Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
ओपिनियन

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस का सोशल इंजीनियरिंग फार्मूला

कांग्रेस के सात प्रत्याशी बीकानेर से पूर्व पुलिस अधीक्षक मदनगोपाल मेघवाल, भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव, करौली-धोलपुर से संजय कुमार जाटव, दौसा से सविता मीणा, अजमेर से रिजु झुंझुनूवाला, जोधपुर से वैभव गहलोत, झालावाड़ से प्रमोद शर्मा पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

06/04/2019

क्या देशद्रोह अपराध नहीं?

देश की आजादी के लिए भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला सहित लाखों लोगों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

20/04/2019

राजनीतिक इस्तीफों का दौर

सवाल उठता है, क्या निर्वाचित प्रतिनिधि का यह दायित्व नहीं बनता कि वह अपना कदम उठाने से पहले उनसे भी कुछ पूछ ले जिन्होंने उन्हें अपना प्रतिनिधि चुना है?

12/07/2019

हिन्दू संस्कृति में आदिदेव हैं गणेश

भाद्रप्रद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेशजी का जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। गणेश के रूप में विष्णु शिव-पावर्ती के पुत्र के रूप में जन्मे थे। उनके जन्म पर सभी देव उन्हें आशीर्वाद देने आए थे। विष्णु ने उन्हें ज्ञान का, ब्रह्मा ने यश और पूजन का, शिव ने उदारता, बुद्धि, शक्ति एवं आत्म संयम का आशीर्वाद दिया।

02/09/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

हाथ वाले भाई लोगों को अगली 17 तारीख का बेसब्री से इंतजार है। हो भी क्यों ना, यह दिन उनके लिए वैरी इंपोर्टेंट है। इस दिन को लेकर कईयों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ा हुआ है। कुछ भाई लोग तो दुबले भी हो गए।

23/11/2020

सभी रंग तुम्हारे निकले!

‘शायरी’ मेरे लिए शब्द के माध्यम से अपने होने का रूपक रचने की कोशिश है। सारी भौतिक-अभौतिक सृष्टि रूपकों के एक परस्पर-संबद्ध सिलसिले में पिरोई हुई है।

22/04/2019

कुपोषण घटा पर मोटापे का संकट बढ़ा

देश में कुपोषितों की संख्या में तेजी से कमी आई है। हालांकि बढ़ता मोटापा नए संकट की ओर इशारा कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ की हालिया रिपोर्ट में यह कहा है कि दुनिया के देशों में रोटी का संकट बढ़ा है।

11/09/2019