Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महावीर युग फिर से आए

भगवान महावीर की जयन्ती मनाते हुए हमें महावीर बनने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने जीवन भर अनगिनत संघर्षों को झेला, कष्टों को सहा, दुख में से सुख खोजा और गहन तप एवं साधना के बल पर सत्य तक पहुंचे, इसलिए वे हमारे लिए आदर्शों की ऊंची मीनार बन गए।

17/04/2019

मोदी सरकार-2 के पहले 100 दिन एक आकांक्षी भारत का प्रतिबिम्ब

मैं बड़े ही गर्व के साथ अपनी सरकार के प्रथम 100 दिनों के कार्यकलापों पर अपने विचारों को कलमबद्ध कर रही हूं। आम तौर पर यह अवधि अत्यंत्त सुकून भरी होती है। क्योंकि प्रथम 100 दिनों के दौरान न तो सरकार कोई खास सक्रिय रहती है और न ही जनता को यह उम्मीद रहती है कि नई सरकार द्वारा कोई बड़ा निर्णय लेगी।

13/09/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे की राजनीति में केबिनेट रिशफलिंग को एक बार फिर शगूफा उठा है। शगूफा भी पिंकसिटी से लेकर लालकिले वाली नगरी तक दौड़ रहा है। रिशफलिंग को लेकर हर कोई अपने हिसाब से मायने निकाल रहा है। निकाले भी क्यों नहीं, राजधर्म आड़े जो आ रहा है। दिल्ली तक की भाग दौड़ में एक बात का खुलासा हुआ है कि आलाकमान को एक सूची को इंतजार है।

14/06/2021

पृथ्वी पर जीवन: जरूरी है ओजोन की रक्षा

जलवायु परिवर्तन का सबसे ज्यादा असर ओजोन परत पर पड़ा है जिससे उसके लुप्त होने का खतरा मंडराने लगा है। दरअसल वायुमंडल के ऊपरी हिस्से में लगभग 25 किलोमीटर की ऊंचाई पर फैली ओजोन परत सूर्य की किरणों के खतरनाक अल्ट्रावायलट हिस्से से पृथ्वी के जीवन की रक्षा करती है

16/09/2016

जनादेश को करो प्रणाम!

भारत में लोकतंत्र के गर्भ से 17वीं लोकसभा का जन्म हो चुका है और उसके पहले ही विजय संदेश में सबका साथ, सबका विकास के आगे अब सबका विश्वास भी जुड़ चुका है।

30/05/2019

हाथी गोद में झुलाना

राज्य-मंत्रणा के मंच पर आज ‘हाथी’ सवार था। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में अचानक हाथी की एंट्री हो गई है। इसे पकड़कर लाने वाली कोई छोटी-मोटी हस्ती नहीं

04/05/2019

बिना ‘बुलाक’ का बुलाकी!

आज बिना ‘बुलाक’ धारी बुलाकी की बात करते हैं। जो बीकानेर का वासी है। पिछले कुछ दिनों से राजधानी जयपुर की सड़कों पर उसके सड़कों के किनारे लगे बडे-बड़े पोस्टरों में फोटो साया हुए थे।

15/04/2019