Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

आज हम बात करेंगे सदन में ऊंघने वाले मंत्रियों और सुस्ताने वाले विधायकों की। इनको लेकर फ्लोर पर कई बार राज की किरकिरी भी हुई, मगर उनके कोई असर नहीं पड़ा। बेचारे चीफ व्हिप ने उनकी परफोरमेंस सुधारने के लिए टोने-टोटके भी किए, मगर पार नहीं पड़ी।

02/03/2020

क्या बदलेगा राजनीति का चेहरा

भारतीय राजनीति में दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों ने वायदों को नकारने और हकीकत को स्वीकारने की एक नई शुरुआत कर दी है या भारतीय मतदाता ने अपनी परिपक्वता पर मुहर लगा बता दिया कि कौन कितने पानी में है।

13/02/2020

जानिए राजकाज में क्या है खास?

जोधपुर वाले अशोकजी भाईसाहब की बदलती बॉडी लैंग्वेज को लेकर हाथ वाले कई वर्कर माथा लगा रहे हैं, मगर उनके समझ में नहीं आ रहा है कि इसके पीछे का राज क्या है। वे इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने से लेकर सचिवालय तक सूंघासांघी कर रहे हैं, मगर उनकी पार नहीं पड़ रही। अब उनको कौन समझाए कि भाईसाहब जो काम दाएं हाथ से करते हैं, तो बाएं हाथ तक को पता नहीं चलने देते।

04/01/2021

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे में हाथ वाले कुछ भाई लोगों की हालत इन दिनों काफी पतली है। भाई लोगों ने भी पिछले साल जुलाई के महीने में मुंगेरीलाल की तर्ज पर हसीन सपने देखने के साथ ही मानेसर में खूब मौज मस्ती की थी। अब बेचारों की न तो दिल्ली में सुनवाई हो रही है और न ही ही वे सूबे में राज के दरबार में घुस पा रहे हैं। उनके समझ में नहीं आ रहा है कि जल्दबाजी में बिगड़े फ्यूचर को वापस संवारने के लिए कौनसा जतन किया जाए।

24/05/2021

मोदी नीति से बेचैन महबूबा

करीब 3 दशकों से लहुलुहान कश्मीर में अर्से बाद अच्छी खबर आई है कि वहां के भटके हुए युवाओं में आतंकवादी कैंप में भर्ती को लेकर क्रेज कम हुई है।

31/07/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इन दिनों सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में चंबल के पानी को लेकर चर्चा जोरों पर है। हो भी क्यों ना, चंबल के पानी पीने वालों ने अपना असर जो दिखा रखा है।

29/07/2019

ऑनलाइन शिक्षा के नुकसान की भरपाई कैसे हो?

ऑनलाइन शिक्षा वरदान नहीं, अभिशाप बनकर आई सामने

11/09/2021