Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
पाली

विधायक शोभा चौहान ने सदन में उठाया प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का मुद्दा

सोजत विधायक श्रीमती शोभा चौहान ने शनिवार को विधानसभा सदन में एक बार फिर क्षेत्र के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। विधायक ने सदन में कहा कि सोजत विधानसभा क्षेत्र के किसानों के साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाओं को लेकर बीमा कंपनियों द्वारा अन्याय किया जा रहा है।

18 Sep 23:25 PM

युवक-युवती दोनों एक साथ फांसी पर लटके

सिंदरु बांध के पास एक कृषि कुएं के परिसर में एक युवक-युवती ने पेड़ पर फंदा बनाकर दोनों ने एक साथ फांसी पर लटक अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। सिंदरू निवासी रणछोड़ कुमार पुत्र दीपाराम मेघवाल उम्र 22 वर्ष निवासी सिदरू व जीवी कुमारी पुत्री वालाराम मेघवाल उम्र 20 साल निवासी सिंदरू दोनों का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला।

18 Sep 23:25 PM

अधिवक्ताओं को विधि व्यवसाय को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए : न्यायाधीश भाटी

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायधीश पुष्पेंद्र सिंह भाटी शनिवार को जैतारण पहुंचे। जहां तीनों कोर्ट का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

18 Sep 23:20 PM

पाली के लिए वाटर ट्रेन स्थगित

जोधपुर संभाग में मानसून कभी सक्रिय तो कभी निष्क्रिय रहने की स्थिति के चलते जोधपुर से पाली के लिए वॉटर ट्रेन भेजने की चर्चा पर विराम लग गया है। पिछले दिनों पाली जिले में हुई बारिश के बाद जवाई बांध में 15 फीट पानी आ चुका है। जलापूर्ति के लिए यह पानी दिसबंर माह तक के लिए पर्याप्त है।

16 Sep 02:35 AM

कम बारिश से खेतों में फसलों का हुआ खराबा, कलक्टर ने किया अधिकारियों के साथ मौका मुआयना

पाली जिला कलक्टर अंशदीप देसूरी क्षेत्र के दौरे के दौरान उपखंड क्षेत्र के किसानों की खराब हुई फ सलों का जायजा लिया व जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वाशन दिया। देसूरी उपखंड क्षेत्र में इस बार औसतन से कम बारिश होने के कारण क्षेत्र के किसानों के खेतों में बोई खरीफ की फसलों को भारी नुकसान हुआ।

16 Sep 23:15 PM

पिछले 24 घंटों में जिले में नहीं बरसी बदरा

महज गुरुवार का दिन छोड़ पिछले दिनों मेह बाबा की हुई मेहरबानी से पाली जिले के प्रमुख पेयजल स्त्रोत जवाई बांध में 15 फीट से ज्यादा पानी पहुंच गया है, जो जिलेवासियों के लिए सुखद अच्छी खबर है। 15 दिसम्बर तक जिले वासियों की प्यास बुझाने जितना पानी बांध में आ गया है।

16 Sep 23:05 PM

जवाई बांध से पानी ले जाने में सब जुटे, पुनर्भरण पर कोई गंभीर नहीं

मारवाड़ की जीवन रेखा कहें जाने वाला जवाई बांध से पानी ले जाने के लिए राज्य सरकारों ने विभिन्न योजनाएं लागू कर दी, परंतु पुनर्भरण के लिए कोई भी सरकार गंभीर नहीं दिख रही हैं। आज हालात ये हो गए हैं कि जिले वासियों को 96 घंटे के अंतराल में पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा हैं।

14 Sep 23:25 PM

प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियां पूर्ण, आमजन को पट्टे वितरित करने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि तीन चरणों में चलने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर आमजन को पट्टे वितरित किए जाए। जिला कलक्टर ने मंगलवार को जिला कलक्टर सभागार में आयोजित जिले के नगर निकायों के अधिकारियों की बैठक में कहा कि जिले में स्वायतशाषी निकाय को पट्टे वितरित का लक्ष्य दिया गया है उसकी प्राप्ति के लिए अभी से तैयारी शुरू की जाए।

14 Sep 23:15 PM

प्रशासन शहरों के संग अभियान: पूर्व तैयारी शिविर आज से

राज्य सरकार के निर्देशानुसार शहरी निकाय क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निदान एवं पट्टों से वंचित लोगों को पट्टे जारी करने के लिए 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन किया जायेगा। जिसकी पूर्व तैयारी शिविर बुधवार से नगर परिषद कार्यालय उद्यान में लगाये जायेगें।

14 Sep 23:05 PM

एसआई भर्ती परीक्षा में पाली से पकड़े गए दो आरोपी, व्हाट्सएप्प पर आ रहे थे प्रश्न के उत्तर

सोमवार को पाली जिले में 26 परीक्षा केन्द्रों पर उप निरीक्षक पुलिस लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। प्रथम पारी में परीक्षा केन्द्र क्रमांक 12 भारतीय विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय, रामनगर पाली के कक्ष नंबर 2 में अभ्यार्थी राजेश बेनीवाल पुत्र बाबूलाल बेनिवाल उम्र 26 वर्ष, निवासी मुरलीधर व्यास कॉलोनी, पुलिस थाना नया शहर बीकानेर जिला बीकानेर को मोबाइल सहित पकड़ा गया।

13 Sep 22:50 PM