग्राम के मुहाने पर सोमवार की देर रात्रि एक पिकअप व मोटर साईकल सवार की आमने-सामने हुई भिडंत के बाद मोटर साईकल पर सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक अन्य घायल का प्राथमिक उपचार के बाद हाई सेन्टर ले जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

04/02/2020

7.50 लाख रुपए लागत का गुटखा, पान मसाला से भरा 407 मिनी ट्रक पकड़ा, सेल्स टैक्स विभाग कर रहा हैं कार्यवाही, माल फालना होना था सप्लाई

रणकपुर सड़क मार्ग पर संध्याकालीन गश्त के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध मिनी ट्रक 407 को रुकवाकर तलासी ली जिसमें करीब 7.50 लाख रुपये का गुटखा पान मसाला भरा हुआ था। ट्रक चालक के पास से बाली फालना के 15 व्यापारी के नाम 49 व 50 हजार रुपए खरीद के काटे हुये बील मिले, पुलिस ने बिल से अधिक लागत का सामान देख सेल्सटैक्स विभाग पाली को सूचना दी।

23/10/2019

पाली में 24 घंटे पेयजल का दावा, हकीकत विपरीत

शहर की जनता के लिये पेयजल व्यवस्था के लिए विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान के मरुसागर जवाई बांध का काउंटडाउन शुरू हो गया है। जवाई बांध में लगातार घट रहे पानी के कारण जलदाय विभाग ने डेड स्टोरेज के पानी का उपयोग लेने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए जवाई बांध में अस्थाई टीन शेड तैयार करवाया गया है।

02/07/2019

चिकित्सा अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य भवन में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यरत मोबाइल हैल्थ के चिकित्सा अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

17/03/2020

ड्रेनेज सिस्टम फ्लॉप, पाली में बने बाढ़ के हालात

शहर समेत जिले भर के कई ग्रामीण अंचलों में भी बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पाली में मूसलाधार बारिश होने के कारण व ड्रेनेज सिस्टम फ्लॉप होने एवम बहाव व डूब क्षेत्र में अवैध रूप से हो रखे निर्माणों के चलते शहर की कई बस्तियां जलमग्न हो गई हैं।

17/08/2019

प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने सुमेरपुर में प्रत्याशियों से 35 की 35 सीट जीतने की अपील की

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को जैन वर्धमान छात्रावास में शहर के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को सम्बोधित किया। वहां पर उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर महिला मोर्चा द्वारा तलवार भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

12/11/2019

रानी में कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

कलक्टर अंशदीप ने रानी नगर के क्वारेंटीन सेंटर कॉलेज का निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली। एसडीएम से लेकर रानी नगर में लगे सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों द्वारा तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं क्वारेंटीन सेंटर में रहने वाले लोगों को निर्देशों का पूरा पालन करने की हिदायत देते हुए पाबंद किया।

21/05/2020