Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस का सोशल इंजीनियरिंग फार्मूला

कांग्रेस के सात प्रत्याशी बीकानेर से पूर्व पुलिस अधीक्षक मदनगोपाल मेघवाल, भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव, करौली-धोलपुर से संजय कुमार जाटव, दौसा से सविता मीणा, अजमेर से रिजु झुंझुनूवाला, जोधपुर से वैभव गहलोत, झालावाड़ से प्रमोद शर्मा पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

06/04/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

भगवा वाले भाई लोगों का भी कोई जवाब नहीं। जब मन में आए तब ही हर किसी को उपमा दे देते हैं। वे न आगा सोचते है नहीं पीछा। सरदार पटेल मार्ग स्थित बंगला नंबर 51 में बने भगवा वाले के ठिकाने पर दांयी तरफ बने एक कमरे में बैठने वाले भाई लोग सिर्फ उपमा देने का ही काम करते हैं।

25/11/2019

बगदादी के बाद भी खतरा खत्म नहीं

इस्लामिक स्टेट के प्रमुख अबू बकर अल-बगदादी की मौत से दुनिया के कई देशों पर मंडराता रहा आतंकी खतरा क्या खत्म हो गया है? सवाल का सीधा जवाब सिर्फ है, नहीं।

08/11/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

देवनारायणजी के वंशजों में दीयों के त्योहार दिवाली पर एक चर्चा जोरों पर रही। इसके चलते उनका ध्यान न तो छोटी दीपावली पर अपने वंशजों को याद करने पर था और नहीं अमावस्या की रात्रि जगाने में मन था। उनके समझ में नहीं आ रहा कि नौ दिन पटरियों पर बैठने के बाद भी उनको क्या मिला।

17/11/2020

विलय समस्या का समाधान नहीं है

बैंकों का बढ़ता एनपीए गंभीर चिंता का विषय है जो कि बैंकों को समामेलित करने के लिए प्रेरित कर रहा है। एनपीए के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकों में पूंजी डालकर थक चुकी है। इसके बावजूद भी इस वित्तीय वर्ष में सरकार 70 हजार करोड़ की पूंजी सार्वजनिक बैंकों में डाल रही है।

06/09/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

राज का काज करने वालों की जुबान पर आजकल दो नाम चढ़े हुए हैं। इनमें एक सबसे बड़े सरकारी साहब हैं, तो दूसरे वे अफसर हैं, जिन्होंने राज के खजाने की चाबी संभाल रखी है।

12/08/2019

विकास और सद्भाव में क्यों राजनीति

हम ज्ञान-विज्ञान की चक्की में कुछ इस तरह पिस रहे हैं कि शासन का राजपथ तो अहंकार से गरज रहा है, लेकिन जनपथ की जनता तमाशबीन हो गई है।

13/02/2020